Advertisment

Baba Vanga Predictions: 2025 में सबसे बड़ा सर्वनाश, धरती पर प्रलय का संकेत! अगर हुई सच तो लोगों को हिला कर रख देगी बाबा वेंगा की ये भविष्यवाणियां

Baba Vanga Predictions: 2025 को लेकर बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां लोगों को डरा रही है. उन्होंने दुनिया के अंत की शुरुआत का संकेत दिया था. दरअसल, बाबा वेंगा ने 2025 में दुनिया में तबाही की शुरुआत का जिक्र किया है.

author-image
Sushma Pandey
New Update
Baba Vanga Predictions/

Baba Vanga Predictions: बुल्गेरिया की प्रसिद्ध भविष्यवक्ता बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां हमेशा से ही चर्चा का विषय रही हैं.  उन्होंने अपने जीवनकाल में कई महत्वपूर्ण घटनाओं की भविष्यवाणी की थी, जिनमें से कुछ सच भी साबित हुई हैं, जैसे कि राजकुमारी डायना की मौत और 9/11 हमला.  अब, बाबा वेंगा की 2025 से जुड़ी भविष्यवाणियों ने लोगों में चिंता पैदा कर दी है, जिसमें उन्होंने दुनिया के अंत की शुरुआत का संकेत दिया था. 

Advertisment

2025 में क्या होगा?

बाबा वेंगा की भविष्यवाणियों के अनुसार, 2025 में दुनिया में एक भयंकर संघर्ष की शुरुआत होगी, विशेषकर यूरोप में, जिससे भारी तबाही मच सकती है.  उन्होंने कहा था कि 2025 मानवता के अंत की शुरुआत का वर्ष होगा.  ऐसी घटनाएं होंगी जो पूरे मानव समाज को हिला देंगी और इस महाद्वीप की एक बड़ी आबादी पर गहरा असर डालेंगी.  बाबा वेंगा का दावा है कि मानवता का पूर्ण अंत 5079 में होगा, लेकिन इसकी शुरुआत 2025 से होगी.  

पृथ्वी और मंगल के बीच युद्ध

बाबा वेंगा ने 2033 में जलवायु परिवर्तन के गंभीर परिणामों की भी भविष्यवाणी की है। उनके अनुसार, ध्रुवीय बर्फ के पिघलने से समुद्र के स्तर में तेजी से वृद्धि होगी, जिससे जीवन मुश्किल हो जाएगा। 2170 तक, दुनिया को एक भयावह सूखे का सामना करना पड़ेगा, जिससे जलवायु परिवर्तन का प्रभाव और भी अधिक होगा। उन्होंने 2130 में अलौकिक प्राणियों के साथ मानव संपर्क और 3005 में पृथ्वी और मंगल के बीच युद्ध का भी संकेत दिया है. 

वेंगा की भविष्यवाणियों की सच्चाई

बाबा वेंगा की भविष्यवाणियों को लेकर मिश्रित प्रतिक्रियाएं रही हैं. उनके कुछ दावे सच साबित हुए हैं, लेकिन कई को महज संयोग या अफवाह माना गया है. उन्होंने 2024 के लिए साइबर सुरक्षा, रिकॉर्डतोड़ तापमान, जंगल की आग, सूखा और समुद्री जीवन के लिए खतरे जैसी समस्याओं की भी भविष्यवाणी की है.  उनकी बातों में कितनी सच्चाई है, यह तो समय ही बताएगा, लेकिन इन भविष्यवाणियों ने लोगों का ध्यान आकर्षित जरूर किया है. 

कौन थीं बाबा वेंगा?

बाबा वेंगा का जन्म 1911 में बुल्गारिया में हुआ था.  जब वे 12 साल की थीं, तब एक भयंकर तूफान के बाद उनकी आंखों की रोशनी चली गई. कहा जाता है कि इसके बाद उनमें भविष्य को देखने की शक्ति विकसित हो गई.  1996 में उनकी मृत्यु के बाद भी उनकी भविष्यवाणियों में विश्वास रखने वाले लोग उनकी बातों का इंतजार कर रहे हैं. बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां एक रहस्य बनी हुई हैं.  ये कितनी सच होंगी, यह तो भविष्य ही बताएगा. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

Advertisment

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Baba Vanga Prediction Religion News in Hindi Religion Religion News baba vanga predictions baba vanga baba vanga ki bhavishyavani in hindi baba vanga ki bhavishywani
Advertisment