Advertisment

Bhavishya Malika Puran 2024 Predictions: 2024 में भारत पर आने वाले हैं ये संकट, संत अच्युतानंद की भविष्यवाणियां

Sant Achyutananda Predictions: भारत में एक से बढ़कर एक संच हुए. संत अच्युतानंद की भविष्यवाणियां आज भी सटीक साबित हो रही हैं. उनकी पुस्तक भविष्यमालिका पुराण में साल 2024 के बारे में ये लिखा है.

author-image
Inna Khosla
New Update
Bhavishya Malika Puran 2024 Predictions

Bhavishya Malika Puran 2024 Predictions

Bhavishya Malika Puran 2024 Predictions: 2024 के बारे में कई भविष्यवाणियां की जा चुकी हैं, जिसमें भारत और दुनिया के कई देशों के लिए संकट और आपदाओं की बातें कही गई हैं. संत अच्युतानंद की भविष्यवाणियां लंबे समय से सच होती आ रही हैं. साल की शुरुआत से ही हमने उनकी कुछ ऐसी भविष्यवाणियों को सच होते देखा है जो मानव जीवन के लिए खतरनाक साबित हुई हैं. आने वाले समय में भारत के हालात कैसे होंगे इस बारे में भी उनकी पुस्तक में साफ-साफ लिखा है. अगर आप भविष्यवाणियों को सच मानते हैं तो  ये भी जान लें कि इस साल किस तरह घटनाएं भारत और विश्व में होने वाली हैं. 

Advertisment

भविष्य मलिका और 2024 की भविष्यवाणी

भविष्य मलिका एक प्राचीन पुस्तक है जिसे लगभग 600 साल पहले उड़िया भाषा में लिखा गया था. इस पुस्तक में 2024 को लेकर कई भविष्यवाणियां की गई हैं. इनमें से एक प्रमुख भविष्यवाणी यह है कि 2024 की शुरुआत से मध्य के बीच, 13 दिनों का एक विनाशकारी काल आएगा. इस अवधि के दौरान, त्रयोदश दिन पक्ष ददा सहारत जगत – अर्थात 13 दिन का यह काल विनाशकारी साबित होगा.

क्या ये भविष्यवाणियां सच साबित हो रही हैं?

Advertisment

अगर हालिया घटनाओं पर नजर डालें तो यह भविष्यवाणी काफी हद तक सच साबित होती दिखाई दे रही है. भारत में प्राकृतिक आपदाएं जैसे केदारनाथ में लैंडस्लाइड और हिमाचल प्रदेश में बाढ़, इसके प्रमाण माने जा सकते हैं. इसी तरह, बांग्लादेश में राजनीतिक उथल-पुथल और यूक्रेन-रूस के युद्ध जैसी घटनाएं इस बात की ओर इशारा करती हैं कि दुनिया वाकई संकट में है.

माता-पुत्र की हत्या और राजाओं का भिखारी बनना

भविष्य मलिका में कहा गया है कि कल्कि काल में माता अपने पुत्र को जन्म देकर मार देगी. यह भविष्यवाणी भी सच होते हुए दिखाई दे रही है, जब हाल ही में कई घटनाओं में माओं द्वारा अपने बच्चों की हत्या की खबरें सामने आईं. इसके अलावा, यह भी कहा गया है कि राजा का पुत्र भिखारी बनेगा. अफगानिस्तान में तालिबान के अटैक के बाद कई राजा और बड़े लोग अपनी जान बचाने के लिए भागे, और कुछ बड़े पदों पर रहे लोग भी छोटे-छोटे काम करने पर मजबूर हुए.

Advertisment

2024 और युद्ध की संभावनाएं

भविष्यवाणियों के अनुसार, 2024 से 2025 के बीच कई देशों के बीच युद्ध हो सकता है, जिसमें भारत भी शामिल है. अफगानिस्तान और बांग्लादेश में जो तख्ता पलट और सत्ता की उथल-पुथल देखने को मिल रही है, वह इसी बात की ओर संकेत करती है कि आने वाले समय में भारत को सतर्क रहना होगा. भविष्य मलिका के अनुसार, भारत में कुछ लोग देश को अंदर से कमजोर करने की कोशिश करेंगे, जिससे भारत को बड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है.

भविष्य की आपदाओं से बचने का तरीका

Advertisment

भविष्य मलिका में बताया गया है कि जो सच्चे भगवान भक्त होंगे, उन्हें किसी भी तरह की प्राकृतिक या मानव निर्मित आपदा का सामना नहीं करना पड़ेगा. उदाहरण के तौर पर, हिमाचल प्रदेश में लैंडस्लाइड के दौरान एक महिला मंदिर में चली गई थी और उसके घर को छोड़कर पूरा गांव तबाह हो गया था. यह इस बात का प्रमाण है कि सच्चे भगवान भक्त को किसी भी आपदा से सुरक्षा मिलती है. इन सभी भविष्यवाणियों को ध्यान में रखते हुए, यह कहा जा सकता है कि आने वाला समय कठिनाइयों से भरा हो सकता है. लेकिन अगर आप भगवान की शरण में रहते हैं और सच्चे मन से भक्ति करते हैं, तो आप इन संकटों से सुरक्षित रह सकते हैं.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Sant Achyutananda Religion News in Hindi Bhavishya Malika Puran Predictions Bhavishya Malika Puran 2024 bhavishya malika predictions Achyutananda das Bhavishya Malika
Advertisment
Advertisment