Advertisment

Bollywood Actors: बॉलीवुड के इन एक्टर्स ने अचानक क्यों किया धर्म परिवर्तन? जानें इस्लाम कबूल करने की वजह

Bollywood Muslim Actors: हिंदी सिनेमा में कई ऐसे सितारे हैं जिन्होंने अपने प्यार के लिए धर्म की दीवारें तोड़ीं और शादी की. इन सितारों ने अपने प्यार के लिए सभी बंधनों को तोड़कर एक नई जिंदगी की शुरुआत की.

author-image
Sushma Pandey
एडिट
New Update
Bollywood Muslim Actors

Bollywood Muslim Actors:  बॉलीवुड सितारे अपनी फिल्मों से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. उनके प्यार के किस्से अक्सर चर्चा में बने रहते हैं. कहा जाता है कि जब प्यार होता है, तब जात-पात, धर्म या ऊंच-नीच का कोई बंधन नहीं रह जाता. हिंदी सिनेमा में कई ऐसे सितारे हैं जिन्होंने अपने प्यार के लिए धर्म की दीवारें तोड़ीं और शादी की. ऐसे में आइए जानते हैं बॉलीवुड के उन सितारों के बारे में जिन्होंने शादी के लिए अपना धर्म बदल लिया. 

Advertisment

1. धर्मेंद्र

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है धर्मेंद्र का. बॉलीवुड में आने से पहले ही धर्मेंद्र शादीशुदा थे, लेकिन हिंदी सिनेमा में कदम रखने के बाद उनकी मुलाकात हेमा मालिनी से हुई और दोनों एक-दूसरे के प्यार में पड़ गए.  धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर ने उन्हें तलाक देने से इनकार कर दिया, जिसके बाद हेमा मालिनी से शादी करने के लिए धर्मेंद्र ने अपना हिंदू धर्म बदलकर इस्लाम धर्म अपना लिया और हेमा से दूसरी शादी की. 

2. एआर रहमान 

मशहूर संगीतकार एआर रहमान का असली नाम दिलीप कुमार था. उन्होंने अपने पिता के निधन के बाद 23 वर्ष की आयु में इस्लाम धर्म अपना लिया. आज भी वह अपनी पहचान एआर रहमान के नाम से ही बनाए हुए हैं.  रहमान का यह फैसला निजी था और उनकी जिंदगी के एक अहम मोड़ पर आया. 

3. महेश भट्ट

बॉलीवुड के मशहूर निर्देशक महेश भट्ट अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा अपनी निजी जिंदगी के लिए जाने जाते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महेश भट्ट ने अपनी दूसरी पत्नी सोनी राजदान से शादी करने के लिए अपना धर्म बदला था.  उनकी पहली पत्नी किरण ने तलाक देने से इनकार कर दिया जिसके बाद उन्होंने सोनी राजदान से शादी की. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Religion News in Hindi Bollywood Muslim Actors Dharm Parivartan Religion News Religion
Advertisment
Advertisment