logo-image
लोकसभा चुनाव

Ank Jyotish: इस हफ्ते इन मूलांक वाले जातकों को रहना होगा बहुत सावधान! होगा नुकसान

Ank Jyotish 26 February to 02 March 2024: फरवरी माह का आखिरी सप्ताह आरंभ होने जा रहा है. अंक शास्त्र के अनुसार इन 3 मूलांक वाले जातकों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला साबित होगा. इस हफ्ते इन्हें बेहद सावधान रहने की जरूरत है.

Updated on: 24 Feb 2024, 08:52 PM

नई दिल्ली:

Ank Jyotish 26 February to 02 March 2024: फरवरी माह का आखिरी सप्ताह आरंभ होने जा रहा है. अंक शास्त्र के अनुसार इन 3 मूलांक वाले जातकों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला साबित होगा. इस हफ्ते इन्हें बेहद सावधान रहने की जरूरत है. आइए जानते हैं कहीं इसमें आपका मूलांक तो नहीं शामिल. उससे पहले आपको बता दें कि अंक शास्त्र में मूलांक 1 से लेकर 9 तक के बारे में जिक्र किया गया है. मूलांक का पता जन्म तारीखों को आपस में जोड़कर लगाया जाता है. अगर किसी का जन्म किसी भी महीने के 19 तारीख को हुआ है तो उसका मूलांक 1+9 = 10 =1+0 = 1 होगा.

मूलांक 2

अगर किसी भी व्यक्ति का जन्‍म किसी भी महीने की  2, 11, 20 या 29 तारीख को हुआ है तो उसका मूलांक 2 होता है. मूलांक 2 वाले जातकों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला साबित होगा.  इस सप्ताह आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा.  काम का बोझ थोड़ा अधिक हो सकता है. तनाव से बचें. परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा. 

शुभ रंग: लाल, शुभ अंक: 1

मूलांक 4

अगर किसी भी व्यक्ति का जन्‍म किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को हुआ है तो उसका मूलांक 4 होता है. मूलांक 4 वाले जातकों के लिए यह सप्ताह ठीक-ठाक रहेगा. इस सप्ताह आपको अपने घर और परिवार पर ध्यान देना होगा. कुछ घरेलू समस्याएं हो सकती हैं. काम में थोड़ी परेशानी हो सकती है. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. 

शुभ रंग: हरा, शुभ अंक: 4

मूलांक 7 

अगर किसी भी व्यक्ति का जन्‍म किसी भी महीने की 7, 16 या 25 तारीख को हुआ है तो उसका मूलांक 7 होता है. मूलांक 7 वाले जातकों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहेगा. नौकरी के क्षेत्र में कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है. सेहत का ध्यार रखें. जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है. 

शुभ रंग: बैंगनी, शुभ अंक: 7

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

ये भी पढ़ें - 

Numerology Weekly Horoscope: इन मूलांक वाले जातकों के लिए भाग्यशाली रहेगा सप्ताह, भाग्य का मिलेगा साथ

Numerology Weekly Rashifal: सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा सप्ताह? पढ़ें साप्ताहिक अंक राशिफल