Advertisment

Bollywood Muslim Actress: अचानक बॉलीवुड की मुस्लिम अभिनेत्रियों ने किया धर्म परिवर्तन, जानें क्यों छोड़ा इस्लाम

क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड की इन मशहूर हीरोइन्स ने मुस्लिम धर्म से हिंदू धर्म में धर्मांतरण क्यों किया. अब ये पूरी तरह से हिंदू धर्म को अपना चुकी हैं और इसी धर्म के रीति-रिवाज और त्योहार उत्साह के साथ मनाती हैं.

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
Bollywood Muslim actress suddenly changed their religion

Bollywood Muslim actress suddenly changed their religion

Bollywood Muslim Actress: बॉलीवुड पर अक्सर हिंदू धर्म की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगता आया है. एक समय था जब बॉलीवुड में हिंदू धर्म का प्रभाव अधिक था, जैसे राजकुमार, देवानंद, राज कपूर, और मनोज कुमार जैसे अभिनेताओं के समय. यहां तक कि कई मुस्लिम अभिनेताओं ने भी अपने फिल्मी करियर के लिए हिंदू नामों का सहारा लिया, जैसे मोहम्मद यूसुफ खान ने अपना नाम बदलकर दिलीप कुमार रखा. लेकिन आज का बॉलीवुड काफी बदल चुका है और कई मुस्लिम अभिनेत्रियों ने अपने जीवन साथी के रूप में हिंदू पुरुषों को चुना और हिंदू धर्म को अपना लिया. आइए एक नज़र डालते हैं उन मुस्लिम अभिनेत्रियों पर जिन्होंने हिंदू धर्म को अपनाया.

Advertisment

कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ के पिता कश्मीरी मुस्लिम हैं. इस अनुसार कैटरीना कैफ भारतीय मुस्लिम समुदाय से हैं. इस मुस्लिम हीरोइन ने हिंदू एक्टर विक्की कौशल से शादी की और हिंदू धर्म को अपना लिया. अब वो हर हिंदू त्योहार और रीति-रिवाज निभाती हैं. 

सुज़ैन खान

मशहूर अभिनेता और निर्देशक संजय खान की बेटी सुज़ैन खान ने रितिक रोशन से शादी की थी, हालांकि बाद में उनका तलाक हो गया. सुजैन ने भी अपनी शादी में रहते हुए हिंदू धर्म के सभी तौर तरीकों को अपनाया और हिंदू बन गयी.

सोहा अली खान

नवाब पटौदी खानदान से ताल्लुक रखने वाली सोहा अली खान ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया. उन्होने फिल्मी और रॉयल फैमिली से होने के बावजूद अपनी अलग पहचान बनायी. नवाब मंसूर अली खान पटौदी की लाडली ने शादी ने के बाद अपना धर्म परिवर्तन कर लिया. उन्होने हिंदू अभिनेता कुणाल खेमू से शादी की, जिसके बाद अब वो सभी हिंदू धर्म के रीति-रिवाज निभाती नज़र आती हैं. 

ज़रीना वहाब

ज़रीना वहाब ने अभिनेता आदित्य पंचोली से शादी की. बॉलीवुड में उनका सक्सेसफुल करियर होने के बाद भी जब उन्होने शादी की तो उन्होने भी हिंदू धर्म को सम्मान दिया और इस्लाम धर्म से दूर हिंदुओं के तीज-त्योहार मनाए. उनके बेटे सूरज पंचोली भी हिंदू धर्म को ही फॉलो करते हैं. 

शबाना रज़ा (नेहा)

Advertisment

शबाना रज़ा, जिन्हें नेहा के नाम से भी जाना जाता है, उन्होने अभिनेता मनोज बाजपेई से शादी की और हिंदू धर्म को अपनाया. इस्लाम धर्म से जब उनका हिंदू धर्म में धर्मांतरण हुआ तो उन्होने इसे भी बाखूबी निभाया. 

अलवीरा खान

सलमान खान की बहन अलवीरा खान ने अभिनेता अतुल अग्निहोत्री से शादी की. खान खानदान की बेटी के घर में यूं तो बचपन से ही हर धर्म समान की परिभाषा समझायी गयी थी लेकिन शादी के बाद जब वो हिंदू फैमिली का हिस्सा बनीं तो उन्होने पूरी तरह से हिंदू धर्म को ही अपना लिया. इसके बाद उनकी छोटी बहन अर्पिता ने भी हिंदू रीति-रिवाज से आयुष शर्मा से शादी की थी. 

माना शेट्टी

सुनील शेट्टी की पत्नी मनीषा कादरी भी एक मुस्लिम फैमिली से ही थीं. सुनीत शेट्टी से शादी करने के बाद मनीषा कादरी ने हिंदू धर्म अपनाकर अपना नाम माना शेट्टी रख लिया और तब से अब तक वो हर हिंदू त्योहार धूमधाम से मनाती हैं. 

नीलिमा अज़ीम

अब बात करते हैं अभिनेत्री नीलिमा अज़ीम की, जिन्होने दो हिंदू अभिनेताओं, पंकज कपूर और राजेश खट्टर से शादी की. नीलिमा अज़ीम के बच्चे शाहिद कपूर और ईशान खट्टर हैं और ये भी हिंदू धर्म को ही फॉलो करते हैं. 

दिया मिर्जा

दिया मिर्जा, जिनका असली नाम दीया है उन्होने हिंदू पुरुषों से शादी की और दोनों शादियों के बाद हिंदू धर्म को अपनाया. दीया के पहले पति का नाम साहिल संघा था और उसे तलाक देने के बाद दीया मिर्जा ने वैभव रेखी से विवाह किया. उन्होने दोनों शादियां हिंदू रीति-रिवाज से ही की थी. 

फराह नाज़

अभिनेत्री तब्बू की बड़ी बहन फराह नाज़ ने हिंदू पुरुषों से शादी की. उनकी पहली शादी विंदू दारा सिंह और दूसरी शादी सुमित सिंघल से हुई. शादी के बाद उन्होने भी हिंदू धर्म को खूब अच्छे से अपनाया. 

मान्यता दत्त

संजय दत्त की तीसरी पत्नी मान्यता दत्त का असली नाम दिलनवाज़ शेख था, जो एक मुस्लिम परिवार से थीं. उन्होंने संजय दत्त से शादी करने के बाद हिंदू धर्म अपना लिया और अब मान्यता दत्त बन गईं.

इन अभिनेत्रियों ने न केवल हिंदू जीवन साथी को चुना, बल्कि हिंदू धर्म को भी खुशी से अपनाया.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Religion News in Hindi bollywood heroine Hindu Dharm Islam Religion रिलिजन न्यूज Muslim Actresses
Advertisment
Advertisment