Advertisment

Mahalakshmi Mantra: महालक्ष्मी व्रत में राशि अनुसार करें इन मंत्रों का जाप

Mahalakshmi Mantra: ऐसी मान्यता है कि महालक्ष्मी मंत्र को अगर आपने एक बार सिद्ध कर लिया और उसके बाद आप जिस भी मनोकामना के साथ उस मंत्र का जाप करेंगे वो जरूर पूरा होता है.

author-image
Inna Khosla
New Update
mantras according to your zodiac sign during Mahalakshmi fast

mantras according to your zodiac sign during Mahalakshmi fast

 Mahalakshmi Mantra: राशि अनुसार महालक्ष्मी मंत्र जाप के विशेष लाभ होते हैं, क्योंकि हर राशि के व्यक्ति के लिए अलग-अलग उपासना विधियां और मंत्र होते हैं. महालक्ष्मी की पूजा बेहद चमत्कारी होती है. जो भी जातक सही विधि-विधान से और नियमपूर्वक उनकी पूजा करता है और विधि अनुसार मंत्र का जाप करता है उनकी मनोकामना पूर्ण होने में समय नहीं लगता. आपको राशि अनुसार किस मंत्र का जाप करना चाहिए ये भी जान लें. 

Advertisment

1. मेष (Aries)

मंत्र: ऊँ महालक्ष्म्यै च विद्महे विष्णुपत्न्यै च धीमहि तन्नो लक्ष्मी: प्रचोदयात्॥ अगर आप इन 16 दिनों में महालक्ष्मी का ये मंत्र जाप करते हैं तो आपको तरक्की मिलने में समय नहीं लगता. कार्यक्षमता और नेतृत्व क्षमता में सुधार होता है. आर्थिक मामलों में लाभ मिलता है.

2. वृषभ (Taurus)

Advertisment

मंत्र: ॐ श्री महालक्ष्म्यै च विद्महे विष्णु पत्न्यै च धीमहि तन्नो लक्ष्मी प्रचोदयात् ॐ॥ इस मंत्र का निरंतर जाप करने सेआर्थिक सुरक्षा और भौतिक संपत्ति में वृद्धि होती है.

3. मिथुन (Gemini)

मंत्र: ओं महालक्ष्मि: महाक्रूरी: मम सर्वमंगलं कर्तुम् शक्तिरूपेण समस्तार्थार्थायै नमः॥ मानसिक शांति और बौद्धिक क्षमता में सुधार के लिए आप इस मंत्र का जाप आज से ही शुरू कर सकते हैं.

Advertisment

4. कर्क (Cancer)

मंत्र: ऊं श्रीं महालक्ष्म्यै च विद्महे विष्णुपत्नी च धीमहि तन्नो लक्ष्मी: प्रचोदयात्॥ परिवारिक संबंधों को बेहतर बनाने के लिए और आर्थिक स्थिरता लाने के लिए आप इस मंत्र का जाप करें. 

5. सिंह (Leo)

Advertisment

मंत्र: ॐ ह्रीं श्री क्रीं क्लीं श्री लक्ष्मी मम गृहे धन पूरये, धन पूरये, चिंताएं दूरये-दूरये स्वाहा:॥ मान-सम्मान और सामाजिक स्थिति में वृद्धि के लिए आप इस मंत्र का हर दिन 108 बार जाप करें. इससे आपको कर्ज मुक्ति में भी मदद मिलेगी. 

6. कन्या (Virgo)

मंत्र: ऊं ह्रीं त्रिं हुं फट॥ अगर आप स्वास्थ्य और करियर में सफलता चाहते हैं तो आज से इस मंत्र का जाप शुरू कर दें. 

Advertisment

7. तुला (Libra)

मंत्र: ॐ धनाय नम:॥ रिश्तों और साझेदारियों में संतुलन और समृद्धि चाहते हैं तो आप इसका जाप कर सकते हैं. शास्त्रों के अनुसार महालक्ष्मी व्रत के दौरान इस मंत्र का जाप करने से धन वृद्धि भी होती है. 

8. वृश्चिक (Scorpio)

मंत्र: पद्मानने पद्म पद्माक्ष्मी पद्म संभवे तन्मे भजसि पद्माक्षि येन सौख्यं लभाम्यहम्॥ अन्न और धन की कमी को दूर करने के लिए इस मंत्र का जाप किया जाता है. आध्यात्मिक विकास और शक्तिशाली सकारात्मक ऊर्जा चाहते हैं तो आप ये आज से ही शुरू कर सकते हैं. 

9. धनु (Sagittarius)

मंत्र: ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं श्री सिद्ध लक्ष्म्यै नम:॥ शिक्षा, यात्रा और बड़े लक्ष्यों में सफलता के लिए ये मंत्र बहुत ही लाभकारी है. 

10. मकर (Capricorn)

मंत्र:  ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं श्री सिद्ध लक्ष्म्यै नम:॥ करियर और वित्तीय स्थिरता पाना चाहते हैं तो आप महालक्ष्मी व्रत के दौरान और उसके बाद हर शुक्रवार या किसी भी शुभ दिन में इस मंत्र का जाप करें. 

11. कुम्भ (Aquarius)

मंत्र: ॐ श्रींह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं ओम महालक्ष्मी नम: || नई योजनाओं और परियोजनाओं में सफलता दिलाने वाला ये मंत्र बेहद चमत्कारी है. 

12. मीन (Pisces)

मंत्र: ऊं श्रीं महालक्ष्म्यै च विद्महे विष्णुपत्नी च धीमहि तन्नो लक्ष्मी: प्रचोदयात्॥आध्यात्मिक उन्नति और मानसिक शांति पाना चाहते हैं तो आप किसी भी शुभ दिन से इस मंत्र जाप की शुरुआत कर सकते हैं. 

जाप की विधि

सुबह या शाम, विशेषकर शुक्रवार को, पूजा का समय श्रेष्ठ माना जाता है. शुद्ध और शांत स्थान पर पूजा करें. स्नान करके स्वच्छ वस्त्र पहनें और देवी महालक्ष्मी की प्रतिमा या चित्र को स्थापित करें और दीपक जलाएं. रोजाना 108 बार मंत्र जाप करने की कोशिश करें, लेकिन अपनी सामर्थ्य अनुसार इसे बढ़ा सकते हैं. पूजा के बाद देवी को प्रसाद अर्पित करें और सबको वितरित करें. इन विधियों का पालन करके आप अपनी राशि के अनुसार महालक्ष्मी मंत्र जाप कर सकते हैं और जीवन में सुख, समृद्धि और स्थिरता प्राप्त कर सकते हैं.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Religion News in Hindi rashi mantra Mahalakshmi Mantra
Advertisment
Advertisment