logo-image

Budhwar Ganesh Puja: नौकरी में आ रही है परेशानी, तो बुधवार के दिन इस तरह करें गणेश जी की पूजा 

Budhwar Ganesh Puja: हिन्दू धर्म में, बुधवार का दिन भगवान गणेश जी को समर्पित होता है. इस दिन उनकी पूजा करना अत्यंत शुभ माना जाता है.

Updated on: 24 Apr 2024, 07:03 PM

नई दिल्ली :

Budhwar Ganesh Puja: अगर आपको अपनी नौकरी में परेशानी आ रही है, तो बुधवार का दिन भगवान गणेश जी की पूजा करने के लिए उत्तम माना जाता है. गणेश जी को ज्ञान, बुद्धि, विघ्नहर्ता और समृद्धि का देवता माना जाता है. बुधवार को गणेश जी की पूजा करने से इनकी कृपा प्राप्त होती है और नौकरी से संबंधित समस्याएं दूर हो सकती हैं. गणेश जी हिन्दू धर्म के देवता में प्रमुख हैं और उन्हें सर्वार्थ सिद्धि, विद्या, धन, और समृद्धि के प्रतीक के रूप में पूजा जाता है. बुधवार को उनकी पूजा करने से विशेष लाभ होता है. गणेश जी को बुधवार के दिन अर्चना करने से व्यक्ति को बुद्धि, विवेक, और बुद्धिमत्ता मिलती है. उनकी पूजा से मन की शांति और स्थिरता आती है और व्यक्ति को बुराईयों से बचने की क्षमता प्राप्त होती है. इसके अलावा, बुधवार को गणेश जी की पूजा करने से धन और समृद्धि की प्राप्ति होती है और व्यापार में सफलता मिलती है. इसलिए, बुधवार के दिन गणेश जी की पूजा करने से व्यक्ति को शुभ फल प्राप्त होता है और उनका जीवन सफलता की ओर अग्रसर होता है.

बुधवार के दिन गणेश जी की पूजा करने की सही विधि

सामग्री: गणेश जी की प्रतिमा, गंगाजल, फूल, दूध, घी, मोदक, लाल रंग का सिंदूर, धूप, दीपक, कपूर

विधि: सबसे पहले स्नान कर स्वच्छ वस्त्र पहनें. पूजा स्थान को साफ कर लें और गणेश जी की प्रतिमा स्थापित करें. गणेश जी की प्रतिमा को गंगाजल से स्नान कराएं. फूल, दूध, घी, मोदक और सिंदूर अर्पित करें. धूप, दीपक और कपूर जलाकर आरती करें. गणेश जी के मंत्रों का जाप करें. 

ॐ गं गणपते नमः

ॐ श्री गणेशाय नमः

ॐ विघ्नहर्ताय नमः

पूजा के बाद गणेश जी से अपनी नौकरी से संबंधित समस्याओं को दूर करने की प्रार्थना करें. प्रसाद वितरित करें. 

बुधवार के दिन हरा वस्त्र धारण करें. गणेश जी की प्रतिमा के सामने घी का दीपक जलाएं. बुधवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा करें. बुधवार के दिन मंदिर में जाकर दर्शन करें और दान करें. इन उपायों को पूर्ण श्रद्धा और विश्वास के साथ नियमित रूप से करने से आपको अपनी नौकरी से संबंधित समस्याओं से जल्द ही मुक्ति मिल सकती है. अपने काम में मेहनत और लगन भी बहुत महत्वपूर्ण हैं. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

यह भी पढ़ें: Sapne Mein Golgappe Khana: क्या आप सपने में खा रहे थे गोलगप्पे, इसका मतलब जानकर हो जाएंगे हैरान