Advertisment

Nirjala Ekadashi 2024: निर्जला एकादशी पर राशि अनुसार करें मंत्रों का जाप

Nirjala Ekadashi 2024: हिंदू धर्म में निर्जला एकादशी का बहुत महत्व है. अगर आप इस दिन अपनी राशि अनुसार मंत्रों का जाप करते हैं तो आपकी मनोकामना पूरी होने में समय नहीं लगता.

author-image
Inna Khosla
New Update
Nirjala Ekadashi 2024

Nirjala Ekadashi 2024( Photo Credit : News Nation)

Nirjala Ekadashi 2024: निर्जला एकादशी, जो ज्येष्ठ मास की शुक्ल एकादशी के नाम से भी जानी जाती है, हिंदू धर्म में एक महत्वपूर्ण व्रत है. यह साल में दो बार आती है, एक बार ज्येष्ठ मास में और दूसरी बार कार्तिक मास में. इस साल निर्जला एकादशी 17 जून 2024 से शुरू हो रही है जो 18 जून को सुबह 6 बजे तक रहेगी. उदयातिथि को ध्यान में रखते हुए निर्जला एकादशी का व्रत 18 जून को ही रखा जाएगा. आप भी अपनी राशि अनुसार इन मंत्रों का जाप 18 जून को जरूर करें. आप चाहें तो आज से ही इन मंत्रों का जाप शुरू कर सकते हैं. यह माना जाता है कि निर्जला एकादशी पर राशि अनुसार मंत्रों का जाप करने से पुण्य प्राप्त होता है, मनोकामनाएं पूरी होती हैं और ग्रहों की शांति होती है.

Advertisment

मेष राशि: ऊँ नमो नारायणाय मंत्र का जाप करें. इस मंत्र का जाप करने से मेष राशि के जातकों को धन, समृद्धि और सफलता प्राप्त होती है.

वृषभ राशि: ॐ नमो शिवाय मंत्र का जाप करने से वृषभ राशि के जातकों को शांति, समृद्धि और भगवान शिव का आशीर्वाद प्राप्त होता है. 

मिथुन राशि: ॐ त्रिम्बकं जजामहे सुगंधिं पुष्टिकरणावर्धनं नमः मंत्र का जाप करने से मिथुन राशि के जातकों को अच्छे स्वास्थ्य, धन और समृद्धि प्राप्त होती है.

Advertisment

कर्क राशि: ॐ गंगा नमो नमः मंत्र का जाप कर्क राशि के जातकों को पापों से मुक्ति दिलाएगा. इस जाप से मोक्ष और मां गंगा का आशीर्वाद प्राप्त होता है.

सिंह राशि: ॐ सूर्याय नमः इस मंत्र का जाप करने से सिंह राशि के जातकों को आत्मविश्वास, ऊर्जा और सफलता प्राप्त होती है. 

कन्या राशि: ॐ बुधाय नमः मंत्र का 108 बार जाप करें. इससे कन्या राशि के जातकों को बुद्धि, विद्या और ज्ञान प्राप्त होता है.

Advertisment

तुला राशि: ॐ श्रीं लक्ष्मी नमः मंत्र का जाप निर्जला एकादशी के दिन करें. मान्यताओं के अनुसार इस मंत्र का जाप करने से जातकों को धन, समृद्धि और देवी लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है.

वृश्चिक राशि: निर्जला एकादशी के दिन ॐ मंगलाय नमः मंत्र का जितना हो सके उतना जाप करें. इस मंत्र का जाप करने से वृश्चिक राशि के जातकों को साहस, शक्ति और विजय प्राप्त होती है.

धनु राशि: ॐ गुरुवे नमः मंत्र का जाप करने से धनु राशि के जातकों को ज्ञान, शिक्षा और गुरु का आशीर्वाद प्राप्त होता है. 

Advertisment

मकर राशि: ॐ शनिश्चराय नमः मंत्र का जाप इस दिन आपके सारे तनाव दूर कर सकता है.  मकर राशि के जातकों को कर्म, न्याय और शनि देव का आशीर्वाद प्राप्त होता है.

कुंभ राशि: अगर आप निर्जला एकादशी के दिन ॐ शनिश्चराय नमः मंत्र का जाप करते हैं तो इससे कुंभ राशि के जातकों को कर्म और न्यायप्रिय देव शनि का आशीर्वाद मिलता है और उनकी हर मनोकामना पूरी होती है.

मीन राशि: ॐ विष्णुवे नमः मंत्र का जाप करने से मीन राशि के जातकों को अप्रत्याशित लाभ मिलेगा. इन्हें मोक्ष, समृद्धि और भगवान विष्णु का आशीर्वाद प्राप्त होता है.

Advertisment

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Source : News Nation Bureau

रिलिजन न्यूज Religion News in Hindi Nirjala Ekadashi 2024 Mantra Jaap निर्जला एकादशी
Advertisment
Advertisment