Advertisment

Shani Gochar 2024: दीवाली के बाद इन 3 राशियों पर मेहरबान होंगी देवी लक्ष्मी, छप्पड़फाड़ धन की होगी बरसात

Shani Gochar 2024: दीवाली पर सब लोग देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए पूरी श्रद्धा से उनकी पूजा करते हैं. लेकिन उसके बाद कुछ ही लोगों की किस्मत पर चार चांद लगते हैं. दरअसल ये सब उस समय की ग्रहों की स्थिति पर भी निर्भर करता है.

Advertisment
author-image
Inna Khosla
New Update
Shani Gochar 2024 Goddess Lakshmi will be kind to these 3 zodiac signs

Shani Gochar 2024

Advertisment

Shani Gochar 2024: ज्योतिषशास्त्र में समय-समय पर ग्रहों का राशि परिवर्तन होता है. जब कोई ग्रह गोचर करता है तो उसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है. कुछ राशिया मालामाल हो जाती हैं तो कुछ राशि के लोगों को कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ता है. दीवाली के बाद शनि महाराज भी अपना राशि परिवर्तन करने वाले हैं. उनकी ये चाल लोगों की आर्थिक स्थिति पर प्रभावित करेगी. देवी लक्ष्मी की कृपा इन 3 राशियों पर दीवाली के बाद होने लगेगी. ये तो सब जानते हैं कि जब न्याय के देवता शनि की अच्छी दृष्टि किसी व्यक्ति पर पड़ती है तो कैसे रातोंरात उसके सारे दुख, दर्द और दरिद्रता दूर हो जाती है. तो आइए जानते हैं कि ये शनि का राशि परिवर्तन कब हो रहा है और इससे कौन सी 3 राशियां सबसे ज्यादा प्रभावित होंगी. 

Advertisment

दिवाली के बाद कब होगा शनि का ग्रह गोचर ?

इस साल दीवाली 1 नवंबर को मनायी जाएगी और इसके ठीक 15 दिन बाद यानि 15 नवंबर 2024 को शनि का राशि परिवर्तन होगा. इस दिन शाम 5 बजकर 9 मिनट पर शनि ग्रह कुंभ राशि में मार्गी हो जाएंगे. उनकी ये मार्गी चाल इन 3 राशियों को मालामाल बनाएगी. इन तीन राशि के लोगों को इसके बाद हर कार्य में सफलता मिलने लगेगी. इनके सभी रुके हुए काम बनने लगेंगे. 29 मार्च 2025 तक आप जितना हो सके इस समय का लाभ उठा लें. इसके बाद शनि देव मीन राशि में गोचर कर जाएंगे. 

मिथुन राशि 

Advertisment

इस ग्रह गोचर का सबसे ज्यादा लाभ मिथुन राशि के जातकों को ही होगा. लंबे समय से परेशान मिथुन राशि के लोगों को बस कुछ समय और धैर्य रखने की आवश्यकता है. इस साल दीवाली के बाद जो समय आएगा वो आपके जीवन में हर तरह की खुशियां भर देगा. आपके सभी कार्य अपने आप ही होने लगेंगे. नौकरी की तलाश में हैं तो सामने से ऑफर आएंगे. प्रमोशन अटका हुआ है तो वो भी मिलने की प्रबल संभावना है. 

मेष राशि 

शनि की मार्गी चाल मेष राशि के लोगों को आत्मविश्वास से भर देगी. इनकी आमदनी के एक नहीं बल्कि एक साथ कई रास्ते खुलेंगे. पुराने कर्जे उतर जाएंगे और नौकरी में उम्मीद से कई गुना ज्यादा सफलता मिलेगी. ये समय इनके लिए इतना अनुकूल होगा कि ये नौकरी के साथ अगर इस समय कोई बिजनेस भी शुरू करेंगे तो इन्हे उसमें भी जल्द फायदा मिलना शुरू हो जाएगा. 

Advertisment

मकर राशि 

मकर राशि के जातकों को दीवाली इस बार खुशियों की सौगात लेकर आने वाली है. इनके किए गए निवेश इन्हे अपार मुनाफा दिला सकते हैं. प्रोपर्टी और वाहन खरीदने के लिए भी अच्छा समय रहेगा. अगर आपकी आर्थिक स्थिति खराब चल रही है तो ये दीवाली बाद अपने आप ही सही होनी शुरू हो जाएगी. यानी आपको कुछ न कुछ ऐसा कार्य मिलता रहेगा कि आपकी आमदनी बढ़ने लगेगी और आपके कर्जे उतर जाएंगे. ये समय निवेश करने के लिए भी सबसे उत्तम समय होगा. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

Advertisment

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.) 

Shani Gochar 2024
Advertisment
Advertisment