Advertisment

Dhanteras 2024 Swapna Shastra: धनतेरस के दिन सपने में इन चीजों का दिखना माना जाता है बेहद शुभ!

Dhanteras 2024: हिन्दू धर्म में देवी लक्ष्मी को धन का प्रतीक माना गया है. ऐसा माना जाता है कि जब देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं तो धन की वर्षा होती है. ऐसे में अगर कोई व्यक्ति धनतेरस के दिन सपने में ये चीजें देखता है तो वह अमीर बनने वाला है.

author-image
Rajvant Prajapati
एडिट
New Update
h

Dhanteras 2024 Swapna Shastra (Social media)

Advertisment

Dhanteras 2024: हिन्दू धर्म में देवी लक्ष्मी को धन का प्रतीक माना गया है. ऐसा माना जाता है कि जब देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं तो धन की वर्षा होती है. जिन राशि के जातक पर लक्ष्मी जी की कृपा बनती है और वो अमीर होते हैं. आमतौर पर व्यक्ति को सपने में कई तरह की चीजें दिखाई देती हैं. ऐसे में अगर कोई व्यक्ति धनतेरस के दिन सपने में ये चीजें देखता है तो इसे यह संकेत मानना ​​चाहिए कि उसके दिन बदल गए हैं और वह अमीर बनने वाला है.

सपने में इन चीजों का दिखना माना जाता है शुभ-

सपने में खजाना दिखाई दे

स्वप्नशास्त्र के अनुसार, अगर किसी को धनतेरस के दिन सपने में खजाना दिखाई दे तो यह शुभ होता है. इसका मतलब है कि आने वाले समय में समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ने वाली है. साथ ही आपको कहीं से अचानक धन लाभ भी होने वाला है. यह सपना इस बात का भी संकेत देता है कि आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होने वाली हैं।

बैंक में पैसे जमा करते हुए दिखाई दे

अगर कोई सपने में धनतेरस के दिन खुद को बैंक में पैसे जमा करते हुए देखता है, तो इसका मतलब है कि उसकी कमाई बढ़ने वाली है. यह सपना बताता है कि भविष्य में आपके धन में वृद्धि होने वाली है।

उल्लू दिखाई दे

स्वप्नशास्त्र के अनुसार, अगर धनतेरस के दिन किसी को सपने में उल्लू दिखाई दे तो यह बहुत ही शुभ संकेत है. उल्लू देवी लक्ष्मी का वाहन है. ऐसे सपने संकेत देते हैं कि आप पर मां लक्ष्मी की कृपा होने वाली है. आपको अचानक बड़ी मात्रा में धन लाभ हो सकता है.

झाड़ू दिखाई दे

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आपको धनतेरस के दिन सपने में झाड़ू दिखाई देती है तो इसका मतलब है कि जल्द ही आपकी किस्मत बदलते वाली हैं. माता लक्ष्मी का आपके घर में वास होने जा रहा है. इस तरह के सपने आपके धनवान होने के संकेत देते हैं.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Swapna Shastra Dhanteras buy broom on dhanteras auspicious swapna shastra
Advertisment
Advertisment