Advertisment

Black Magic on Clothes: क्या कपड़ों पर काला जादू हो सकता है, जानें कैसे और बचने के क्या हैं उपाय

Black Magic on Clothes: क्या आप जानते हैं कि आपके कपड़ों पर टोना टोटका हो सकता है. हालांकि ये एक अंधविश्वास कहा जाता है लेकिन कुछ लोग इस पर यकीन भी करते हैं.

author-image
Inna Khosla
New Update
Black Magic on Clothes

Black Magic on Clothes

Advertisment

Black Magic on Clothes: कई बार हमारे जीवन में कुछ ऐसी घटनाएं होती हैं जिन्हे हम  समझ नहीं पाते. दरअसल उनके पीछे कोई गहरे तांत्रिक या ऊपरी कारण हो सकता है. तांत्रिक क्रियाओं का प्रभाव हमारे जीवन में कई बाधाओं को जन्म दे सकता है. काला जादू एक ऐसा शब्द है जिसका नाम सदियों से हम सुन रहे हैं. इसका नाम आते ही लोगों को डर लगने लगता है. कहते हैं अगर किसी पर एक बार कोई काले जादू की क्रिया करवा दे तो उसके जीवन में सब बिगड़ने लगता है. हालांकि ये एक अंधविश्वास हो सकता है क्योंकि इसका कोई वैज्ञानिक तर्क नहीं है. आसान शब्दों में अगर समझें कि काला जादू क्या होता है तो ये कहा जा सकता है कि ये एक प्राचीन प्रथा है. जिसमें आलौकिक शक्तियों का प्रयोग करके व्यक्ति दूसरे व्यक्ति का बुरा कर सकता है. 

ऐसा कई बार सुनने को मिलता है कि किसी व्यक्ति के कपड़ों का उपयोग करके टोना-टोटका किया जा सकता है. यह माना जाता है कि कपड़े व्यक्ति के शरीर के संपर्क में आते हैं जिससे टोटका करना आसान हो जाता है. कुछ लोगों का ये भी मानना है कि इन कपड़ों से व्यक्ति को नुकसान पहुंचाया जा सकता है, जैसे कि बीमार करना या उनकी किस्मत खराब करना. अब अगर किसी ने ऐसा किया है तो आपको क्या उपाय करना चाहिए ये भी जान लें. 

काला जादू से बचाव के उपाय

अगर आपको ऐसा लगता है कि आप पर किसी ने काला जादू किया है तो पहले ये विश्वास मन में रखें कि आपका कुछ बुरा नहीं हो सकता. अपने धर्म के अनुसार पूजा-पाठ करें. सकारात्मक सोच रखें और नकारात्मक विचारों से दूर रहें. अपने घर और आसपास के वातावरण को साफ-सुथरा रखें. छ लोग मानते हैं कि कुछ जड़ी-बूटियों का उपयोग करके काला जादू से बचा जा सकता है. 

विज्ञान के अनुसार काले जादू का कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है. यह पूरी तरह से अंधविश्वास पर आधारित है. कई धर्मों में काला जादू को बुरा माना जाता है. मनोविज्ञान के अनुसार काला जादू का प्रभाव मुख्य रूप से मनोवैज्ञानिक होता है. अगर कोई व्यक्ति मानता है कि उस पर काला जादू किया गया है, तो वह बीमार पड़ सकता है या उसकी किस्मत खराब हो सकती है. कई देशों में काला जादू को गैरकानूनी माना जाता है.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Religion News in Hindi रिलिजन न्यूज Black Magic kala jadu
Advertisment
Advertisment