Advertisment

Budh Gochar 2024: कन्या राशि में बुध को गोचर बनाता है धनवान, जानें किन राशियों को निकलेगी लॉटरी

Budh Gochar 2024: जल्द ही बुध ग्रह का राशि परिवर्तन होने वाला है. इसका प्रभाव मानव जनजीवन से लेकर देश-दुनिया और सट्टा बाजार में भी देखने को मिलेगा. आपकी राशि पर इसका क्या प्रभाव पड़ने वाला है आइए जानते हैं.

author-image
Inna Khosla
New Update
Budh Gochar 2024 Transit of Mercury in Virgo

Budh Gochar 2024 Transit of Mercury in Virgo

Budh Gochar 2024: जब किसी ग्रह का राशि परिवर्तन होता है तब उसका प्रभाव मानव जीवन, देश-दुनिया और सभी राशियों पर देखने को मिलता है. बुध का कन्या में गोचर ज्योतिष में महत्वपूर्ण माना जाता है. कन्या राशि बुध की स्वराशि है इसलिए इस गोचर के दौरान बुध की सकारात्मक ऊर्जा और प्रभाव अधिकतम होते हैं. इस ग्रह को संचार और बुद्धिमत्ता का ग्रह माना जाता है. कन्या में गोचर के समय व्यक्ति की सोचने की क्षमता और विश्लेषणात्मक कौशल में वृद्धि होती है. यह समय नए प्रोजेक्ट्स पर काम शुरू करने के लिए सबसे अच्छा समय माना जाता है. बुध का प्रभाव रिश्तों में संवाद को सुधारने और विवादों को सुलझाने में मदद कर सकता है, जिस कारण ये कहा जा रहा है कि देश-दुनिया में अब तक चल रही उथल-पुथल में स्थिरता आएगी. आपकी राशि पर इसका क्या प्रभाव पड़ेगा आइए जानते हैं. 

Advertisment

कब हो रहा है बुध ग्रह का कन्या राशि में गोचर 

यह ग्रह गोचर 23 सितंबर को 9:59 पर होने वाला है. इस ग्रह परिवर्तन के बाद एकदम से आपको शेयर मार्केट में भी कई बडे़ बदलाव देखने को मिल सकते हैं. अगर इसे आम जनजीवन के अनुसार समझा जाए तो जब कन्या राशि में बुध का गोचर होता है तब व्यक्ति के घर, वित्त, कार्यो में इसका सकारात्मक प्रभाव दिखता है. इस दौरान व्यक्ति अपना काम फोकस के साथ कर पाता है. 

इन राशियों पर पड़ेगा सकारात्मक प्रभाव

Advertisment

वृषभ राशि 

इस दौरान आपकी नौकरी परिवर्तन के प्रबल योग बनेंगे. मान-सम्मान में तरक्की होगी और आप व्यापार करते हैं तो विदेश जाने का मौका भी मिलेगा. विदेश में अपना बिजनेस जमाने की सोच रहे हैं तो ये समय भी आपके लिए उत्तम साबित होगा. 

मिथुन  राशि 

Advertisment

23 सितंबर 2024 के बाद मिथुन राशि के जातकों के जीवन में ऐसे कई बड़े बदलाव आने वाले हैं जो इन्हे जीवनभर की खुशियां देकर जाएंगे. पदोन्नति तो मिलेगी ही लेकिन आपकी पर्सनल लाइफ भी बेहद शानदार रहेगी. बच्चों की ओर से आपको अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. 

सिंह राशि

ये ग्रह गोचर सिंह राशि के जातकों के लिए किसी सुनहरे मौके से कम साबित नहीं होगा. अगर आप इस दौरान किसी विदेश यात्रा का प्लान बना रहे हैं तो घूम आएं, क्योंकि वहां से आपको धनलाभ मिलने के योग भी बन रहे हैं. आय के कई साधन इस दौरान बनाने में आप कामयाब रहेंगे. 

Advertisment

कन्या राशि 

इस दौरान कन्या राशि के जातकों को नौकरी से नहीं बल्कि बिजनेस से लाभ मिलेगा. आपकी नौकरी से अगर आप तरक्की की उम्मीद कर रहे हैं तो आपको निराशा मिल सकती है लेकिन आप अगर बिजनेस करते हैं तो लाभ मिलने के भी प्रबल योग हैं. 

धनु राशि 

Advertisment

धनु राशि के जातकों को नौकरी के कई मौके मिलेंगे. आपको बैठे-बिठाए नई नौकरियां ऑफर हो सकती हैं. आप अपने काम पर फोकस के साथ काम करें, लेकिन साथ में दूसरे इनकम सोर्स को भी खंखालें आपको फायदा मिल सकता है. 

इन तीन राशियों को रहना होगा सतर्क

मेष राशि

मेष राशि के जातकों को इस दौरान धैर्य की ज्यादा जरुरत होगी. उनके काम बनते-बनते लटक सकते हैं. अपनी योजनाएं पूरी होने से पहले किसी से चर्चा न करें. चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. आप भविष्य की जो भी योजनाएं बना रहे हैं उनके शुरू होने में भी अभी समय लगेगा. 

कर्क राशि 

हो सकता कि इस दौरान आपको नौकरी में दबाव महसूस हो. आप अपने करीबियों से ही धोखा खाएं. इस समय आपको संभलकर रहने की  सलाह दी जा रही है. आप घर में बिजली उपकरणों का इस्तेमाल संभलकर करें. वाहन चलाते हैं तो स्पीड पर कंट्रोल रखें. 

मीन राशि 

जाने अनजाने में आप काम करते समय ऐसी गलतियां कर सकते हैं जिसका नुकसान आपको लंबे समय तक झेलना पड़ सकता है. ग्रहों की बदलती इस चाल का प्रभाव आपके  सोचने की शक्ति पर भी पड़ेगा. आप सही बातों को गलत और गलत बातों को सही समझने की गलती भी कर सकते हैं. 

कुल मिलाकर, बुध का कन्या में गोचर एक सकारात्मक समय होता है, जिसमें व्यक्ति अपनी क्षमताओं को बेहतर ढंग से पहचान सकता है और अपने लक्ष्यों की ओर बढ़ सकता है. यह समय संवाद, योजना और स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित करने का होता है.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Budh Gochar 2024 Religion News in Hindi रिलिजन न्यूज kanya rashi
Advertisment
Advertisment