logo-image
लोकसभा चुनाव

Bageshwar Dham: हाथरस हादसे के बाद बागेश्वर धाम सरकार ने लिया बड़ा फैसला, क्या अब नहीं करेंगे सत्संग !

Bageshwar Dham: अगर आप भी बागेश्वर धाम सरकार पर अपनी आस्था रखते हैं और 4 जुलाई को वहां जाने का प्लान बना रहे हैं तो आपको ये वीडियो ध्यान से सुनना चाहिए. हाथरस हादसे के बाद बाबा ने बड़ा फैसला लिया है.

Updated on: 03 Jul 2024, 10:00 AM

नई दिल्ली:

Bageshwar Dham: 4 जुलाई को बागेश्वर धाम सरकार के नाम से प्रसिद्ध धीरेंद्र शास्त्री का जन्मदिन है. हाथरस के हादसे से पहले बागेश्वर धाम पर उनके जन्मदिन को धूमधाम से मनाने की जोरशोर से तैयारियां चल रही थी. लेकिन जिस तरह से भीड़ की भगदड़ से हाथरस में एक बड़ा हादसा हुआ उसे देखते हुए अब खुद धीरेंद्र शास्त्री लोगों से अपील कर रहे हैं कि वो उनके धाम पर ना आएं. देश विदेश में बागेश्वर धाम सरकार के लाखों करोड़ों भक्त हैं. 4 जुलाई का दिन उनके हर भक्त के लिए बेहद खास है. हर कोई चाहता है कि वो उनसे मिले और उन्हें जन्मदिन की मुबारकबाद दे. अगर इतना भी ना हो सके तो कम से कम एक बार उन्हें पास से देखकर ही दिल से दुआ दे आए. लेकिन अब उनके भक्तों को उन्होंने अपने धाम पर ना आने का आग्रह किया है. 


धीरेंद्र शास्त्री ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करते हुए अपील की है कि उनके धाम पर अभी उतनी उचित व्यव्स्था नहीं है जो भक्तों की भीड़ को संभाल सके. इस बार त्रयोदशी की शुभ तिथि के दिन बागेश्वर धाम सरकार का जन्मोत्सव आ रहा है. ऐसे में लोगों ने पहले से ही खूब तैयारियां कर रखी थी. लेकिन हाथरस के हादसे के बाद बाबा की टेंशन भी बढ़ गयी है. बागेश्वर धाम को लेकर उन्होंने ये बड़ा फैसला लेते हुए लोगों से निवेदन किया है कि सभी भक्त घर से ही आराधना करें, 4 जुलाई को बागेश्वर धाम ना आएं. उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के सिकंदराराऊ क्षेत्र में आयोजित एक सत्संग में मंगलवार को हुई भगदड़ के बाद वो ये फैसला लेने के लिए मजबूर हुए हैं. 

अगर आप ये सोच रहे हैं कि इस अब बागेश्वर धाम में सत्संग नहीं होंगे तो आप परेशान ना हों. बागेश्वर धाम सरकार ने वीडियों में ये साफ-साफ कहा है कि वो पुख्ता तैयारियां कर रहे हैं. 21 जुलाई को आने वाली आषाढ़ पूर्णिमा के लिए उन्होंने और बड़ी जगह की व्यव्स्था की है जहां ज्यादा से ज्यादा लोग उनके सत्संग में आराम से शामिल हो पाएंगे. अगर आप उनके जन्मोत्सव का हिस्सा बनना चाहते हैं तो आप Live बागेश्वर धाम सरकार जन्मोत्सव भी सोशल मीडिया पर देख सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : Hathras Satsang Incident : 1 लाख से ज्यादा भक्तों को संभालने के लिए बाबा के सिर्फ वॉलेंटियर्स...तो इसलिए हुआ इतना बड़ा हादसा?

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)