Advertisment

Apara Ekadashi 2024: अपरा एकादशी से सुनहरी करवट लेगी इन 5 राशियों की किस्मत, होने वाला है बहुत कुछ!

Apara Ekadashi 2024 Lucky Zodiac Signs: अपरा एकादशी कुछ राशि वाले जातकों के लिए बेहद ही शुभ साबित होने वाला है. इन्हें भगवान विष्णु का आशीर्वाद भी मिलेगा.

author-image
Sushma Pandey
एडिट
New Update
Apara Ekadashi Lucky Zodiac Signs

Apara Ekadashi Lucky Zodiac Signs( Photo Credit : NEWS NATION)

Apara Ekadashi 2024 Lucky Zodiac Signs: पंचांग के अनुसार, हर साल ज्येष्ठ मास की कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि के अगले दिन अपरा एकादशी मनाई जाती है. इस साल ज्येष्ठ माह के कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि की शुरुआत 02 जून को सुबह 5 बजकर 41 मिनट से शुरू होगी और इस तिथि का समापन अगले दिन यानी की 03 जून को देर रात 02 बजकर 41 मिनट पर होगा. ऐसे में उदया तिथि के अनुसार, अपरा एकादशी 02 जून 2024 को मनाई जाएगी. वहीं, वैष्णव समाज के लोग 03 जून को अपरा एकादशी का व्रत रखेंगे. अपरा एकादशी के दिन भगवान विष्णु की पूजा का विधान है. मान्यता है कि इस दिन पूजा करने और व्रत रखने से  जातकों के सभी पाप नष्ट हो जाते हैं.  साथ ही सभी दोषों से भी मुक्ति मिलती है. ज्योतिष की मानें तो अपरा एकादशी कुछ राशि वाले जातकों के लिए बेहद ही शुभ साबित होने वाला है. इन्हें भगवान विष्णु का आशीर्वाद भी मिलेगा. आइए जानते हैं इन लकी राशियों में कहीं आपकी राशि तो नहीं. 

Advertisment

अपरा एकादशी पर इन राशियों को मिलेगा भगवान विष्णु का आशीर्वाद (Apara Ekadashi Lucky Zodiac Signs)

1. मेष राशि

अपरा एकादशी मेष रााशि वाले जातकों के लिए बेहद ही शुभ साबित होने वाली है. इनपर भगवान विष्णु की कृपा बरसेगी. व्यापार में वृद्धि होगी. कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकती है. सभी रुके हुए कार्य पूरे होंगे. परिवारवालों का साथ मिलेगा. 

Advertisment

2. मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले जातकों को अपरा एकादशी के दिन बहुत ही लाभ मिलने वासा है. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी. अचानक धन लाभ होगा. करियर में कई अवसर प्राप्त होंगे. नौकरीपेशा हैं तो कुछ नई चीजें सीखने को मिलेंगी. 

3. सिंह राशि

Advertisment

सिंह राशि वाले जातकों को इस दौरान लाभ मिलेगा. मान-सम्मान में वृद्धि होगी. परिवार में सुख, शांति और समृद्धि आएगी. वैवाहिक जीवन में प्यार बढ़ेगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. नौकरीपेशा हैं तो आपके वेतन में वृद्धि होगी. आय के कई अवसर प्राप्त होंगे.

4. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए अपरा एकादशी विशेष लाभ दिलाएगा. माता-पिता का सहयोग मिलेगा.  घर में शांति का माहौल रहेगा. आपके पारिवारिक मुद्दे सुलझेंगे. भगवान विष्णु का आशीर्वाद मिलेगा. नौकरीपेशा हैं तो आपको लाभ मिलने की उम्मीद है. 

Advertisment

5. कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले जातकों को लाभ मिलेगा. बिजनेस में कामयाबी मिल सकती है. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. धन लाभ होगा. परिवार में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. आर्थिक परेशानियां दूर होंगी.  माता-पिता का सहयोग मिलेगा. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

Advertisment

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Source : News Nation Bureau

Religion News in Hindi Lucky Zodiac Signs Apara Ekadashi 2024 Apara Ekadashi Lucky Zodiac Signs Religion News Religion Apara Ekadashi 2024 Kab Hai
Advertisment
Advertisment