Advertisment

Budh Grah: व्यापार और नौकरी में तरक्की के लिए बुधवार को करें ये उपाय

Budh Grah Upay: क्या आप जानते हैं कि बुध के आपके कामकाज और कारोबार से कितना गहरा कनेक्शन है. अगर आप तरक्की चाहते हैं तो बुधवार के दिन बुध ग्रह के ये उपाय करें.

author-image
Inna Khosla
New Update
Budh Grah Upay

Budh Grah Upay( Photo Credit : Social Media)

Budh Grah: ज्योतिष को जानने वाले लोगों को ये पता होगा कि अगर कुंडली में बुध की स्थिति मजबूत होती है तो आपको व्यापार और नौकरी में तरक्की मिलने में देरी नहीं लगती. जिन लोगों की कुंडली में बुध अशुभ स्थिति में विराजमान होते हैं उन्हें कुछ उपाय करने से लाभ मिलता है. 25 जुलाई 2023 को बुध का सिंह राशि में गोचर हुआ है. ऐसे में अगर आप इस समय बुध के उपाय करते हैं तो इससे ना सिर्फ आपको फायदा होगा बल्कि आमदनी में बढ़ोतरी होगी, रुतबा बढ़ेगा और समाज में आपकी स्थिति और मजबूत होगी. तो आइए नौकरी और व्यापार में तरक्की दिलाने वाले बुध के उपाय जानते हैं. 

Advertisment

बुध मंत्र जाप: रोज़ाना "ॐ बुधाय नमः" मंत्र का 108 बार जाप करें. यह मंत्र बुध ग्रह के प्रभाव को सुधारने में मदद करता है. बुध देव की पूजा और उपासना करें. इससे मानसिक स्थिरता मिलती है और बुध ग्रह का प्रभाव बेहतर होता है. बुध ग्रह के शुभांक से गायत्री मंत्र का जाप करने से भी फायदा मिलता है. 

बुधवार को इस रंग के कपड़े पहनें: बुध का प्रिय रंग हरा होता है. इसलिए हरे रंग के वस्त्र पहनने से बुध ग्रह का प्रभाव मजबूत होता है.

बुध का दान: बुध को भट्ट, हरे चने, पनीर, चावल, पुदीना और ताम्बुल दान करना बुध ग्रह के प्रभाव को शुभ कर सकता है.

Advertisment

सुर्योदय के समय पूजा: सुबह सूर्योदय के समय बुध ग्रह की पूजा करें और उसके दिए ज्ञान और बुद्धि की शक्ति के लिए आभार प्रकट करें.

बुधवार का व्रत: बुधवार को बुध व्रत रखें और उस दिन बुध देव की पूजा करें. बुध ग्रह की शक्ति के लिए सरस्वती माता की पूजा और उपासना करें इससे भी लाभ मिलेगा. 

बुद्धि स्तोत्र: बुद्धि स्तोत्र का पाठ करना बुध ग्रह की शक्ति को बढ़ाता है. अगर आप इस पाठ को हर बुधवार करते हैं तो इससे सुख समृद्धि आती है. आपको बुद्धि मिलती है कि आपको आगे जीवन में कैसे कदम आगे बढ़ाना है.

Advertisment

यह ध्यान देने योग्य है कि ज्योतिषशास्त्र एक अनुष्ठानिक विज्ञान है और इसमें व्यक्ति के कई अन्य प्रभावों का अध्ययनभी  किया जाता है. ये उपाय आपके करियर में समृद्धि और सफलता के लिए सहायक हो सकते हैं, लेकिन न्यूज़ नेशन इसकी पुष्टी नहीं करता. 

Source : News Nation Bureau

Budh Grah Upay
Advertisment
Advertisment