Advertisment

दूध के ये एक उपाय हैं सभी तंत्रों पर भारी, घर-दफ्तर में होगा मां लक्ष्मी का अखंड वास

मां लक्ष्मी की कृपा पाने और घर में उनका वास बनाए रखने के लिए लोग भरसक प्रयत्न करते हैं. इसी कड़ी में आज हम आपको दूध के ऐसे चमत्कारिक उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें अपनाने से आप माता लक्ष्मी का आशीर्वाद और उनका अखंड वास अपने घर और दफ्तर में पा सकते हैं.

author-image
Gaveshna Sharma
New Update
goddess laxmi 1572613229

दूध के इन उपायों से पाएं घर-दफ्तर में मां लक्ष्मी का अखंड वास( Photo Credit : Social Media)

मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) की कृपा पाने और घर में उनका वास बनाए रखने के लिए लोग बहुत कोशिश करते हैं. नियमित रूप से विधि-विधान के साथ लक्ष्मी जी की पूजा करते हैं. इतना ही नहीं, व्रत आदि रखकर मां को प्रसन्न करते हैं. ताकि उनकी कृपा पाई जा सके. इसी कड़ी में आज हम आपको दूध के ऐसे चमत्कारिक उपाय (Milk Remedy For Wealth And Prosperity) बताने जा रहे हैं जिन्हें अपनाने से आप माता लक्ष्मी का आशीर्वाद और उनका अखंड वास अपने घर और दफ्तर में पा सकते हैं. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: Powerful Mantra: रात को सोने से पहले इस मंत्र का जाप है बेहद लाभकारी, शत्रुओं के साथ साथ ऊपरी बाधाओं से भी मिलता है छुटकारा

अपार धन कमाने हेतु 

खूब सारा धन कमाने और मां लक्ष्मी की कृपा बनाए रखने के लिए एक लोहे का बर्तन लें. और उसमें जल, चीनी, दूध और घी मिलाएं. फिर इसे पीपल के पेड़ की जड़ में चढ़ा दें. इससे मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी. 

बिजनेस में तरक्की पाने हेतु 

सोमवार के दिन शिव मंदिर में दूध-मिश्रित जल शिवलिंग पर चढ़ा दें. इसके साथ ही, रूद्राक्ष की माला से ऊं सोमेश्वराय नमः मंत्र का 108 बार जाप करें. और हर पूर्णिमा को जल में दूध मिला कर चन्द्रमा को अर्ध्य देने से व्यक्ति के कमाई के रास्ते खुलते हैं और धन वृद्धि होती है. 

Advertisment

असाध्य बीमारी से निजात पाने हेतु 

सोमवार के दिन रात को 9 बजे कच्चा दूध मिश्रित जल शिवलिंग पर अर्पित करें और साथ ही ऊं जूं सः मंत्र का 108 बार जप करें. ऐसा नियमित रूप से करने से किसी भी व्यक्ति को बीमारी से राहत मिलती है. अगर बीमार व्यक्ति ये उपाय नहीं कर सकता, तो कोई भी परिजन ये उपाय कर सकते हैं. 

कार्यों में रुकावटें दूर करने हेतु 

अगर किसी कार्य में रुकावट आ रही है या फिर बार-बार काम बिगड़ जाता है तो रविवार की रात सोते समय 1 गिलास दूध सिरहाने पर रख लें. अगले दिन दूध को बबूल के पेड़ की जड़ में डाल दें. ऐसा हर रविवार करने से कुछ ही दिन में काम बनने लग जाते हैं. 

भाग्‍य वृद्धि हेतु 

अगर मेहनत के बावजूद फल नहीं मिल रहा, तो किस्मत का साथ पाने के लिए दूध में चीनी और केसर या हल्दी मिला कर शाम के समय शिवलिंग पर ऊं नमः शिवायः मंत्र का जाप करते हुए अर्पित करें. ऐसा करने से कुछ ही दिन में शुभ फल मिलने लगते हैं. 

Advertisment

लक्ष्मी जी के उपाय अमीर बनेन के उपाय milk remedies दूध के उपाय लाल किताब के उपाय मां लक्ष्मी के लिए उपाय milk upay मां लक्ष्मी laxmi ji upay paisa kamane ke upay maa lakshmi lal kitab upay पैसा कमाने के उपाय ameer banne ke upay milk upay for maa lakshmi
Advertisment
Advertisment