Advertisment

Budh Ast 2024: बुध सिंह राशि में होने जा रहा है अस्त, इन राशियों के जातकों के लिए बढ़ने वाली हैं मुश्किलें

Budh Ast 2024: जब किसी ग्रह की चाल में परिवर्तन आता है या वो अपना राशि परिवर्तन करता है तो उसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है. जल्द ही बुध सिंह राशि में अस्त होने वाले हैं.

author-image
Inna Khosla
New Update
Budh Ast 2024

Budh Ast 2024

Budh Ast 2024: ज्योतिषशास्त्र के अनुसार जब किसी ग्रह का राशि परिवर्तन होता है तो उसका प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर पड़ता है. 14 सितंबर 2024 को दोपहर 12 बजकर 50 मिनट पर बुध ग्रह सिंह राशि में अस्त होने वाले हैं. जिससे व्यापार, प्रोद्यौगिती और यात्रा क्षेत्र में ज्यादा प्रभाव देखने को मिलेगा. लेकिन ये प्रभाव 23 सितंबर तक ही इन जातकों पर रहेगा. क्योंकि 23 सितंबर 2024 को बुध अपना राशि परिवर्तन भी करेंगे और ये कन्या राशि में प्रवेश करेंगे. बुध को ग्रहों का राजकुमार कहा जाता है. ऐसे में अगर ये अस्त स्थिति में होते हैं तो जातको को इस दौरान वाणी, बुद्धि, त्वचा और मस्तिष्क का ध्यान रखना चाहिए. किस राशि के जातक पर इसका क्या प्रभाव पड़ रहा है ये भी जान लें. 

Advertisment

मेष राशि 

नौकरीपेशा लोगों को सावधान रहना होगा लेकिन व्यापारियों के लिए ये समय अच्छा रहेगा. बुध मेष राशि के तीसरे और छठे भाव के स्वामी हैं. जब बुध सिंह राशि में अस्त होंगे तो ये आपके पांचवे भाव में होंगे. अब क्योंकि ये भाव विद्या, यश, संतान, और ज्ञान का भाव माना जाता है, इसलिए ये इस राशि के जातकों को इन सबमें प्रभावित करेगा. नौकरी करते हैं तो सावधान रहें. बिना गलती के गलत आरोप लग सकते हैं. थोड़ा संभलकर चलने का समय है. 

वृषभ राशि 

इस दौरान आपके करियर में उन्नति में बाधा आएगी. असफलताएं हाथ लगेंगे. बुध आपकी राशि के दूसरे और पांचवे भाव के स्वामी हैं और वृषभ राशि में चौथे भाव में बुध अस्त होंगे जिसका प्रभाव आपके परिवार पर पड़ने वाला है. कभी आपको महसूस होगा कि आपको जीत मिल रही है तो कभी आपको लगेगा कि आपकी हार हो रही है. लेकिन परेशान न हों ये बस 10 दिनों का खेल है. 

कर्क राशि 

इस राशि के जातकों को भी नुकसान झेलना पड़ सकता है. बुध आपकी राशि में दूसरे भाव में अस्त होने वाले हैं. जिससे आप जो भी कार्य करेंगे उससे असंतुष्ट ही रहेंगे. आगे बढ़ने की जितनी कोशिश करेंगे निराशा ही आपके हाथ लगेगी. आपको सलाह दी जाती है कि आप इस दौरान अपनी मेहनत पर कम और भगवान के नाम पर ज्यादा ध्यान लगाएं. 

कन्या राशि 

कन्या राशि के जातकों की कुंडली में बुध बारहवें भाव में अस्त हो रहे हैं. अगर आपने कहीं इंवेस्ट कर रखा है तो आपको अच्छे रिटर्न अभी नहीं मिलने वाले. अपने काम पर ध्यान दें और बचत के बारे में सोचें. ये 10 दिन आपके लिए संभलकर रहने वाले और बेहद उतार-चढ़ाव भरे रह सकते हैं. परिवार में एक-दूसरे से कलेश बढ़ सकते हैं और आप गलतफहमी का शिकार भी हो सकते हैं. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

Advertisment

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Religion News in Hindi singh rashi Mercury Budh Asta budh asta rashifal budh ast effects on rashi
Advertisment