Advertisment

Maa Lakshmi Mantra For Gold: सोने के गहने खरदीते और रखते समय करें माता लक्ष्मी के इस मंत्र का जाप, जमकर होगा धनलाभ

Maa Lakshmi Mantra For Gold: सोने के गहने खरीदते और रखते समय माता लक्ष्मी के इस मंत्र का जाप करना एक प्राचीन और परंपरागत उपाय है, जिसे लोग अपनी धन लाभ और समृद्धि की कामना के लिए करते हैं.

author-image
Sunder Singh
एडिट
New Update
LAXMI MANTRA

सांकेतिक तस्वीर( Photo Credit : news nation)

Maa Lakshmi Mantra For Gold: सोने के गहने खरीदते और रखते समय माता लक्ष्मी के इस मंत्र का जाप करना एक प्राचीन और परंपरागत उपाय है, जिसे लोग अपनी धन लाभ और समृद्धि की कामना के लिए करते हैं. यह मंत्र माता लक्ष्मी की कृपा और आशीर्वाद को आकर्षित करने का सिद्धांत माना जाता है. देवी लक्ष्मी हिन्दू धर्म की एक प्रमुख देवी हैं और विष्णु की पत्नी मानी जाती हैं. उन्हें धन, समृद्धि, श्रृंगार, सौभाग्य्य, शांति, और धर्म की देवी माना जाता है. देवी लक्ष्मी को विशेष रूप से धन और समृद्धि की देवी के रूप में पूजा जाता है और उन्हें अपने भक्तों की सुख-शांति की प्रदान करने वाली माता माना जाता है. धन, समृद्धि, और सफलता की सिद्धि के लिए उन्हें पूजा जाता है. व्यापारिक उद्यमों में सफलता प्राप्त करने के लिए भी लक्ष्मी की उपासना की जाती है. देवी लक्ष्मी की पूजा और उपासना से विशेष रूप से धन, समृद्धि, और ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है, और लोग इसे अपने जीवन में सुख-शांति के साथ समृद्धि की ओर कदम बढ़ाते हैं. 

Advertisment

माता लक्ष्मी मंत्र

अगर आप लक्ष्मी जी की कृपा अपने ऊपर चाहते हैं तो आपको लिए यह मंत्र संजीवनी हो सकता है. "ॐ ह्रीं श्रीं लक्ष्मीभयो नमः॥".

जाप विधि की बात करें तो पहले तो अपने मन को शांति और ध्यान में लाएं. फिर सोने के गहनों को साफ करें और उन्हें अपने सामने रखें. आंखें बंद करें और गहनों को देखकर माता लक्ष्मी की स्मृति करें. फिर मंत्र का जाप करें, प्रति मिनट में लगभग 108 बार. मंत्र का जाप करते समय, माता लक्ष्मी की कृपा और आशीर्वाद की कामना करें. इस प्रक्रिया को नियमित रूप से करते रहें, विशेषकर गहनों की खरीददारी और उन्हें सुरक्षित रखने के समय.

सुख की भी होती है प्राप्ती

इस मंत्र का जाप करने से विशेष रूप से सोने के गहनों में आर्थिक और धन संबंधित समृद्धि होती है, और माता लक्ष्मी की कृपा से व्यक्ति को धन सुख की प्राप्ति होती है. तो आप अगली बार जब भी कोई सोने का गहना खरीदने जाएं या फिर तिजोरी से निकालकर अपना पुराना गहना पहनें और उसे वापस संभालें हमेशा इस मंत्र का उच्चारण करें. इससे आपके गहनों पर लोगों की बुरी नज़र नहीं लगेगी. माता लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहेगा और आप तरक्की की ओर आगे बढ़ते चले जाएंगे. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Source : News Nation Bureau

maa laxmimaa laxmi mantra in hindi how to do pooja maa laxmi gold jewellery Vdiwali par dhan prapti ke totke dhan prapti ke aasan upay Gold How to Become Rich Maa Lakshmi Mantra For Gold goddess lakshmi
Advertisment
Advertisment