Advertisment

Baba Vanga Predictions: साल 2025 को लेकर बाबा वेंगा की बड़ी भविष्यवाणी, होगा मुस्लिम शासन और कुछ देशों में दंगे!

Baba Vanga Predictions: बाबा वेंगा की भविष्यवाणियों ने दुनिया भर के लोगों के मन में कई सवाल खड़े कर दिए हैं. क्या वाकई 2025 में ऐसा कुछ होने जा रहा है जो मानवता के लिए खतरा बन जाएगा? बाबा वेंगा की कई भविष्यवाणियां पहले ही सच हो चुकी हैं, इसलिए उनकी बातों को नजरअंदाज करना मुश्किल है.

author-image
Sushma Pandey
New Update
Baba Vanga

Baba Vanga Predictions: बाबा वेंगा एक प्रसिद्ध बल्गेरियाई भविष्यवक्ता थीं. बाबा वेंगा को बाल्कन की नास्त्रेदमस कहा जाता है.  उनकी भविष्यवाणियों के लिए पूरी दुनिया में उन्हें जाना जाता था. उनका जन्म 1911 में हुआ था और साल 1996 में 86 वर्ष की आयु में उनका निधन हो गया.  12 साल की उम्र में उनकी आंखों की रोशनी चली गई थी.  इसके बावजूद, उन्होंने दावा किया कि उन्हें भविष्य में होने वाली घटनाओं को देखने की अद्वितीय शक्ति मिली है.  बाबा वेंगा ने अपने जीवनकाल में कई भविष्यवाणियां की थीं, जिनमें से कुछ जैसे सोवियत संघ का विघटन, अमेरिका में 9/11 का आतंकी हमला और प्राकृतिक आपदाएं, जो सच साबित हुई हैं. 

Advertisment

बाबा वेंगा की 2025 के लिए की डराने वाली भविष्यवाणी

अपनी मौत से पहले बाबा वेंगा ने कई चौंकाने वाली भविष्यवाणियां की थीं, जिनमें दुनिया के अंत, युद्धों और आपदाओं की भविष्यवाणियां भी शामिल हैं.  उन्होंने 5079 तक की भविष्यवाणियां की थीं और दावा किया था कि उस साल दुनिया का अंत हो जाएगा.  लेकिन इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी दी थी कि दुनिया का अंत 2025 से ही शुरू हो जाएगा. बाबा वेंगा की 2025 के लिए की गई भविष्यवाणी विशेष रूप से डराने वाली है.  उन्होंने कहा था कि इस साल यूरोप में एक प्रलयकारी घटना घटेगी जिससे मानवता के अंत की शुरुआत होगी.  उन्होंने भविष्यवाणी की थी कि 2025 में यूरोप में आंतरिक संघर्ष होंगे, जो बड़ी तबाही का कारण बनेंगे और जनसंख्या को भारी नुकसान होगा.  हाल के वर्षों में फ्रांस और ब्रिटेन जैसे देशों में हुए दंगे और अशांति ने बाबा वेंगा की इस भविष्यवाणी को लेकर लोगों में चिंता बढ़ा दी है. 

यूरोप में होगा इस्लामिक शासन

Advertisment

इसके अलावा बाबा वेंगा ने 2028 तक मानव के लिए एक नए ऊर्जा स्रोत की खोज का दावा किया है, जिसके लिए इंसान शुक्र ग्रह तक जा सकता है. उन्होंने 2033 तक ध्रुवीय बर्फ के तेजी से पिघलने और समुद्र के जल स्तर में भारी वृद्धि होने की भी भविष्यवाणी की है.  बाबा वेंगा का यह भी कहना था कि 2043 में यूरोप में मुस्लिम शासन होगा और 2076 तक पूरी दुनिया में कम्युनिस्ट शासन की वापसी होगी. 

इन भविष्यवाणियों ने दुनिया भर के लोगों के मन में कई सवाल खड़े कर दिए हैं. क्या वाकई 2025 में ऐसा कुछ होने जा रहा है जो मानवता के लिए खतरा बन जाएगा? बाबा वेंगा की कई भविष्यवाणियां पहले ही सच हो चुकी हैं, इसलिए उनकी बातों को नजरअंदाज करना मुश्किल है. आने वाला समय ही बताएगा कि बाबा वेंगा की ये भविष्यवाणियां कितनी सच होती हैं. लेकिन उनकी चेतावनियों ने आज भी लोगों के मन में अनिश्चितता और चिंता का माहौल बना रखा है, जो हमें भविष्य के खतरों से आगाह करती हैं. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

Advertisment

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Religion News in Hindi Religion Religion News baba vanga predictions baba vanga predictions 2024 baba vanga ki bhavishyavani in hindi
Advertisment
Advertisment