Advertisment

Mantras according To Zodiac Sign: आज से ही शुरू करें राशि अनुसार मंत्रों का जाप, सूर्यदेव दिलाएंगे अपार सफलता 

Surya Mantra: आप राशि के अनुसार अगर सही मंत्र का जाप करते हैं तो ज्योतिष के जानकारों का कहना है कि आपकी मनोकामना पूर्ण होने में समय नहीं लगता. आज कर्क संक्रांति से आपको सूर्य देव के किन मंत्रों का जाप करना चाहिए जानिए. 

author-image
Inna Khosla
New Update
suryadev mantras according to zodiac sign

suryadev mantras according to zodiac sign( Photo Credit : News Nation)

Mantras according To Zodiac Sign: कर्क संक्रांति, जिसे सूर्य गोचर के नाम से भी जाना जाता है, एक महत्वपूर्ण खगोलीय और धार्मिक घटना है. यह तब होता है जब सूर्य ग्रह कर्क राशि में प्रवेश करता है. यह हिन्दू धर्म में एक पवित्र अवसर है. इस दिन, भक्तगण सूर्य देव की पूजा करते हैं, गंगा या अन्य पवित्र नदियों में स्नान करते हैं, और दान करते हैं. ऐसा माना जाता है कि इस दिन किए गए दान और पुण्य अत्यधिक फलदायी होते हैं. कर्क संक्रांति के अवसर पर राशि अनुसार मंत्र जाप करना अत्यंत लाभकारी होता है. इन मंत्रों का नियमित रूप से जाप करने से न केवल कर्क संक्रांति के अवसर पर बल्कि पूरे वर्षभर जीवन में सकारात्मक ऊर्जा, शांति और समृद्धि प्राप्त की जा सकती है. कर्क संक्रांति आध्यात्मिकता, शुद्धिकरण और नए शुरुआत का समय है. यह एक ऐसा अवसर है जब हम अपने जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रेरणा प्राप्त कर सकते हैं.

Advertisment

मेष राशि (Aries)

ॐ ह्रां ह्रीं ह्रौं सः सूर्याय नमः.. यह मंत्र मेष राशि के जातकों को आत्मविश्वास, साहस और ऊर्जा प्रदान करता है. करियर में उन्नति और स्वास्थ्य में सुधार लाने में मदद करता है.

वृषभ राशि (Taurus)

Advertisment

ॐ घृणिः सूर्य आदित्याय नमः.. सूर्य देव का ये मंत्र वृषभ राशि के जातकों को वित्तीय स्थिरता, समृद्धि और पारिवारिक जीवन में सुख-शांति प्रदान करता है. जीवन में मानसिक शांति और स्थायित्व आता है.

मिथुन राशि (Gemini)

ॐ ह्रां ह्रीं ह्रौं सः सूर्याय नमः.. मंत्र मिथुन राशि के जातकों को बौद्धिक विकास, संवाद में सुधार और करियर में प्रगति प्रदान करता है. यह मानसिक स्पष्टता और आत्मविश्वास बढ़ाने में सहायक होता है.

Advertisment

कर्क राशि (Cancer)

ऊँ नम: सूर्याय शान्ताय सर्वरोग निवारिणे. आयु ररोग्य मैस्वैर्यं देहि देव: जगत्पते.. कर्क राशि के जातकों को शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में सुधार, रोगों से मुक्ति और जीवन में शांति और संतुलन प्रदान करता है.

सिंह राशि (Leo)

Advertisment

ॐ आदित्याय नमः.. सिंह राशि के जातकों अगर इस मंत्र का जाप करते हैं तो ये उनको शक्ति, नेतृत्व क्षमता और करियर में उन्नति प्रदान करता है. यह आत्मविश्वास और साहस को बढ़ाने में सहायक होता है.

कन्या राशि (Virgo)

ॐ मित्राय नमः.. यह मंत्र कन्या राशि के जातकों को मानसिक शांति, जीवन में संतुलन और समृद्धि प्रदान करता है. यह बौद्धिक क्षमता और विश्लेषणात्मक सोच में सुधार लाने में मदद करता है.

Advertisment

तुला राशि (Libra)

ॐ भास्कराय नमः मंत्र तुला राशि के जातकों को सौंदर्य, कला और प्रेम में सफलता, साथ ही आर्थिक समृद्धि और व्यक्तिगत संबंधों में संतुलन प्रदान करता है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)

ॐ सूर्याय नमः.. मंत्र का जाप वृश्चिक राशि के जातकों को शक्ति, साहस और कठिन परिस्थितियों में मजबूती प्रदान करता है. इससे मानसिक शांति और आत्म-नियंत्रण मिलता है. 

धनु राशि (Sagittarius)

ॐ सूर्याय आदित्याय नमः.. धनु राशि के जातक अगर इस मंत्र का जाप करें तो उनको ज्ञान, बौद्धिक विकास और आध्यात्मिक प्रगति में मदद मिलेगी और जीवन में सकारात्मक ऊर्जा और उन्नति आएगी.

मकर राशि (Capricorn)

ॐ ह्रां ह्रीं ह्रौं सः सूर्याय नमः.. मंत्र मकर राशि के जातकों को करियर में स्थायित्व, वित्तीय समृद्धि और जीवन में अनुशासन प्रदान करता है. यह मानसिक शांति और संतुलन लाने में सहायक होता है.

कुंभ राशि (Aquarius)

ॐ भास्कराय नमः.. इस राशि के जातक आज से ही इस मंत्र का जाप शुरू करें इससे उनका बौद्धिक विकास होगा. सामाजिक मान्यता और जीवन में संतुलन भी बढ़ेगा. यह रचनात्मकता और नवाचार में सुधार लाने में मदद करता है.

मीन राशि (Pisces)

"ॐ मित्राय नमः" मंत्र मीन राशि के जातकों को मानसिक शांति, आध्यात्मिक प्रगति और जीवन में संतुलन प्रदान करता है. मानसिक स्पष्टता और आत्म-विश्लेषण बढ़ाने के लिए ये मंत्र आपकी शक्ति देगा. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Source : News Nation Bureau

रिलिजन न्यूज Religion News in Hindi mantras according to zodiac sign surya mantra chanting Mantra Jaap surya mantra jaap surya mantra benefits Kark Sankranti 2024
Advertisment
Advertisment