Advertisment

Budh Gochar 2024: बुध गोचर से बनेगा चतुर्ग्रही योग,इन 5 राशियों को पलटेगी किस्मत, कमाएंगे खूब सारा धन!

Budh Gochar 2024: चतुर्ग्रही योग ज्योतिष में एक अत्यंत शुभ योग माना जाता है. ऐसे में चतुर्ग्रही योग का निर्माण होने की वजह से कुछ राशि वाले जातकों को लाभ मिलने वाला है. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में.

author-image
Sushma Pandey
New Update
Budh Gochar 2024

Budh Gochar 2024( Photo Credit : social media)

Budh Gochar 2024: ज्योतिष शास्त्र में मई का आखिरी दिन बेहद ही खास रहने वाला है. क्योंकि इस दिन चार ग्रहों की युति होने वाली है, जिसकी वजह से चतुर्ग्रही योग का निर्माण होने जा रहा है. ज्योतिष की मानें तो इस दिन बुध ग्रह वृषभ राशि में प्रवेश करने वाले हैं जहां पहले से ही सूर्य, शुक्र और गुरु मौजूद हैं. ऐसे में वृषभ राशि में चार ग्रहों की युति से चतुर्ग्रही योग का निर्माण होगा. चतुर्ग्रही योग ज्योतिष में एक अत्यंत शुभ योग माना जाता है. यह योग तब बनता है जब चार ग्रह किसी एक राशि में या एक दूसरे के 12 डिग्री के अंतराल में गोचर करते हैं. ऐसे में चतुर्ग्रही योग का निर्माण होने की वजह से कुछ राशि वाले जातकों को लाभ मिलने वाला है. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में. 

Advertisment

चतुर्ग्रही योग से इन 4 राशियों को मिलेगा लाभ

1. कन्या राशि

बुध का गोचर कन्या राशि वाले जातकों के लिए बेहद ही लकी साबित होने वाला है. इस दौरान आपको शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी. करियर-व्यापार में सफलता मिलने के योग हैं. नौकरीपेशा हैं तो आपको मनमुताबिक परिणाम की प्राप्ति होगी. आय में वृद्धि होगी. धन लाभ होगा. छात्रों के लिए गोचर शुभ साबित होगा. 

Advertisment

2. तुला राशि

बुध का गोचर वृषभ राशि में होने से और चतुर्ग्रही संयोग तुला राशि वाले जातकों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. आपके लिए ये गोचर भाग्यशाली साबित होगा. नौकरीपेशा हैं तो कोई शुभ समाचार मिल सकता है. करियर में पद-प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी. 

3. धनु राशि 

Advertisment

बुध का गोचर धनु राशि वाले जातकों के लिए शुभ साबित होगा. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. करियर में लाभ मिलेगा. आय मे्ं बढ़ोतरी होगी. इस दौरान आपके रुके हुए सभी काम पूरे होंगे. घर पर धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होगा. 

4. मकर राशि

बुध का राशि परिवर्तन मकर राशि वाले जातकों के लिए काफी शुभ माना जा रहा है. इस दौरान आपके नौकरी में पदोउन्नति होगी. व्यापार में अच्छा मुनाफा देखने को मिलेगा. अचानक धन लाभ होगा. बुध के गोचर होने से आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. 

Advertisment

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Source : News Nation Bureau

Chaturgrahi Yog Budh Gochar 2024 Religion Religion News Religion News in Hindi mercury transit 2024 chaturgrahi yog 2024
Advertisment
Advertisment