Advertisment

Astro Nails 2023: आपका नाखून बताएगा भाग्य और भविष्य, देते हैं शुभ संकेत

हस्तरेखा के हिसाब से हाथ की रेखाओं से व्यक्ति के भाग्य और भविष्य के बारे में पता लगाया जा सकता है.

Advertisment
author-image
Aarya Pandey
New Update
Astro Nails 2023

Astro Nails 2023( Photo Credit : social media )

Advertisment

Astro Nails 2023 : हस्तरेखा के हिसाब से हाथ की रेखाओं से व्यक्ति के भाग्य और भविष्य के बारे में पता लगाया जा सकता है. लेकिन सिर्फ हाथ की लकीरें ही नहीं, बल्कि नाथुन के निशान भी  व्यक्ति के भाग्य पर गहरा प्रभाव डालते हैं. क्या आप जानते हैं, नाखून के सफेद धब्बे या फिर निशान आपे किस्मत के बारे में बयां करते हैं. सामुद्रिक और ज्योतिष शास्त्र में नाखून पर सफेद निशान और धब्बा भविष्य के शुभ और अशुभ संकेतों के बारे में दर्शाता है. अलग-अलग अंगुलियों पर बने निशान अलग प्रभाव डालते हैं. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में नाखून के सफेद निशान के संकेत के बारे में विस्तार से बताएंगे. 

Advertisment

ये भी पढ़ें - Guru Purnima 2023 : जानें कब है गुरु पूर्णिमा, इस दिन इन बातों का रखें खास ध्यान

अलग-अलग उंगलियों पर नाखून के सफेद निशान देते हैं शुभ-अशुभ संकेत

1. अंगूठे का नाखून 
ज्योतिष के हिसाब से हाथ के अंगूठे वाले नाखू में सफेद निशान बहुत ही शुभ माना गया है. ऐसा माना जाता है ऐसे लोग रिश्ते निभाने में बहुत अच्छे होते हैं. ये जहां भी जाते हैं, वहां का वातावरण खुशनुमा कर देते हैं. 

Advertisment

2. तर्जनी अंगुली का नाखून
अगर किसी व्यक्ति के तर्जनी अंगुली के नाखून पर सफेद रंग का निशान हो, तो वह बहुत ही शुभ माना गया है. ऐसे लोग व्यापार में खूब लाभ कमाते हैं. ये सुखी जीवन व्यतीत करते हैं. इनका स्वास्थ्य भी बहुत अच्छा रहता है. 

3. मध्यमा अंगुली का नाखून
हाथ की मध्यमा अंगूली के नाखून पर सफंद रंग का निशान व्यक्ति के जीवन में सफलता लेकर आया है. ऐसे लोग हमेशा यात्रा करते हैं, ये निशान बहुत ही भाग्यशाली माना जाता है. 

4. अनामिका अंगुली का नाखून
अनामिका अंगूली यानी कि रिंग फिंगर. जिस भी जातक की अंगुली के नाखून पर सफेद रंग का निशान होता हैं, तो ऐसे लोग धन और सुख-सुविधा वाली जिंदगी बिताते हैं. इन्हें कभी किसी चीज की कमी नहीं होती है. ये अपना काम हमेशा पूरी मेहनत और शिद्दत के साथ करते हैं

Advertisment

5. कनिष्ठा अंगुली का नाखून
कनिष्ठा अंगुली यानी की हाथ की सबसे छोटी अंगुली के नाखून पर सफेद रंग का निशान व्यक्ति को करियर में बड़ी सफलता प्रदान करता है. ऐसे लोगों को जीवन में कभी असफलता नहीं मिलती है, ये पूरी मेहनत के साथ अपना काम करते हैं. 

Samudrik Shastra spirituality Astro Nails 2023 White Spot on Nails white mark on nail in Samudrik shastra
Advertisment
Advertisment