Advertisment

Budhwar ke Upay: धन संबंधी समस्याओं से हैं परेशान? तो बुधवार के दिन कर लें ये काम, मिलेगी सफलता

Budhwar ke Upay: ऐसी मान्यता है कि बुधवार के दिन भगवान गणेश की विधिपूर्वक पूजा करने से जातकों को कार्य में सफलता मिलती है. इसके साथ ही बुधवार को कुछ ज्योतिष उपाय आपको परेशानियों से छुटकारा दिला सकते हैं.

author-image
Sushma Pandey
New Update
ganesh ji

Budhwar ke Upay: सनातन धर्म में बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित माना जाता है. हिंदू धर्म में गणेश जी प्रथम पूजनीय देवता माने जाते हैं. किसी भी शुभ कार्य की शुरुआत इनकी पूजा से की जाती है, ताकि कार्य में सफलता प्राप्त हो सके. गणेश जी की कृपा से करियर में भी उन्नति मिलती है और जीवन में सुख-समृद्धि आती है. अगर आप भी करियर में सफलता और धन लाभ चाहते हैं तो बुधवार के दिन कुछ खास उपाय अपना सकते हैं. इन उपायों को अपनाकर जीवन में चल रही सभी परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं. तो चलिए जानते हैं इन उपायों के बारे में. 

Advertisment

बुधवार के उपाय 

1. करियर में सफलता के लिए

कई बार मेहनत करने के बावजूद करियर में रुकावटें आती हैं. अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो बुधवार के दिन रात में गणेश जी के मंदिर जाकर  उन्हें 21 शमी के पत्ते चढ़ाएं. ऐसा करने से  गणेश जी जल्दी प्रसन्न होते हैं और करियर में सफलता मिलती है. 

2.धन संबंधी समस्याओं के लिए

अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान चल रहे हैं तो बुधवार के दिन रात के समय पीपल पेड़ के नीचे घी का दीपक जलाएं. ऐसा करने से धन संबंधी परेशानियां दूर होंगी और जीवन में सुख-समृद्धि आती है. 

3. नौकरी और कारोबार में उन्नति के लिए

अगर आप बेरोजगार हैं और नई नौकरी खोज रहे हैं तो ऐसे में बुधवार के दिन 6 इलायची लेकर अपने तकिए के नीचे रखकर सो जाएं. उसके बाद अगले दिन इलायची को किसी सुनसान जगह पर फेंक दें. ऐसा करने से नौकरी में सफलता मिलेगी और धन लाभ होगा. 

4. मंत्र जाप

बुधवार के दिन गणेश जी के मंत्रों का जाप करने से सभी कार्य में सफलता मिलती है और खुशियां आती हैं. मंत्र इस प्रकार है -  ‘वक्र तुंड महाकाय, सूर्य कोटि समप्रभ:। निर्विघ्नं कुरु मे देव शुभ कार्येषु सर्वदा॥’

Advertisment

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

 

Religion News in Hindi budhwar ke upay totke Budhwar Ke Upay for wealth Religion News Budhwar Ke Upay Budhwar Ke Upay for success budhwar ke upay in hindi Religion Budhwar Ke Upay hindi
Advertisment
Advertisment