Advertisment

Baba Vanga Predictions: इस देश में मुस्लिम शासन, पृथ्वी का विनाश! दिल दहला देने वाली बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां!

author-image
Sushma Pandey
New Update
Baba Vanga Predictions...

Baba Vanga Predictions: बाबा वेंगा 20वीं शताब्दी की एक प्रसिद्ध भविष्यवक्ता थीं. बाबा वेंगा को बाल्कन का नास्त्रेदमस भी कहा जाता है और उनका असली नाम वेंगेलिया पांडवा गुशतेरोवा था. उनका जन्म 31 जनवरी 1911 को बुल्गारिया में हुआ था.  दृष्टिहीनता के बावजूद, बाबा वेंगा को भविष्य की घटनाओं की सटीक भविष्यवाणी करने की अद्भुत शक्ति प्राप्त थी. कहा जाता है कि उन्होंने अपने जीवनकाल में कई महत्वपूर्ण घटनाओं की भविष्यवाणी की, जिससे वे एक रहस्यमयी व्यक्तित्व बन गईं. उनकी भविष्यवाणियों को लेकर आज भी लोग काफी उत्सुक रहते हैं. 

Advertisment

कैसे खोई बाबा वेंगा ने अपनी आंखों की रोशनी?

बाबा वेंगा का जीवन संघर्षों से भरा था. जब वे 12 साल की थीं, तो एक तूफान के दौरान उनकी आंखों में धूल और मिट्टी चली गई. जिसके बाद धीरे-धीरे उनकी दृष्टि चली गईं.  इस घटना के बाद, उन्होंने अपने भीतर एक विशेष शक्ति का अनुभव किया और भविष्यवाणियां करने लगीं.  लोगों का मानना था कि ये शक्तियां उन्हें ईश्वर से प्राप्त हुई थीं. बाबा वेंगा कई भविष्यवाणियां कर चुकी हैं जिसमें से कई सच भी साबित हो चुकी है. ऐसे में आइए आज हम आपको बताते हैं उनकी कुछ प्रमुख भविष्यवाणियों के बारे में. 

बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां

बाबा वेंगा ने वर्ल्ड वॉर 2 के अंत और सोवियत नेता जोसेफ स्टालिन की मृत्यु की सटीक भविष्यवाणी की थी. सोवियत संघ के विघटन की भविष्यवाणी बाबा वेंगा ने 1991 में की थी. उनकी ये भविष्यवाणी सच भी साबित हुई थी. उन्होंने 11 सितंबर 2001 को अमेरिका पर हुए आतंकी हमले की भविष्यवाणी की थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि दो लोहे के पक्षी अमेरिका पर हमला करेंगे. इसको बाद में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हुए हमले से जोड़ा गया. बाबा वेंगा ने 2004 में आई विनाशकारी सुनामी की भविष्यवाणी भी की थी, जिसमें हजारों लोगों की जान चली गई थी. 

भविष्य की भविष्यवाणियां

बाबा वेंगा ने भविष्य को लेकर भी भविष्यवाणी की थी.  उनके अनुसार, 2028 तक मानवता मंगल ग्रह पर पहुंचेगी और वहां एक नई ऊर्जा स्रोत की खोज करेगी. उन्होंने भविष्यवाणी की थी कि 2043 तक यूरोप का अधिकांश हिस्सा इस्लामी शासन के अधीन होगा. बाबा वेंगा ने कहा था कि 3005 में एक बड़ा विश्व युद्ध होगा, जिसका पृथ्वी की जलवायु और मानव सभ्यता पर गंभीर प्रभाव पड़ेगा. 

चर्चा का विषय हैं बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां

बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां आज भी लोगों के बीच चर्चा का विषय हैं.  उनके मानने वाले और शोधकर्ता उनकी भविष्यवाणियों का अध्ययन करते रहते हैं.  हालांकि, उनकी सभी भविष्यवाणियां सच साबित नहीं हुई हैं, फिर भी उनकी रहस्यमयी शक्तियों और भविष्यवाणियों का प्रभाव आज भी महसूस किया जाता है. 

आज भी बनी हुई हैं एक पहेली

Advertisment

बाबा वेंगा का निधन 11 अगस्त 1996 को हुआ था.  उनकी रहस्यमयी शक्तियां और भविष्यवाणियां आज भी लोगों के लिए एक पहेली बनी हुई हैं. उनका जीवन और भविष्यवाणियां एक रहस्यमयी और अद्भुत दुनिया की ओर इशारा करती हैं, जिसे समझ पाना आज भी आसान नहीं है.  उनकी कहानियां और भविष्यवाणियां आज भी रहस्य और रोमांच का केंद्र बनी हुई हैं. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

 

Religion News in Hindi Religion Religion News baba vanga predictions baba vanga predictions 2024
Advertisment
Advertisment