Advertisment

Ganesh Chaturthi 2023: 300 साल बाद गणेश चतुर्थी पर बनें जबरदस्त शुभ योग, इन तीन राशि के लोगों की चमकेगी किस्मत 

Ganesh Chaturthi Shubh Yog: इस साल गणपति उत्त्सव की शुरुआत बेहद शुभ योग में हो रही है. हिंदू पंचांग के जानकारों के अनुसार ये शुभ योग 300 साल बाद बन रहे हैं.

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
Ganesh Chaturthi Shubh Yog

Ganesh Chaturthi Shubh Yog( Photo Credit : Social Media)

Ganesh Chaturthi 2023: मेहनत के साथ अगर किस्मत का साथ मिल जाए तो कामयाबी कदम चूमती है. लेकिन कई बार हमारी कुंडली के सितारे हमारा साथ नहीं देते है. कुछ खास अवसरों पर ऐसे संयोग बनते हैं जो कुंडली की ग्रह चाल से ऊपर उठकर आपके जीवन में एक बड़ा बदलाव लेकर आते हैं. कभी ये सकारात्मक बदलाव होते हैं तो कभी नकारात्मक बदलाव होते हैं. इस बार गणेश चतुर्थी के दिन ऐसे शुभ योग बनें हैं जो सनातन धर्म के अनुसार 300 साल पहले बनें थे. माना जा रहा है इसका शुभ प्रभाव तीन राशि के लोगों के जीवन पर पड़ने वाला है. इनकी किस्मत में अचानक धन लाभ के योग बनेंगे, या मालामाल हो जाएंगे और इनकी किस्मत के सितारे इस दौरान बुलंदियों पर होंगों. 

Advertisment

ज्योतिष के जानकारों के अनुसार 18 सितंबर से शुरु होने वाले गणेश चतुर्थी के त्योहार पर दो शुभ योग बन रहे हैं. ब्रह्म योग और शुक्ल योग में इस साल गणपति की पूजा की जाएगी. इसका प्रभाव इन तीन राशि के लोगों पर देखने को मिलेगा. 

मेष राशि: आप जीवन में बड़े बदलाव के लिए तैयार हो जाएं. गणेश चतुर्थी पर जो शुभ योग बन रहे हैं उसका प्रभाव आपके कामकाज पर नज़र आएगा. तरक्की के मार्ग खुलेंगे. प्रमोशन होगा, नई नौकरी मिल सकती है और व्यापार में वृद्धि के प्रबल योग भी बन रहे हैं. पिछले कुछ समय से अटका काम भी इस दौरान बन सकता है. प्रोपर्टी में निवेश करने के लिए ये समय सबसे उत्तम साबित होगा. इस दिन आप कई खुशखबरियां एक साथ सुनेंगे. 

मिथुन राशि: भाग्य आपका साथ देने वाला है. किस्मत के सितारे बुलंदियों पर होंगे और आपके हर काम आपके सोचने से भी पहले पूरे होते आपको नज़र आएंगे. आपार धन प्राप्ति को योग बन रहे हैं. नौकरी और कारोबार में हर तरह का लाभ दिख रहा है. वैवाहिक जीवन में भी सुख और सौभाग्य बना रहेगा. 

मकर राशि: समाज में आपके मान सम्मान और प्रतिष्ठा पर इस शुभ योग का सकारात्मक असर देखने को मिलेगा. लोगों में आपका प्रभाव बढ़ेगा. इनकम के कई नए साधन मिलेंगे. पिछले समय से चल रही कामकाज की समस्याओं का भी इस दौरान अंत होता नज़र आएगा. आपके काम बनने के प्रबल योग हैं. सरकारी काम से भी आपको लाभ मिल सकता है. 

ये सारी जानकारी वैदिक ज्योतिषशास्त्र पर आधारित है न्यूज़ नेशन इसकी पुष्टि नहीं करता. 

इसी तरह की और खबरें पढ़ने के लिए आप हमारे साथ यूं ही जुड़े रहिए. 

Source : News Nation Bureau

mesh rashi mithun Rashi makar Rashi ganesh chaturthi 2023 Ganesh Chaturthi Shubh yog
Advertisment
Advertisment