Advertisment

June 2024 Numerology: मूलांक 1-9 तक के सभी जातकों के लिए कैसा रहने वाला है जून का महीना 

Monthly Numerology June 2024: पर्सनली और प्रोफेशनली जून का महीना आपके लिए कैसा रहने वाला है ये आप न्यूमेरोलॉजी से जान सकते हैं.

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
Monthly Numerology June 2024

Monthly Numerology June 2024( Photo Credit : News Nation)

June 2024 Numerology: मूलांक 1 से लेकर 9 तक के सभी जातकों के लिए जून का महीना कैसा होगा ये सब जानना चाहेंगे. ये मंथ है 6 नंबर यानि जून साल का छठा महीना है. इस महीने बहुत सारी चीज़ें ग्लोबली और पर्सनली भी सभी लोगों को प्रभावित करने वाली हैं. ये महीना कुछ अंकों के लिए बहुत ही खास होने वाला है. लेकिन इस महीने में कुछ लोगों को सावधान रहना होगा. अंक ज्योतिश के जानकारों का जून 2024 के बारे में क्या कहना है आइए जानते हैं.

Advertisment

नंबर 1 यानि सूर्य की प्रधानता वाले लोग, अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 1, 10, 19 या 28 को हुआ है आप प्लेनेट सन से रूल हो रहे हैं. जैसे सूर्य में अपना तेज होता है, सूर्य में अपना एक रौब होता है वैसा ही आपमें भी होता है. कुछ चीजें आपकी बननी शुरू हुई तो इस महीने में भी होंगी, 15 जून के बाद आपको थोड़ा सा सावधान रहना पड़ेगा क्योंकि थोड़ी सी लापरवाही बड़ा नुकसार करा सकती है. बहरहाल, ये महीना आपके लिए अच्छा रहेगा. 

नंबर 2 यानी की चंद्रमा की प्रधानता वाला अंक. जिनका जन्म किसी भी महीने की 2. 11, या 20 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 2 होगा. साल 24 आपके लिए बहुत ही लकी साल है और खासकर जून का महीना आपको हर हाल में हर मायने में तरक्की देकर जाने वाला महीना साबित होगा. आप अपने घर में किसी से ऐसा स्पोर्ट पाएंगे जिसका प्रभाव आपके आने वाले जीवन पर भी दिखेगा. जून में हालांकि आपको बहुत मेहनत करने पड़ेगी लेकिन आपकी मेहनत का फल भी आपकी इसी महीने मिलेगा. 

नंबर 3 यानि जुपिटर की प्रधानता वाला नंबर. जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 3, 12, 21 या 30 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 3 ही होगा. मूलांक 3 वाले मेहनती बहुत होते हैं. ख्याली पुलाव भी बहुत बनाते हैं, ज्ञान बहुत होता है लेकिन अगर यही इसकी कंपनी खास नहीं है तो ज्ञान की जगह गॉसिप का बादशाह हो जाता है या क्वीन हो जाता है. इस महीने आप ज्यादा भागदौड़ृ से बचें. अपने काम पर ध्यान रखें एक साथ 4 काम करने की ना सोचें. आपके लिए मेहनत का महीना है. 

Advertisment

नंबर 4 राहू की प्रधानता वाला अंक है. जिनका जन्म 4, 13, 22 या 31 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 4 ही होगा. मई के मुकाबले ये महीना आपके लिए ज्यादा अच्छा होने वाला है. आने वाला महीना जुलाई भी आपके लिए बेहतर होगा. खर्चे का महीने का इनकम से ज्यादा खर्चे हो सकते हैं. ध्यान रखें कि लिस्ट बनाकर खर्चा करें तो आपकी बचत हो सकती है. 

नंबर 5 बुध की प्रधानता वाला है. वो व्यक्ति जिसका जन्म किसी भी महीने की 5, 14 या 23 हुआ है उनकी मूलांक 5 होगा.पिछले महीने भी आपके लिए अच्छा रहा है ये भी अच्छा रहने वाला है. इस महीने आप पर अचानक से काम का बोझ बढ़ेगा लेकिन उतनी ही इनकम भी बढ़ेगी. रिश्तों के दृष्टिकोण से, धन के दृष्टिकोण से इस महीने आप कमाल देखने वाले हैं.बस किसी भी बात को लेकर अटकें नहीं थोड़ी बहुत एडजस्टमेंट आपके लिए अच्छा ही होगा. 

नंबर 6 शुक्र की प्रधानता वाला अंक है. अंक ज्योतिष के अनुसार जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 6, 15 या 24 को हुआ है उनका मूलांक 6 होगा. छठा महीना है और आपका नंबर भी 6 है तो ये डबल बोनस पाने का समय है. कुछ बातों से पर्दा उठेगा तो आप कहेंगे शुक्र है भगवान समय रहते बड़े नुकसान से बचाव हो गया. उनकी सच्चाई सामने आएगी. आपको अपने लुक्स और हेल्त पर ध्यान देना है.

Advertisment

नंबर 7 केतू की प्रधानता का अंक है. जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 7, 16 या 25 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 7 ही होगा. इस महीने आपके लिए गलतफहमियों का दौर बना रहेगा. इस महीने आपको सावधान रहना है. किसी भी महिला से वाद-विवाद आपको मंहगा पड़ा सकता है. 

नंबर 8 शनि का नंबर होता है. अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 8, 17 या 26 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 8 ही होगा. इस महीने आपके लिए बहुत अच्छा होने वाला है. आपने अब तक जो मेहनत की है इस महीने में आपको उसका रिजल्ट भी मिल जाएगा. अपने हेल्थ का खास ख्याल रखें. मेहनत तो आप जीवन में लिखा के लाए हैं, लेकिन इस महीने आपको रिवार्ड्स मिलने के चांस भी हैं.

नंबर 9 मूलांक की बात करें तो ये नंबर मंगल का नंबर है. जिनका जन्म किसी भी महीने की 9, 18 या 27 तारीख को हुआ है उनके लिए जून का महीना बहुत ही कमाल का रहने वाला है. बहुत से आपके रुके हुए काम बनने वाले है, लेकिन कहीं ना कहीं आप अपने हेल्थ को इग्नोर कर रहे हैं वो आपके लिए इस महीने परेशानी बन सकती है. आपके कुछ नए रास्ते, नए आयाम खुलने वाले हैं. इस महीने एक नया जोश भी आएगा आपके अंदर. ये आपके रिश्तों के लिए अच्छा है, परिवार में बच्चों के लिए अच्छा है, फ्रेन्डस और फैम्ली के लिए अच्छा है.

Advertisment

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Source : News Nation Bureau

रिलिजन न्यूज Religion News in Hindi ank jyotish mulank Monthly Numerology Monthly Numerology June 2024
Advertisment
Advertisment