Advertisment

Broom Vastu Tips: घर की इस दिशा में झाड़ू पोछा रखने से गायब हो जाता है धन 

Broom Vastu Tips: घर में वास्तु के अनुसार आपको झाड़ू और पोछा किस दिशा में रखना चाहिए ये बहुत कम लोग जानते हैं.

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
Broom Vastu Tips

Broom Vastu Tips( Photo Credit : news nation)

Vastu Tips: झाड़ू माता लक्ष्मी की प्रिय वस्तुओं में से एक मानी जाती है. वास्तुशास्त्र में भी झाड़ू की खास जगह हैं. ये तो सब जानते हैं कि जिस घर में साफ सफाई रहती है उस घर में माता लक्ष्मी का वास होता है. लेकिन ये लक्ष्मी रुष्ट भी हो जाती है अगर आप नियमों का पालन नहीं करते. घर में सिर्फ साफ-सफाई कर लेना ही काफी नहीं है. आप साफ सफाई करने वाले झाड़ू, पोछे या साफ सफाई के कपड़ों को किस दिशा में रखते हैं ये भी जरूरी है. अगर आप वास्तु के अनुसार सही स्थान पर घर में झाड़ू पोछा रखते हैं तो इससे आपके घर में धन की वर्षा होती है लेकिन ये स्थान अगर वास्तु के अनुकूल नहीं है तो आपके घर से धन गायब भी हो सकता है. 

Advertisment

- अपने चंद्रमा को शक्तिशाली और मजबूत बनाने के लिए आपको अपने घर के वास्तु में भी कुछ बदलाव करने चाहिए.

- चंद्रमा पश्चिम दिशा का स्वामी माना गया है, आपको अपने घर की पश्चिम दिशा को ऊंचा रखना चाहिए और हो सके तो घर का भारी सामान भी उसी दिशा में रखें.

- जल को बरबाद करने से बचें. अपने घर के खराब नल्कों को जल्द से जल्द ठीक करवाएं. 

Advertisment

- पश्चिम दिशा में झाड़ू या अन्य किसी भी तरह की गंदगी या साफ-सफाई से जुड़ी वस्तुएं, जैसे पोंछा, डस्टर ना रखें. घर के उत्तर-पश्चिमी कोने में गुलाबी रंग का बल्ब लगाएं और दिन ढलते ही उसे जला दें. 

- घर के मेन गेट पर 8 कोनों वाला दर्पण कुछ इस तरह से लगाएं कि बाहर खड़े शख्स को उस दर्पण में अपना चेहरा नजर आए. 

वास्तु के इन नियमों का पालन करके आप अपने घर में सुख शांति बनाए रख सकते हैं. इतना ही नहीं उस घर में रहने वाले लोगों का स्वास्थ्य भी अच्छा रहता है और जीवन में तरक्की के मार्ग में बनते चले जाते हैं. कई बात ऐसे छोटे से बदलाव जीवन में इस तरह का प्रभाव लेकर आते हैं कि ज़िंदगी रातोंरात बदल जाती है.

Advertisment

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।) 

Source : News Nation Bureau

Religion News in Hindi Religion Broom Vastu Tips jhadu vastu tips Vastu tips for Vastu dosh
Advertisment
Advertisment