Advertisment

Atishi Marlena Kundli: कुंडली के इस महायोग ने आतिशी को कम वक्त में बना दिया मुख्यमंत्री! आप भी जानें भाग्य चक्र

Atishi Marlena Kundli: आज हम आपको आतिशी मार्लेना की कुंडली के बारे में बताएंगे. उनका जन्म 08 जून 1981 दिन सोमवार को दिल्ली में हुआ है. आतिशी की चंद्र राशि सिंह है. आइए विस्तार से जानते हैं.

author-image
Sushma Pandey
New Update
Atishi Marlena/



Atishi Marlena Kundli: दिल्ली की जनता को लंबे इंतजार के बाद आखिरकार पता चल गया है कि उनका अगला मुख्यमंत्री कौन होगा.  आम आदमी पार्टी की बड़ी नेताओं में से एक आतिशी मार्लेना का नाम इस पद के लिए तय कर दिया गया है और जल्द ही शपथ ग्रहण की तारीख का ऐलान किया जाएगा.  2020 में विधायक बनने के बाद आतिशी ने पार्टी में एक महत्वपूर्ण स्थान हासिल किया है और 2023 में उन्हें कैबिनेट में भी अहम जिम्मेदारी दी गई थी.  अब वह दिल्ली की मुख्यमंत्री बनने जा रही हैं और इस पद पर आने वाली दिल्ली की सबसे युवा महिला मुख्यमंत्री होंगी, उनकी उम्र 43 वर्ष है. इसके साथ ही, वर्तमान समय में वह ममता बनर्जी के बाद देश की दूसरी महिला मुख्यमंत्री होंगी.  आपको बता दें कि दिल्ली में पहले शीला दीक्षित ने करीब 15 वर्षों तक और सुषमा स्वराज ने लगभग दो महीनों तक मुख्यमंत्री का पद संभाला था. अब आतिशी दिल्ली की तीसरी महिला सीएम बनेंगी. 

Advertisment

दिल्ली कैबिनेट की एकमात्र महिला मंत्री 

आतिशी मार्लेना दिल्ली कैबिनेट की एकमात्र महिला मंत्री हैं. इतना ही नहीं उनके पास कई विभाग भी हैं, जिनमें वित्त, जल, शिक्षा, पीडब्ल्यूडी, पावर, रेवेन्यू, प्लानिंग, सर्विसेंज, लॉ, जस्टिस, इन्फॉर्मेंशन एंड पब्लिसिटी और विजिलेंस विभाग शामिल हैं. ऐसे में आज हम आपको उनकी कुंडली के बारे में बताएंगे.  उनका जन्म 08 जून 1981 दिन सोमवार को दिल्ली में हुआ है.  आतिशी की चंद्र राशि सिंह है.  उनके जन्म कुंडली के अनुसार, चंद्रमा सिंह राशि में स्थित है और मघा नक्षत्र में है.  सिंह राशि के जातक साहसी, महत्वाकांक्षी और रूढ़िवादी विचारों वाला होता है. 

आतिशी की राशि/चन्द्र राशि - सिंह

नक्षत्र या तारा नक्षत्र - मघा

राशि चिन्ह/ राशि चिन्ह/ सूर्य चिन्ह (पश्चिमी) -  मिथुन

राशि चिन्ह/राशि चिन्ह/सूर्य चिन्ह (भारतीय) - वृषभ

Advertisment

आतिशी मार्लेना नाम की सूर्य राशि क्या है?

वहीं, उनकी सूर्य राशि वृषभ है.  उनके जन्म कुंडली के अनुसार, सूर्य वृषभ राशि में स्थित है और रोहिणी नक्षत्र में है. वृषभ राशि के लोग आमतौर पर सम्मानित, धनवान, उदार और लोकप्रिय होते हैं.  वे अक्सर मंत्री, उच्च प्रशासनिक पदों पर रहते हैं और सरकार द्वारा सम्मानित होते हैं. ऐसे लोग विद्वान और अच्छे आचरण वाले होते हैं, जो सरकार और व्यवसाय से लाभ प्राप्त करते हैं और सम्मानित, धनवान और दीर्घायु भी होता है. 

आतिशी की कुंडली में प्रथम भाव का स्वामी दशम भाव में स्थित होने के कारण, वे सज्जन, विद्वान और धनवान बन सकती हैं. यह उन्हें उच्च सरकारी अधिकारी, मंत्री या बहुत सफल व्यवसायी बना सकता है.  दशम भाव में नवमेश के प्रभाव से, वे सरकारी अधिकारी बन सकती हैं और सरकार से धन अर्जित कर सकती हैं.  यह राजयोग उन्हें विधिनिर्माता, विधायक, न्यायाधीश या शासक बना सकता है.  मालूम हो कि आतिशी का यह सफर उनकी मेहनत और लगन का प्रमाण है, और उनकी राशियों के प्रभाव से यह साफ होता है कि उनका भविष्य भी उज्जवल है. 

Advertisment

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Religion News in Hindi Atishi Religion Religion News who is delhi new chief mininster AAP leader Atishi delhi new cm atishi aap candidate atishi AAP Atishi AAP MLA Aatishi Atishi Marlena AAP Minister Atishi AAP MLA Atishi Marlena Atishi Marlena Kundli AAP MLA Atishi
Advertisment
Advertisment