Advertisment

Chaitra Navratri Day 7: ये हैं मां कालरात्रि के चमत्कारी मंत्र, लाभ जानते ही जपना शुरू कर देंगे आप

Chaitra Navratri Day 7: नवरात्रि के सातवें दिन देवी कालरात्रि की पूजा की जाती है. इनका नाम

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
Maa Kalratri Mantra

Maa Kalratri Mantra( Photo Credit : Social Media)

Chaitra Navratri Day 7: मां कालरात्रि देवी दुर्गा का भयानक और शक्तिशाली रूप है. इनका स्वरूप अत्यंत भयानक और उग्र होता है.  इनके शरीर का रंग काला होता है,  मुख से आग निकलती है,  आंखों से भयंकर तेज निकलता है,  और बाल खुले होते हैं. मां कालरात्रि की उपासना  भक्तों को शक्ति, साहस और विजय प्रदान करती है.  यह  भक्तों  के जीवन से अंधकार और नकारात्मकता को दूर करती है और उन्हें सकारात्मकता और समृद्धि प्रदान करती है. मां कालरात्रि की सच्ची भक्ति से मोक्ष की प्राप्ति होती है. यह हमें जन्म-मृत्यु के चक्र से मुक्ति दिलाकर मोक्ष प्रदान करती हैं.

Advertisment

1. ॐ ऐं ह्रीं क्लीं कालरात्र्यै नमः

यह मां कालरात्रि का महामंत्र है. इस मंत्र का जाप करने से भय, अंधकार और नकारात्मकता का नाश होता है. यह मंत्र जीवन में सकारात्मकता और ऊर्जा का संचार करता है. इस मंत्र का जाप करने से शत्रुओं पर विजय प्राप्त होती है. इस मंत्र का जाप करने से जीवन के सभी कष्टों और बाधाओं से मुक्ति मिलती है.

2. ॐ देव्यै नमः

यह मां कालरात्रि का एक सरल मंत्र है. इस मंत्र का जाप करने से मनोकामनाएं पूरी होती हैं. इस मंत्र का जाप करने से भय से मुक्ति मिलती है. इस मंत्र का जाप करने से कष्टों से मुक्ति मिलती है. 

3. ॐ त्रिपुर सुंदरी देव्यै नमः

यह मां कालरात्रि का एक शक्तिशाली मंत्र है. इस मंत्र का जाप करने से शत्रुओं पर विजय प्राप्त होती है. इस मंत्र का जाप करने से ग्रहों के दुष्प्रभावों से मुक्ति मिलती है. इस मंत्र का जाप करने से मोक्ष की प्राप्ति होती है.

4. ॐ कालरात्र्यै नमः

यह मां कालरात्रि का एक स्तुति मंत्र है. इस मंत्र का जाप करने से मां कालरात्रि प्रसन्न होती हैं. इस मंत्र का जाप करने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. इस मंत्र का जाप करने से जीवन में सुख-समृद्धि प्राप्त होती है. 

इन मंत्रों के अलावा भी मां कालरात्रि के अनेक मंत्र हैं.  आप अपनी इच्छा और समस्या के अनुसार किसी भी मंत्र का जाप कर सकते हैं.  ध्यान रखें कि मंत्र जाप करते समय आपका मन शांत और एकाग्र होना चाहिए.  मंत्र जाप करने से पहले स्नान करके स्वच्छ वस्त्र पहन लें.  पूजा स्थान को स्वच्छ रखें और दीप प्रज्ज्वलित करें.  फिर मंत्र का जाप श्रद्धा और विश्वास के साथ करें. मां कालरात्रि की पूजा और मंत्र जाप करने से आपको अवश्य लाभ होगा.

Advertisment

 Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

यह भी पढ़ें: Love Rashifal 15 April 2024: मेष से लेकर मीन तक, जानें प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिए कैसा रहेगा दिन

Source : News Nation Bureau

रिलिजन न्यूज Religion News in Hindi Navratri Navratri 2024 Religion Religion News maa Kalratri mantra chaitra navratri 2024 Chaitra Navratri Day 7
Advertisment