Advertisment

Broom Vastu Tips: इस समय पर झाड़ू लगाकर देखें, घर में होगी धन की बरसात

Broom Vastu Tips: अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में सदा देवी लक्ष्मी का वास हो. तिजोरी धन धान्य से भरी रहे तो आप बस एक नियम बना लें. अगर आप इस समय घर में झाड़ू लगाते हैं तो कभी धन की कमी नही होगी.

author-image
Inna Khosla
New Update
Broom Vastu Tips

Broom Vastu Tips: झाड़ू को देवी लक्ष्मी का वाहन माना जाता है. मान्यता है कि जहां साफ-सफाई होती है, वहां मां लक्ष्मी का वास होता है. हिंदू धर्म में साफ-सफाई को धन और समृद्धि का प्रतीक माना जाता है. झाड़ू से घर को साफ रखने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है, जिससे घर में धन और समृद्धि आती है. झाड़ू से घर की सफाई करने से नकारात्मक ऊर्जा नष्ट होती है और घर में सकारात्मक वातावरण बनता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, झाड़ू को सही दिशा में रखने से धन लाभ होता है. 

Advertisment

किस समय झाड़ू लगाने से घर में आती है लक्ष्मी?

झाड़ू को देवी लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है. जिस तरह से पूजा पाठ शुभ समय में करने से लाभ मिलता है उसी तरह से अगर आप इस समय झाड़ू लगाते हैं तो आपके घर में धन वर्षा होने लगती है. शास्त्रों के अनुसार सूर्योदय के समय सूर्य की पहली किरण जैसे ही आपके घर पड़ती है अगर आप उस समय घर में झाड़ू लगाते हैं तो आपके घर से नकारात्मक ऊर्जा बाहत चली जाती है और सूर्य के प्रकाश से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. देवी लक्ष्मी सदा उस घर में वास करती हैं जहां सकारात्मक ऊर्जा रहती है. इसलिए झाड़ू लगाने के इस समय को अगर आप अपने नियमावली में शामिल कर लेते हैं तो आपकी तिजोरी सदा धन धान्य से भरी रहती है. 

झाड़ू को कभी भी पैरों से नहीं लगाना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से माता लक्ष्मी का अपमान माना जाता है. हमेशा इसे छिपाकर रखें, झाड़ू को खुले में नहीं रखना चाहिए, इसे किसी कोने में छिपाकर रखना चाहिए. पौराणिक मान्यताओं के अनुसार, झाड़ू को कभी भी दिन में नहीं झाड़ना चाहिए. झाड़ू को शाम के समय या रात में ही झाड़ें. टूटने पर बदल दें और कभी भी घर के मुख्य द्वार पर इसे न रखें. ऐसा करने से धन का नुकसान होता है. रसोई घर झाड़ू रखने से अन्न का नाश होता है. शौचालय में ऐसा करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है.

Advertisment

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Broom Vastu Tips devi lakshmi religion news in hidni vastu tips
Advertisment
Advertisment