Advertisment

Dahi-Handi 2024: आज राशि के अनुसार भगवान श्रीकृष्ण को चढ़ाएं ये भोग, हर मनोकामना होगी पूरी

Dahi-Handi 2024: कान्हा के जन्मोत्सव के बाद उनके भक्त उन्हें तरह-तरह के भोग अर्पित करते हैं. आज राशि अनुसार आप अगर कान्हा तो भोग लगाएंगे तो आपकी मनोकामना पूर्ण होने में समय नहीं लगेगा.

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
bhog to Lord Krishna according to your zodiac sign

bhog to Lord Krishna according to your zodiac sign

Dahi-Handi 2024: भगवान कृष्ण को भक्तों द्वारा अर्पित किए गए भोग बेहद प्रिय होते हैं. कृष्ण भक्ति में प्रेम और समर्पण का सर्वोच्च स्थान है, और उनके लिए अर्पित किया गया भोग न केवल श्रद्धा और भक्ति का प्रतीक होता है, बल्कि यह भक्त और भगवान के बीच एक गहरा आध्यात्मिक संबंध भी बनाता है. श्रीकृष्ण की बाल लीलाओं में विशेष रूप से माखन, मिश्री और गोपियों द्वारा बनाए गए पकवानों के बारे में पढ़ने को मिलता है. कल जन्माष्टमी का त्योहार लोगों ने धूमधाम से मनाया आज हर जगह दही हांडी का त्योहार सेलिब्रेट हो रहा है. मथुरा वृंदावन से लेकर महाराष्ट्र की अलग-अलग जगहों और भारत के कई हिस्सों में इसे बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है. अगर आप आज कान्हा का आशीर्वाद पाना चाहते हैं तो अपनी राशि अनुसार उन्हे उनके प्रिय भोग चढ़ाएं. 

Advertisment

मेष राशि

आज आप लड्डू गोपाल को गेहूं को लड्डूओं का भोग जरूर लगाएं. मेष राशि के जातक ऊर्जावान और सक्रिय होते हैं. गेहूं के लड्डू उनकी ऊर्जा को बढ़ाता है जिससे वो अपने हर कार्य में सफल हो पाएंगे.

वृषभ राशि

वृषभ राशि के लोग कान्हा को दूध, दही और पनीर से बनी मिठाई का भोग लगाएं. कृष्ण कन्हैया खाने के बेहद शौकीन हैं. दूध से बनी मिठाई उन्हें प्रसन्न करती हैं और इसका भोग लगाने वाले पर उनकी कृपा बरसने लगती है.

मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए भगवान को अलग-अलग तरह के फलों का  भोग लगाएं. ये लोग बहुमुखी प्रतिभा के धनी होते हैं. फल जिस तरह के प्रभु को प्रसन्न करते हैं उसी तरह से उस जातक के जीवन में भी खुशियां भर देते हैं. 

कर्क राशि

कर्क राशि के जातक भावुक होते हैं. वो दही-हांडी के दिन खासतौर पर कृष्णा को चावल से बनी खीर का भोग लगाएं. चावल का खीर उन्हें भावनात्मक रूप से संतुष्ट करता है.

सिंह राशि

Advertisment

गुड़ से बनी मिठाई का भोग लगाने से सिंह राशि के जातकों का आत्मविश्वास बढ़ेगा. तरक्की के रास्ते खुलेंगे और जो भी इनके मन की बात है उसे पूरा होने में समय नहीं लगेगा.

कन्या राशि

हल्दी से बनी मिठाई आज आप भगवान श्रीकृष्ण को चढ़ाएं. कन्या राशि के जातक स्वच्छता प्रेमी होते हैं. हल्दी से बनी मिठाई उनके स्वास्थ्य के लिए अच्छी होती है.

तुला राशि

तुला राशि के लोग अलग-अलग तरह के पकवानों का भोग प्रभु को अर्पित करें. ये लोग सौंदर्य प्रेमी होते हैं. अलग-अलग प्रकार के पकवान उन्हें आकर्षित करते हैं.

यह भी पढ़ें: Dahi Handi 2024: आज मनाया जा रहा है दही-हांडी का त्योहार, जानें इसका इतिहास और धार्मिक महत्व

वृश्चिक राशि

तीखा भोजन कृष्ण कन्हैया को पसंद है. नटखट कान्हा को आज आप यही भोग लगाएं. वृश्चिक राशि के जातक तीव्र भावना वाले होते हैं. तीखा भोजन उनके स्वाद को संतुष्ट करता है.

धनु राशि

आप आज शहद का भोग कान्हा को लगाएं. इस राशि के जातक ज्ञानी होते हैं. शहद उनके मस्तिष्क को तेज करता है.

मकर राशि

मकर राशि के जातक आज भगवान कृष्ण को मूंग दाल के हलवे का भोग लगाएं. मकर राशि वाले धैर्यवान होते हैं. मूंग दाल का हलवा उनके धैर्य को बढ़ाता है.

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातक अनोखे होते हैं. ये भगवान को मिक्स ड्राईफ्रूट्स का भोग लगाएं इससे उनका उत्साह बना रहेगा और वो अपने कार्य सफलता से कर पाएंगे. 

मीन राशि

मीन राशि के जातक कल्पनाशील होते हैं. ये भोग में दूध और केसर से बनी मिठाई चढ़ाएं. दूध और केसर से बनी मिठाई उनकी कल्पना शक्ति को बढ़ाती है.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

horoscope Religion News in Hindi bhog Shri Krishna Dahi Handi festival dahi handi
Advertisment
Advertisment