Advertisment

Diwali 2023: ताली बजाकर दीवाली पर करें मेहमानों का स्वागत, जानें इसका वैज्ञानिक महत्त्व

Diwali 2023

author-image
Inna Khosla
New Update
astrological remedies to protect your home from evil eye of guests on diwali and know about how to w

Diwali 2023( Photo Credit : pexels.com)

Diwali 2023: दीवाली का महापर्व परिवार, दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ मिलकर बनाया जाता है. आप किसी के घर जाते हैं और कई मेहमान आपके घर भी आते हैं. कई बार जाने अनजाने में आपके घर आने वाले मेहमान ही आपके घर और घर की खुशियों को बुरी नज़र लगा देते हैं. ऐसे में आपके घर आने वाले मेहमान आपकी खुशियों में शामिल हों खुश होकर जाएं और उनके मन से आपकी खुशहाल ज़िंदगी के लिए दुआएं निकलें इसके लिए ज्योतिष के कुछ उपाय आपको बता रहे हैं.

Advertisment

ताली बजाकर करें मेहमानों का स्वागत

आप सोच रहे हैं ये क्या उपाय हुआ. ऐसे मेहमान का स्वागत थोड़े ना होता है. तो हम आपको इसके पीछे की वजह बताते हैं. इस उपाय के साइंटिफिक रीज़न भी हैं. तालियां बजाने से नेगेटिव एनर्जी खत्म होती है और तालियों की अवाज़ सुनने से आपके मस्तिष्क पर पॉज़िटिव इफेक्ट आता है. मेहमान किसी भी सोच से घर में एंटर करें लेकिन उनकी सोच आपकी सोच से मिल जाती है. इसलिए आप अपने मेहमानों का दिल खोलकर तालियां बजाकर स्वागत करें.

अनचाहे सामान को ऐसे रखें

घर में वही सामान रखें जिसकी जरुरत है छोटा-मोटा सामान एक कमरे में बंद कर दें क्योंकि सामान इधर-उधर होने से मेहमान पर अच्छा असर नहीं पड़ता. अगर घर सैटल रहेगा तो माहौल भी पॉजिटिव होगा. 

घर को सुगंधित बनाएं

घर में सुगंधित अगरबत्ती जगाएं. हर उस कमरे को खुशबू वाला बना दें जहां मेहमान बैठेंगे. बस एक बात का ख्याल रखें बहुत ज्यादा खुशबू भी ना हो जो दीमाग में चढ़े भीनी सी खूशबू सिर्फ जिसका एहसास मेहमानों के मन में रह जाए.

तुलसी का पौधा जरुरी है

घर में कहीं ना कहीं तुलसी का पौधा जरुर रखें. इसका भी मेहमान के दिमाग पर अच्छा असर पड़ेगा.

मुख्य द्वार पर लगाएं तोरण

Advertisment

मेन गेट की चौखट पर अशोक के पेड़ के पत्तों को धागे या पतली सूत से बांधकर वंदनवार बना लें. इन पत्तों पर लाल चन्दन या सिन्दूर से गं लिखें ये गणेश जी का बीज मंत्र लिख दें. मंत्र लि खने के बा द इस वंदनवार को घर के मुख्य द्वार पर इस तरह बांध दें कि सारे मेहमान इसके नीचे से घर में एंटर हों. ऐसा करने से बुरे विचार या नेगिटिव एनर्जी का नाश हो जाएगा. 

ऐसे करें लाइटिंग

घर के ड्राइंग रुम में झूमर की लाइट ऑन ही रखें.  झूमर नहीं है तो ड्राइंग रुम में ज्यादा से ज्यादा लाइट्स लगा कर उसे जगमग करें. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

Source : News Nation Bureau

Religion News in Hindi diwali kab hai Religion diwali 2023 diwali ke upay Diwali 2023 Date
Advertisment
Advertisment