Advertisment

Shani Transit 2022: शनि का राशी परिवर्तन खत्म कर देगा कुंडली से साढ़े साती का योग, इन तीन राशियों के जीवन में धन वृद्धि के साथ सभी प्रकार के आर्थिक संकट होंगे दूर

शनि गृह अपनी दिशा परिवर्तित करने जा रहे हैं. ऐसे में शनि का राशि परिवर्तन सभी राशियों पर अलग अलग प्रभाव डालेगा. इसी बीच 3 ऐसी राशियां हैं जिनपर शनि की कृपा बरसने वाली है.

author-image
Gaveshna Sharma
New Update
shanidev

शनि का राशी परिवर्तन खत्म कर देगा कुंडली से साढ़े साती का योग( Photo Credit : Social Media)

ज्योतिष शास्त्र में 9 ग्रह और 12 राशियों का जिक्र किया गया है. इसमें किसी भी ग्रह के राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी राशियों के जातकों के जीवन पर देखने को मिलता है. अक्सर राशियों में ग्रहों की दिशा और दशा बदलती रहती है. वहीं अब शनि गृह अपनी दिशा परिवर्तित करने जा रहे हैं. ऐसे में शनि का राशि परिवर्तन सभी राशियों पर अलग अलग प्रभाव डालेगा. इसी बीच 3 ऐसी राशियां हैं जिनपर शनि की कृपा बरसने वाली है. ज्योतिषीय गणना के अनुसार, इन 3 राशि के जातकों के जीवन में जल्द ही धन की वृद्धि होगी और सभी प्रकार के आर्थिक संकटों से इन्हें छुटकारा मिल जाएगा. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: Phulera Dooj 2022: टूटते वैवाहिक जीवन को संवार देती है फुलेरा दूज, हर बार होता है इसका अभूझ मुहूर्त... जानें पूजा विधि और अचूक उपाय

शनि देव को न्याय के देवता और कर्मफल दाता के नाम से भी जाना जाता है. 29 अप्रैल को शनि देव कुंभ राशि में मार्गी अवस्था में प्रवेश करेंगे और 4 जून तक इस स्थिति में रहेंगे. इसके बाद 4 जून से वक्री गति से गोचर करते हुए कुंभ राशि में गोचर करेंगे और 12 जुलाई को मकर राशि में वक्री स्थिति में प्रवेश करेंगे, जिसका सीधा प्रभाव कई रशियों के जीवन पर देखने को मिलेगा. 

कर्क (Cancer)

कर्क राशि में शनि लग्न की राशि में 7वें और 8वें कारक होकर आठवें भाव में प्रवेश करेंगे. इसी के परिणामस्वरूप रोजगार में सफलता मिलेगी. इसके साथ ही दैनिक आय में वृद्धि होगी. कर्क राशि के जातकों को पुराने रोगों से मुक्ति मिलेगी. जीवनसाथी को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें हो सकती है. इससे आपको उनकी चिंता रहेगी. वहीं, प्रेम संबंधों में तनाव हो सकता है. इस दौरान बिजनेस में लेन-देन को लेकर सतर्क रहने की आवश्यकता है. संतान की शिक्षा और प्रगति को लेकर मन अप्रसन्न रहेगा. शनि देव कर्क राशि के जातकों के लिए परेशानियां खड़ी कर सकते हैं.

Advertisment

सिंह (Leo)

शनि के राशि परिवर्तन के बाद सिंह लग्न की राशि में शनि देव 7वें भाव में प्रवेश करेंगे. ज्योतिष अनुसार सप्तम भाव ऋण, शत्रु और दांपत्य जीवन का कारक माना जाता है. शनि देव की दृष्टि लग्न भाव में रहने के कारण पिता से मतभेद हो सकते हैं. वहीं, मां की सेहत को लेकर चिंता बनी रहेगी. मानसिक चिंता की स्थिति बनी रहेगी. दैनिक आय में वृद्धि होने की संभावना है. किसी के साथ साझेदारी का काम खूब फबेगा और आर्थिक लाभ की संभावना है. इतना ही नहीं, वैवाहिक जीवन में खुशहाली बनी रहेगी. प्रेम संबंधो में मधुरता आएगी. 

यह भी पढ़ें: Guruvaar MahaUpaay At Night: गुरुवार की रात करें ये अभेद उपाय, व्यवसाय में होगा भारी लाभ और शादी में हो रही देरी से मिलेगा छुटकारा

कन्या (Virgo)

कन्या लग्न की राशि के 5वें भाव में शनि का प्रवेश होगा. ज्योतिष के अनुसार पंचम भाव विद्धा, संतान, बौधिक क्षमता का कारक माना जाता है. साथ ही रोग, शत्रु और कर्ज का भी कारक माना गया है. शनि का ये राशि परिवर्तन जातक के लिए समस्या खड़ी कर सकता है. जातक को पैरों से जुड़ी समस्या हो सकती है. आंखों से जुड़ी समस्या का भी सामना करना पड़ सकता है. खर्च में वृद्धि होगी. भाई-बहनों में टकराव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है.

Advertisment

उप-चुनाव-2022 saturn transit dates shani dhaiya shani gochar 2022 shani rashi parivartan 2022 saturn transit in aquarius 2022 shani ki sade sati saturn transit 2022 shani sade sati upay Shani Dev शनि परिवर शनि देव shani transit 2022
Advertisment
Advertisment