Advertisment

Samudrik Shastra: भाग्यशाली पुरुषों में होते हैं ये लक्षण, लाखों में से एक होते हैं ये

Characteristics of Wealthy Men: जीवन में भाग्या का साथ सभी को चाहिए होता है. अगर आपको भाग्यशाली पुरुष के साथ जीवन बिताना है तो उसकी तलाश करना भी आपका ही काम है. हम आपकी भाग्यशाली पुरुष की पहचान कराने में मदद कर सकते हैं.

Advertisment
author-image
Inna Khosla
New Update
Characteristics of Wealthy Men

Characteristics of Wealthy Men( Photo Credit : News Nation)

Advertisment

Samudrik Shastra: जब माता-पिता अपने बेटी के लिए रिश्ता देखते हैं तो वो चाहते हैं कि उसे भाग्यशाली पति मिले. क्या सभी लड़कियों की किस्मत में भाग्यशाली पति है, ऐसा नहीं होता. बहुत कम लोगों को भाग्यशाली लोगों की पहचान होती है. अगर आप भी उन्हीं में से एक हैं तो हम आपको बताते हैं कि भाग्यशाली पुरुषों के क्या लक्षण होते हैं. आप उसमें शादी के बारे में सोच रहे हैं या फिर कोई बिज़नेस या किसी भी तरह से अपने रिश्ते बनाने के बारे में सोच रहे हों, आपको उनसे हमेशा फायदा ही मिलेगा. आप पुरुष के शरीर की बनावट और हाव भाव को देखकर सभी कुछ पता लगा सकते हो. 

Advertisment

जिन पुरुषों की जांघ लंबी, मोटी और भरी हुई होती है, वे भाग्य का साथ प्राप्त करते हैं. मजबूत जांग वाले पुरुष धन और सभी सुख प्राप्त करने वाले होते हैं. 

जिस पुरुष के पैर कोमल और भरे हुए रक्त वर्ण यानी लाल रंग के होते हैं और जिनके पैर पसीने से रहित होते हैं, वे सभी सुख सुविधाएं प्राप्त करने वाले होते हैं. ऐसे लोग बहुत ही आराम का जीवन व्यती करते हैं.

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, जिन पुरुषों की हथेली के बीचोबीच तिल होता है तो ऐसे लोगों के बारे में कहा जाता है कि उन्हें वाहन सुख और समाज में खूब मांग मान सम्मान प्राप्त होता है. साथ ही ऐसे लोगों के पास पैसों की भी कमी नहीं होती है. 

Advertisment

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, जिस पुरुष की गर्दन छोटी और सामान्य होता है तो ऐसी गर्दन वाले लोग धनवान होते हैं और जीवन में कई उपलब्धियां हासिल करते हैं.

अगर किसी पुरुष के पैर में दर्ज़नी ऊंगली यानि अंगूठे के पास वाली ऊंगली अंगूठे से बड़ी दिखाई देती है. तो ऐसे व्यक्ति सुख प्राप्त करने वाले होते हैं.

जिस पुरुष की पीठ कछुए की पीठ के आकार की तरह दिखती है वह धनवान और भाग्यशाली होता है.

Advertisment

किसी पुरुष की नाभि गहरी और गोल है तो वह सभी सुख प्राप्त करता है.

अगर किसी पुरुष के पैरों में सबसे छोटी ऊंगली अंगूठे से बड़ी है. तो ऐसे लोग बहुत धनी होते हैं.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

Advertisment

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Source : News Nation Bureau

Religion News in Hindi रिलिजन न्यूज Samudrik Shastra Lucky Men Characteristics of Wealthy Men Wealth Signs
Advertisment
Advertisment