Vastu Tips: इस दिशा में रखें प्रॉपर्टी के पेपर, कैश और ज्वेलरी, दोगुना होने में नहीं लगेगा समय

Vastu Tips: क्या आप जानते हैं कि आपके रुपये-पैसे, गहने और प्रोपर्टी के कागजात रखने की सही दिशा क्या है. अगर आप वास्तु के इस नियम का पालन करते हैं तो तरक्की के मार्ग अपने आप ही खुलते चले जाते हैं.

author-image
Inna Khosla
New Update
Vastu tips for property papers cash and jewelery

Vastu tips for property papers cash and jewelery( Photo Credit : News Nation)

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार, धन, प्रॉपर्टी के पेपर, कैश, और ज्वैलरी को सही दिशा में रखने से आर्थिक समृद्धि और सुरक्षा बनी रहती है. वास्तुशास्त्र के नियमों का अगर किसी व्यक्ति ने अपने जीवन में पालन कर लिया, तो उसे जीवन में तरक्की पाने में समय नहीं लगता. वास्तुशास्त्र एक विज्ञान है और अगर सही दिशाओं में सही कार्य किए जाएं तो फायदा भी मिलता है. सभी लोगों के घर में तिजोरी होती है या ऐसी जगह होती है जहां वो अपने घर की प्रॉपर्टी के पेपर रखते हैं, कैश और ज्वेलरी रखते हैं. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि इसका सही दिशा क्या है. अगर आप चाहते हैं कि आपकी धन दौलत दोगुनी हो जाए. कई मकानों के आप मालिक बनें, कैश आने का फ्लो कभी न रुके और आप अपनी पसंद की एक से बढ़कर एक ज्वेलरी लेते रहें तो आप इस दिशा में अपनी तिजोरी रखें. 

Advertisment

प्रॉपर्टी के कागजात उत्तर दिशा में रखना शुभ माना जाता है. उत्तर दिशा को धन और समृद्धि का प्रतीक माना जाता है. इस दिशा में रखने से संपत्ति से संबंधित सभी कार्य सफलतापूर्वक पूरे होते हैं. कैश और ज्वैलरी को भी उत्तर दिशा में रखने से धन में वृद्धि होती है. उत्तर दिशा को कुबेर की दिशा माना जाता है, जो धन के देवता हैं. तिजोरी या अलमारी का मुंह उत्तर दिशा की ओर होना चाहिए. इससे धन का प्रवाह बढ़ता है और धन में वृद्धि होती है. 

इसके अलाावा, तिजोरी या अलमारी के लिए अन्य दिशाएं किस प्रकार रहेंगी आप ये भी जान लें. पूर्व दिशा भी शुभ मानी जाती है. तिजोरी या अलमारी का मुंह पूर्व दिशा में रखना भी लाभकारी हो सकता है. आग्नेय कोण (दक्षिण-पूर्व दिशा) को धन और समृद्धि की दिशा माना जाता है. यहाँ भी तिजोरी या अलमारी रखना लाभकारी हो सकता है, लेकिन यह दिशा रसोई के लिए भी बेस्ट होती है. 

सबसे जरूरी बात ये है कि तिजोरी या अलमारी को हमेशा दीवार से सटा कर रखें. इसके पीछे कुछ खाली स्थान न हो. इससे सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बना रहता है. तिजोरी का रंग सुनहरे, सफेद या हल्के रंग का होना चाहिए. यह रंग धन और समृद्धि को आकर्षित करते हैं. साथ ही, तिजोरी या अलमारी को हमेशा साफ और व्यवस्थित रखें. गंदगी और अव्यवस्था धन के प्रवाह में बाधा डाल सकती है. इन नियमों का पालन कर आप अपने धन, प्रॉपर्टी के पेपर, कैश, और ज्वैलरी को सुरक्षित रख सकते हैं और साथ ही आर्थिक समृद्धि को बढ़ा सकते हैं.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Source : News Nation Bureau

रिलिजन न्यूज Religion News in Hindi vastu tips Vastu tips for property papers
Advertisment