Advertisment

Vastu Shastra Niyam: पर्स में गलती से भी न रखें ये चीज़ें, वरना बढ़ सकती है कंगाली

Vastu Shastra Niyam: क्या आप जानते है कि आपके पर्स का आपकी आर्थिक स्थिति से गहरा कनेक्शन है. कुछ ऐसी वस्तुएं अगर आप अपने पर्स में रखते हैं तो जीवन में कंगाली आने लगती है.

author-image
Inna Khosla
New Update
Vastu Tips For Purse

Vastu Tips For Purse

Vastu Shastra Niyam: क्या आपने कभी गौर किया है कि जब आपका पर्स पुराना हो जाता है तो आपके काम भी बनने बंद हो जाते हैं और जब आपका पर्स नया होता है तो आपके काम तेजी से बनने लगता है. दरअसल में आपके पर्स का आपकी किस्मत से डायरेक्ट कनेक्शन होता है. वास्तु में पर्स के महत्व के बारे में भी लिखा गया है. अगर आप अपने पर्स की ठीक से देखरेख नहीं करते या उसमें गलती से कुछ ऐसा सामान रख देते हैं जिससे वास्तु के नियमों का उल्लंघन होता है तो इसका प्रभाव आपकी आर्थिक स्थिति पर पड़ता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, पर्स में कुछ चीजें रखने से धन का नुकसान हो सकता है. ये चीजें नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करती हैं जो धन को आकर्षित करने में बाधा डालती हैं. 

Advertisment

पर्स में न रखें ये चीजें? (Don't keep these things in your purse?)

पुरानी पर्चियां, टिकट या रसीदें नकारात्मक ऊर्जा का स्रोत मानी जाती हैं. इन्हें समय-समय पर हटाते रहना चाहिए. फटी हुई या टूटी हुई करेंसी को पर्स में रखना अशुभ माना जाता है. इसे जल्द से जल्द बदल लेना चाहिए. अपने पर्स में अन्य लोगों की फोटो रखने से आपके ऊर्जा स्तर प्रभावित हो सकते हैं. खराब या टूटे हुए सिक्के को पर्स में रखने से धन का नुकसान हो सकता है. बिलों को पर्स में रखने से नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न होती है और धन का प्रवाह रुक सकता है. सूखे पत्ते या फूल भी नकारात्मक ऊर्जा का कारण बन सकते हैं. पुराने कैलेंडर या डायरी को पर्स में रखने से नए अवसरों के आने में बाधा उत्पन्न हो सकती है. इसके अलावा गलती से भी पर्स में किसी तरह की कोई नुकीली चीज़ भी नहीं रखनी चाहिए.

पर्स में क्या रखें? (What to keep in your purse?)

धन की देवी लक्ष्मी जी की छोटी सी तस्वीर रखने से धन का आगमन होता है. ॐ का चिन्ह सकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक है. इसे पर्स में रखने से धन लाभ होता है. आप अपनी राशि के अनुसार कोई ताबीज भी रख सकते हैं और कुछ सिक्के हमेशा पर्स में रखें, इससे धन का प्रवाह बना रहता है. इसके अलावा, अपने पर्स को नियमित रूप से साफ करें. पर्स में केवल आवश्यक चीजें रखें और पर्स को हमेशा सकारात्मक ऊर्जा वाले स्थान पर रखें. धन को सम्मान दें, दान करें और सकारात्मक सोच रखें.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Religion News in Hindi vastu tips vastu tips for purse vastu shastra
Advertisment
Advertisment