Advertisment

Astro Health Mantra: स्वास्थ्य लाभ के लिए करें इस मंत्र का जप, 30 मिनट में दूर होंगी सभी बीमारियां!

Om Hansam Hansah Mantra: जिस तरह बीमारी में डॉक्टर आपकी दवा देता उसी तरह से शास्त्रों में भी आपकी कई बीमारियों का इलाज मंत्रों से किया जा सकता है. अच्छे स्वास्थ्य के लिए इस मंत्र का जाप कैसे करें जान लें.

author-image
Inna Khosla
New Update
Om Hansam Hansah Mantra

Om Hansam Hansah Mantra

Astro Health Mantra: ॐ हंसं हंसः एक अत्यंत शक्तिशाली और प्राचीन मंत्र है, जिसे योग और ध्यान में अत्यंत महत्वपूर्ण माना जाता है. यह मंत्र न केवल ध्वनि का एक संयोजन है, बल्कि एक गहन आध्यात्मिक अनुभव को जगाने का माध्यम भी है. शारीरिक स्वास्थ्य, मानसिक स्वास्थ्य और आध्यात्मिक जागृति के लिए जब आप इसका जाप नियमपूर्वक करते हैं तो इससे आपके जीवन में जो भी परेशानी या बीमारी होती है वो दूर होने लगती है. शारीरिक स्वास्थ्य में सुधार तो होता ही है साथ ही इस मंत्र जाप से रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ती है.

Advertisment

मंत्र का अर्थ और महत्व (Om Hansam Hansah)

यह मंत्र का बीज मंत्र है, जो ब्रह्मांड की सृष्टि, पालन और संहार को दर्शाता है. यह सर्वोच्च चेतना का प्रतीक है.

हंस हंस को ज्ञान और मुक्ति का प्रतीक माना जाता है. यह मन को शुद्ध करने और आत्मा को परमात्मा से जोड़ने में मदद करता है.

हंसः यह हंस शब्द का पुनरावृत्ति है, जो मंत्र को अधिक शक्ति प्रदान करता है और ध्यान को गहरा बनाता है.

ॐ हंसं हंसः मंत्र का अर्थ है आत्मसाक्षात्कार, मन की शांति और आध्यात्मिक विकास. यह मंत्र हमें अपने भीतर के सच्चे स्वरूप को खोजने में मदद करता है.अगर आप परेशान रहते हैं तो मन को शांत करने में, चिंता और तनाव को कम करने में भी इस मंत्र से मदद मिलती है जिससे आपकी स्ट्रेस की बीमारी भी दूर होती है. वैसे आप तो ये जानते ही हैं कि जीवन में आधी से ज्यादा बीमारियों का घर तनाव ही है. जैसे ही आप हर दिन 30 मिनट इस मंत्र का जाप शुरू करते हैं वैसे ही आपको आध्यात्मिक विकास की ओर आपका ध्यान केंद्रित होता है और आपका परमात्मा से जुड़ाव होने लगता है. 

ॐ हंसं हंसः (Om Hansam Hansah) मंत्र एक शक्तिशाली उपकरण है जो हमें आत्मसाक्षात्कार और आध्यात्मिक विकास की ओर ले जा सकता है. इस मंत्र का नियमित जाप करने से हम अपने जीवन में शांति, खुशी और संतुष्टि प्राप्त कर सकते हैं.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Religion News in Hindi रिलिजन न्यूज Mantra
Advertisment