Advertisment

Black Masturd Remedies 2023: अगर आपके काम में बार-बार आ रही है रुकावट, तो काली सरसों के करें ये उपाय

ज्योतिष शास्त्र में जीवन में आने वाली कई समस्याओं के उपाय के बारे में बताया गया है.

author-image
Aarya Pandey
New Update
Black Masturd Remedies 2023

Black Masturd Remedies 2023( Photo Credit : social media )

Black Masturd Remedies 2023 : ज्योतिष शास्त्र में जीवन में आने वाली कई समस्याओं के उपाय के बारे में बताया गया है. जिन्हें अपनाकर आप कई समस्याएं हल कर सकते हैं. इसी तरह घर की रसोई में उपयोग की जाने वाली सरसों के इस्तेमाल के बारे में भी बताया गया है. काली सरसों के उपाय से बुरी नजरों से बचा जा सकता है, साथ ही इससे घर की सुख-शांति का भी वास होता है, इसके अलावा और भी कई उपाय हैं, जिन्हें अपनाकर आप आपने सभी दुख दूर कर सकते हैं. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में काली सरसों के उपाय के बारे में बताएंगे, जिससे आपके जीवन में आ रही सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी. 

Advertisment

ये भी पढ़ें - Rahu Ketu Shani Vakri 2023: शनि-राहु-केतु होने जा रहे हैं वक्री, 4 राशि वाले बरतें सावधानी

काली सरसो के इन उपायों से दूर होंगे सभी दुख 

1. बुरी नज़र से बचने के लिए करें काली सरसों का उपाय

काली सरसों का उपाय बुरी नजर से बचने के लिए किया जाता है. अगर आपको बुरी नजर लग गई है, जिससे आपकी तबीयत खराब हो गई है, तो आपको सरसो का इस्तेमाल करना चाहिए. इसके लिए आपको काली सरसो के कुछ दानों को सात  लाल मिर्च और नमक के साथ मिलाकर अपने ऊपर से 7 बार घुमाना है और उसे जलती आग में डाल देना है, इससे आपको बुरी नजर से मुक्ति मिल जाएगी. 

Advertisment

2. काली सरसो से चमत जाएगी आपकी किस्मत 

ज्योतिष शास्त्र के हिसाब से काली सरसो से कई तरह की समस्याएं दूर हो जाती हैं. इसके उपाय से आपका सोया हुआ भाग्य भी जाग सकता है. अगर आपको इतनी मेहनत करने के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है, तो आप एक घड़े में पानी भरकर उसमें काली सरसों के दाने डालकर इस पानी से स्नान कर लें. ऐसी मान्यता है कि ऐसा करने से आपको जल्द सफलता मिलेगी और आपके घर सुख-समृद्धि का भी वास होगा. 

ये भी पढ़ें - Nazar Dosh Remedies: बच्चे, परिवार और काम धंधे से बुरी नज़र उतारने के रामबाण उपाय 

3. अगर आपके काम में बार-बार रुकावटें आ रही हैं, तो करें ये उपाय 

अगर आपके काम में बार-बार रुकावटें आ रही हैं, साथ ही आपका काम बनते-बनते बिगड़ जा रहा है, तो ऐसे में आपको गुरुवार के दिन काली सरसों दान करना चाहिए. इससे आपके सभी रुके हुए काम पूरे हो जाएंगी. 

Advertisment

Dharma News kali sarso ke upay Astrology black masturd upay Rai k upay Black Masturd measures
Advertisment
Advertisment