Advertisment

Ashadh Gupta Navratri 2024 : आज से नौ दिनों तक राशि अनुसार करें मंत्रों का जाप, मिलेगा मनचाह वरदान

Ashadh Gupta Navratri 2024: आषाढ़ मास के गुप्त नवरात्रि में अगर आप राशि अनुसार मंत्रों को जाप करते हैं तो आपकी मनोकामना पूर्ण होने में समय नहीं लगता.

Advertisment
author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
ashadh gupta navratri 2024 chant mantras

Ashadh Gupta Navratri 2024( Photo Credit : News Nation)

Advertisment

Ashadh Gupta Navratri 2024 : गुप्त नवरात्रि हिंदू धर्म में एक विशेष धार्मिक अवसर होता है, जो मुख्यतः तांत्रिक साधनाओं के लिए जाना जाता है. यह वर्ष में दो बार मनाई जाती है - एक बार माघ मास में और दूसरी बार आषाढ़ मास में. इस दौरान देवी दुर्गा के नौ रूपों की पूजा-अर्चना की जाती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यदि इस दौरान राशि के अनुसार मंत्र जाप किया जाए, तो विशेष लाभ प्राप्त हो सकते हैं. गुप्त नवरात्रि के दौरान मंत्र जाप करने से विशेष लाभ प्राप्त होते हैं. यह समय तांत्रिक साधनाओं और शक्ति की आराधना के लिए अत्यंत शुभ माना जाता है. गुप्त नवरात्रि के दौरान राशि अनुसार मंत्र जाप करने से व्यक्ति के जीवन में विशेष लाभ प्राप्त होते हैं. यह समय देवी दुर्गा की विशेष कृपा प्राप्त करने का होता है, जिससे जीवन में सुख-शांति और समृद्धि आती है. इस नवरात्रि पर मंत्र जाप और साधना का विशेष ध्यान रखें और देवी दुर्गा की आराधना करें.

Advertisment

मेष राशि (Aries)

ॐ ऐं ह्रीं क्लीं चामुंडायै विच्चे. इन नौ दिनों में आप इस मंत्र का जाप करें मेष राशि के जातक अगर इस मंत्र का जाप करते हैं तो इससे उनकी शारीरिक और मानसिक स्थिति और मजबूत होगी. इस मंत्र के जाप से आत्मविश्वास बढ़ता है और जीवन में आने वाली चुनौतियों का सामना करने की शक्ति मिलती है.

वृषभ राशि (Taurus)

Advertisment

ॐ ह्रीं श्रीं दुर्गायै नमः. वृषभ राशि के लिए यह मंत्र आर्थिक स्थिरता और समृद्धि के लिए विशेष रूप से लाभकारी है. इस मंत्र के जाप से जीवन में धन और सुख की प्राप्ति होती है.

मिथुन राशि (Gemini)

ॐ ऐं सरस्वत्यै नमः. अब आप इस मंत्र जाप के लाभ भी जान लें. मिथुन राशि के जातकों के लिए यह मंत्र बुद्धि और ज्ञान में वृद्धि करता है. इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति के ज्ञान और संचार कौशल में सुधार होता है.

Advertisment

कर्क राशि (Cancer)

ॐ क्लीं कालिकायै नमः. कर्क राशि के लिए यह मंत्र मानसिक शांति और स्थिरता प्रदान करता है. इस मंत्र के जाप से मानसिक तनाव दूर होता है और भावनात्मक स्थिरता प्राप्त होती है.

सिंह राशि (Leo)

Advertisment

ॐ ह्रीं क्लीं महालक्ष्म्यै नमः. सिंह राशि के जातकों के लिए यह मंत्र विशेष रूप से समृद्धि और सुख-शांति के लिए लाभकारी है. इस मंत्र के जाप से जीवन में संपत्ति और ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है.

कन्या राशि (Virgo)

ॐ ऐं ह्रीं श्रीं दुर्गायै नमः. कन्या राशि के लिए यह मंत्र स्वास्थ्य और संपत्ति के लिए लाभकारी है. इस मंत्र के जाप से व्यक्ति के स्वास्थ्य में सुधार होता है और जीवन में धन की प्राप्ति होती है.

Advertisment

तुला राशि (Libra)

ॐ श्रीं दुर्गायै नमः. तुला राशि के जातकों के लिए यह मंत्र समृद्धि और सुख-शांति के लिए लाभकारी है. इस मंत्र के जाप से जीवन में संतुलन और सामंजस्य प्राप्त होता है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)

ॐ ह्रीं क्लीं चामुंडायै विच्चे. वृश्चिक राशि के लिए यह मंत्र शक्ति और साहस प्रदान करता है. इस मंत्र के जाप से व्यक्ति में आत्मविश्वास और साहस बढ़ता है. 

धनु राशि (Sagittarius)

ॐ ऐं ह्रीं श्रीं सरस्वत्यै नमः. धनु राशि के जातकों के लिए यह मंत्र ज्ञान और विद्या में वृद्धि करता है. इस मंत्र के जाप से व्यक्ति के शैक्षिक और बौद्धिक स्तर में सुधार होता है.

मकर राशि (Capricorn)

ॐ ह्रीं क्लीं महालक्ष्म्यै नमः. मकर राशि के लिए यह मंत्र आर्थिक समृद्धि और सफलता के लिए विशेष रूप से लाभकारी है. इस मंत्र के जाप से जीवन में धन और सुख-शांति की प्राप्ति होती है.

कुंभ राशि (Aquarius)

ॐ ऐं ह्रीं क्लीं चामुंडायै विच्चे. कुंभ राशि के जातकों के लिए यह मंत्र मानसिक शांति और स्थिरता प्रदान करता है. इस मंत्र के जाप से मानसिक तनाव दूर होता है और भावनात्मक स्थिरता प्राप्त होती है.

मीन राशि (Pisces)

ॐ ह्रीं श्रीं दुर्गायै नमः. मीन राशि के लिए यह मंत्र शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए लाभकारी है. इस मंत्र के जाप से व्यक्ति के स्वास्थ्य में सुधार होता है और जीवन में संतुलन प्राप्त होता है.

गुप्त नवरात्रि के दौरान मंत्र जाप करने से आध्यात्मिक शक्ति और उन्नति प्राप्त होती है. इस दौरान की गई साधना और पूजा से व्यक्ति के जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और मनोकामनाओं की पूर्ति होती है. जीवन में सुरक्षा और शांति आती है. तांत्रिक साधनाओं के लिए गुप्त नवरात्रि के दिन अत्यंत शुभ माने जाते हैं, जिससे व्यक्ति अपनी तांत्रिक शक्तियों का विकास कर सकता है. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Source : News Nation Bureau

Religion News in Hindi रिलिजन न्यूज mantras according to zodiac sign Ashadh Gupta Navratri 2024 Ashadh Gupta Navratri Gupta Navratri mantra
Advertisment
Advertisment