Advertisment

First Day of Navratri: नवरात्रि के पहले दिन करें इस मंत्र का जाप, सोने से भर जाएगी तिजोरी, बरसने लगेगा धन

First Day of Navratri: अगर आप नवरात्रि के नौ दिनों में जिस देवी की पूजा को वो दिन समर्पित होता है उस देवी के मंत्रों का जाप करते हैं तो माना जाता है कि इससे आपकी मनोकामना आवश्य ही जल्दी पूरी होती है.

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
chant-this-maa-shailputri-mantra-on-the-first-day-of-navratri

chant-this-maa-shailputri-mantra-on-the-first-day-of-navratri

Advertisment

First Day of Navratri: नवरात्रि के पहले दिन या फिर नवरात्रि के दौरान मां शैलपुत्री और महादेवी को प्रसन्न करने के लिए आपको 108 बार शैलपुत्री मंत्र का जाप करना चाहिए. अगर आप इन दोनों मंत्रों में से किसी एक का नवरात्रि के पहले दिन 108 बार जाप करते हैं, तो माना जाता है कि आपकी मनोकामनाएं अवश्य पूरी होंगी. अगर आप शीघ्र विवाह करना चाहते हैं और मनचाहे जीवनसाथी की प्राप्ति चाहते हैं, तो इस स्थिति में आप भी इस मंत्र का जाप कर सकते हैं. चाहे आप पुरुष हों या महिला, चाहे आप अविवाहित हों या विवाहित, जो भी हों अगर आप मां की पूजा करते हैं तो आपको यह मंत्र जाप अवश्य करना चाहिए

पहला मंत्र

वन्दे वाञ्छितलाभाय चन्द्रार्धकृतशेखराम्. वृषारुढां शूलधरां शैलपुत्रीं यशस्विनीम्

जब आप इस मंत्र का 108 बार जाप पूरा कर लें, तो मां दुर्गा के चरणों में अपनी मनोकामनाओं को अर्पित करते हुए प्रार्थना करें. इस मंत्र के साथ भजन और कीर्तन भी करें, और अपने हाथ में एक फूल लेकर मां की तस्वीर पर अर्पित करें. इसके बाद भोग चढ़ाकर, मां शैलपुत्री के मंत्र का जाप करें. ध्यान रहे, इस मंत्र का 108 बार जाप अवश्य करें और अंत में मां से क्षमा प्रार्थना करते हुए उनकी कृपा प्राप्त करने का निवेदन करें.

दूसरा मंत्र

ऊं ऐं ह्रीं क्लीं शैलपुत्र्यै नमः 

इस मंत्र का भी आपको नवरात्रि के पहले दिन 108 बार जाप करना चाहिए. मां शैलपुत्री की आराधना करते समय अपनी मनोकामनाओं को मन में रखकर इस मंत्र का जाप करें और मां से क्षमा मांगते हुए अपनी इच्छाओं की पूर्ति का निवेदन करें.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Religion News in Hindi navratri-2024 Mantra Navratri Maa shailputri puja maa shailputri mantra Maa Shailputri Shailputri maa shailputri puja importance
Advertisment
Advertisment