Advertisment

Samudrik Shastra: पुरुषों की छाती पर बाल होना लकी होता है या अनलकी

Samudrik Shastra: पुरुषों की छाती पर बाल होना अगर आपको आम लगता है तो आप जान लें कि इसका कनेक्शन किस्मत से होता है. पुरुषों की छाती पर बाल होना लकी होता है या अनलकी आइए जानते हैं.

author-image
Inna Khosla
New Update
Samudrik Shastra

Samudrik Shastra( Photo Credit : News Nation)

Samudrik Shastra: सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, पुरुषों की छाती पर बालों का होना शुभ माना जाता है. इन बालों को "वक्षस्थल रोम" कहा जाता है. माना जाता है कि ऐसे पुरुषों को धन-संपत्ति प्राप्ति में सफलता मिलने की संभावना अधिक होती है. समाज में मान-सम्मान और प्रतिष्ठा मिलती है और ऐसे व्यक्ति साहसी और वीर होते हैं. इनमें नेतृत्व क्षमता भी कुदरती तौर पर विकसित होती है जो इनके जीवन में सुख और समृद्धि लाने में योगदान देती है. जिन पुरुषों की छाती पर ज्यादा बाल होते हैं ऐसे जातकों का विवाह सुखी और सफल होता है. इन्हें सन्तान सुख की प्राप्ति होती है. सामुद्रिक शास्त्र पुरुषों की छाती पर बालों को शुभ मानता है. इनका संबंध धन-संपत्ति, पद-प्रतिष्ठा, साहस-वीरता, नेतृत्व क्षमता, सुख-समृद्धि, विवाह, सन्तान सुख और व्यक्तित्व से होता है.

Advertisment

जिन पुरुषों की छाती पर बाल होते हैं वे अन्य पुरुषों की तुलना में अधिक दिमाग वाले होते हैं. अगर आप चाहें तो आप इनसे सलाह ले सकते हैं. जीवन को देखने का तरीका इनका दूसरों से अलग होता है. 

आपको जानकर हैरानी होगी कि छाती पर बाल वाले पुरुषों को महिलाएं भी बहुत पसंद करती हैं क्योंकि ये पुरुष रिश्ता निभाने में भी पीछे नहीं हटते हैं. 

छाती पर बाल पुरुष बहुत ही मेहनती होते हैं और कभी किसी को धोखा देने की नहीं सोचते हैं. इसलिए ऐसे पुरुष अच्छे जीवनसाथी भी साबित होते हैं. 

Advertisment

छाती पर बाल वाले पुरुष बड़े ही शांत स्वभाव के होते हैं और ये लोग कभी किसी का बुरा नहीं सोचते हैं. अगर आप इन्हें बिजनेस पार्टनर बनाने के बारे में सोच रहे हैं तो भी ये आपके लिए सही साबित होंगे. 

वक्षस्थल रोम वाले पुरुषों का हृदय व्यापक होता है और वे दूसरों के प्रति दयालु होते हैं. ये परोपकारी होते हैं और दूसरों की मदद करने में हमेशा तत्पर रहते हैं. इनकी सोच सकारात्मक होती है और ये जीवन में सफलता प्राप्त करते हैं.

यह भी पढ़ें: Men Chest Hair: पुरुषों की छाती पर बाल होने का रहस्य और स्वभाव

Advertisment

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Source : News Nation Bureau

रिलिजन न्यूज Religion News in Hindi Samudrik Shastra hair on their chest
Advertisment
Advertisment