Advertisment

Navratri 2024: नवरात्रि खत्म होने से पहले राशि अनुसार करें ये उपाय, मां दुर्गा धन से भर देंगी तिजोरी

Navratri 2024 Upay: अगर आप जीवन में तरक्की चाहते हैं या कोई मनोकमाना मन में लिए देवी दुर्गा की आराधना कर रहे हैं तो आप इस साल नवरात्रि खत्म होने से पहले राशि अनुसार ये उपाय कर लें.

author-image
Inna Khosla
New Update
remedies according to your zodiac sign

remedies according to your zodiac sign

Advertisment

Navratri 2024: मां दुर्गा के शारदीय नवरात्रों का हिंदू धर्म में बहुत महत्व है. मान्यता है कि जो भी भक्त पूरे विधि विधान से माता की पूजा-अर्चना करता है उसकी मनोकामना पूरी होती है. अगर आप राशि अनुसार इस साल नवरात्रि में एक उपाय कर लें तो आपकी आर्थिक स्थिति इससे मजबूत होने लगेगी. घर में सुख शांति का वास होगा और आप जीवन में तेजी से तरक्की के मार्ग पर बढ़ने लगेंगे. ज्योतिष शास्त्र में ऐसे कई उपायों के बारे में बताया गया है. ये उपाय आपकी राशि में ग्रहों की स्थिति या दशा को देखकर दिए जाते हैं. अगर आप इस नवरात्रि अपनी किसी विशेष मनोकामना के लिए पूजा कर रहे हैं तो उसके साथ ये छोटा सा उपाय भी कर सकते हैं.

नवरात्रि में राशि अनुसार करें उपाय (Remedies according to your zodiac sign)

  • मेष राशि के जातक इस साल नवरात्रि खत्म होने से पहले लाल रंग के वस्त्र पहनकर मां दुर्गा की पूजा करें और मां दुर्गा को लाल फूल चढ़ाएं. आपके बड़े से बड़े अटके काम बनने लगेंगे. 
  • अगर आपकी राशि वृषभ है तो आप सफेद रंग के वस्त्र पहनें और मां दुर्गा को सफेद फूल चढ़ाएं. आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. 
  • मिथुन राशि वाले पीले रंग के वस्त्र पहनें और मां दुर्गा को पीले फूल चढ़ाएं. काम में आ रहा तनाव इससे दूर होगा. 
  • कर्क राशि के लोगों को सफेद रंग के वस्त्र पहनने चाहिए और आप मां दुर्गा को चंदन चढ़ाएं.
  • सिंह राशि वाले लाल रंग के वस्त्र पहनें और मां दुर्गा को लाल फूल चढ़ाएं. आपके बिगड़े काम भी बनने लगेंगे. 
  • कन्या राशि वाले हरे रंग के वस्त्र पहनें और मां दुर्गा को हरे पत्ते चढ़ाएं. नौकरी करते हैं या व्यापार है तो तरक्की तेजी से होने लगेगी.
  • तुला राशि के लोग गुलाबी रंग के वस्त्र पहनें और मां दुर्गा को गुलाब चढ़ाएं. आय के नए सोर्स भी मिलने शुरू हो जाएंगे
  • वृश्चिक राशि के जातक लाल रंग के वस्त्र पहनें और अगर आप मां दुर्गा को लाल फूल चढ़ाते हैं तो इससे आपकी मनोकामना जल्द पूरी होती है. 
  • धनु राशि है तो आप नवरात्रि में पीले रंग के वस्त्र ज्यादा पहनें और मां दुर्गा को पीले फूल चढ़ाएं, इससे आपके काम बनने लगेंगे. 
  • मकर राशि के जातकों को नीले रंग के वस्त्र पहनने चाहिए और मां दुर्गा को नीले फूल ही चढ़ाने चाहिए ये उनकी आर्थिक उन्नति के लिए अच्छा होगा. 
  • कुंभ राशि के व्यक्तियों को बैंगनी रंग के वस्त्र पहनने से लाभ होगा और मां दुर्गा को बैंगनी फूल चढ़ाएं. आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होने लगेगी. 
  • मीन राशि वाले इस नवरात्रि सफेद रंग के वस्त्र पहनें और मां दुर्गा को सफेद फूल चढ़ाएं. इससे आपके रिश्ते और मधुर होंगे, मां दुर्गा की कृपा से तरक्की मिलनी भी शुरू हो जाएगी. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Religion News in Hindi navratri-2024 Navratri Upay
Advertisment
Advertisment