Advertisment

बॉलीवुड की इन हसीनाओं ने क्रिकेटरों संग ब्याह रचाने के लिए एक झटके में बदल दिए धर्म, चौंका देंगी वजह

बॉलीवुड और क्रिकेट का रिश्ता हमेशा चर्चा में रहा है. कई बॉलीवुड हसीनाएं क्रिकेटरों के प्यार में इस कदर बसीं कि उन्होंने शादी के लिए अपना धर्म बदल लिया. आज हम आपको उन बॉलीवुड अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने क्रिकेटरों संग ब्याह रचाने के अपना धर्म बदला.

author-image
Sushma Pandey
एडिट
New Update
Bollywood Actress Who Changes Religion to Married Indian Cricketers

Bollywood Actress Who Changes Religion to Married Indian Cricketers: कहते हैं कि प्यार की कोई सीमा नहीं होती, न ही धर्म की कोई बंदिश. जब व्यक्ति प्यार में होता है तो वह न तो उम्र देखता है और न ही धर्म. यहां तक कि कई बार ऐसा भी देखने को मिलता है कि शादी करने के लिए धर्म तो बदलते ही है इसके साथ ही वह अपना नाम भी बदल डालते हैं. आम हो या खास, अपने प्यार को पाने के लिए धर्म की दीवार तोड़ देते हैं.  हालांकि फर्क सिर्फ इतना होता है कि यदि कोई आम व्यक्ति ऐसा करता है तो उसकी चर्चा उतनी नहीं होती. लेकिन यही काम अगर कोई सेलेब्स करता है तो वह सुर्खियां में आ जाता है. ऐसे में आज हम बात करेंगे बॉलीवुड की उन हसीनाओं के बारे में जिन्होंने क्रिकेटरों संग ब्याह रचाने के लिए धर्म की दीवारें तोड़ दीं. इन हसीनाओं ने सच्चे प्यार को पाने के लिए समाज की परंपराओं से ऊपर उठकर अपने जीवनसाथी चुनें. आइए जानते हैं ऐसे कुछ एक्ट्रेस के बारे में जिन्होंने प्यार के लिए धर्म की सीमाएं पार कीं. 

Advertisment

1. शर्मिला टैगोर और मंसूर अली खान पटौदी

शर्मिला टैगोर और मंसूर अली खान पटौदी की कहानी एक समय की चर्चित प्रेम कहानी रही है.  1967 में दिल्ली में एक पार्टी में पहली बार मिले इस कपल की लव स्टोरी ने काफी सुर्खियां बटोरीं.  शर्मिला टैगोर उस समय क्रिकेट के बारे में ज्यादा नहीं जानती थीं और पटौदी ने भी शर्मिला की फिल्में बहुत कम देखी थीं.  लेकिन दोनों की दिलकश बातों और प्यार ने उन्हें एक दूसरे के करीब ला दिया.  मंसूर अली खान पटौदी को शर्मिला टैगोर को इंप्रेस करने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी.  गुलाब और लव लेटर्स के जरिए पटौदी ने शर्मिला का दिल जीता.  शादी के बाद शर्मिला ने इस्लाम धर्म अपनाया और उनका नाम बेगम आयशा सुल्ताना रखा गया. 

2. संगीता बिजलानी और मोहम्मद अजहरुद्दीन

संगीता बिजलानी और मोहम्मद अजहरुद्दीन की लव स्टोरी भी खास रही है. 1985 में शूटिंग के दौरान पहली बार मिले इस कपल की कहानी ने खूब सुर्खियां बटोरीं.  मोहम्मद अजहरुद्दीन ने संगीता बिजलानी के साथ अपने रिश्ते को आगे बढ़ाया और अपनी पत्नी को तलाक दे दिया. संगीता बिजलानी ने भी मोहम्मद अजहरुद्दीन से शादी के लिए इस्लाम धर्म अपनाया और उनका नाम आयशा बेगम रखा गया.  हालांकि, यह शादी लंबे समय तक नहीं चली और 2010 में दोनों का रिश्ता खत्म हो गया. 

3. हेजल कीच और युवराज सिंह

हेजल कीच और युवराज सिंह की शादी भी खास रही है. ब्रिटिश मॉडल हेजल कीच ने युवराज सिंह से शादी करने के लिए सिख धर्म अपनाया और उनका नाम गुरबसंत कौर रखा गया.  हेजल कीच और युवराज सिंह की शादी पहले गुरुद्वारे में हुई. हेजल की स्माइल से प्रभावित युवराज सिंह ने कई सालों तक हेजल का इंतजार किया. आखिरकार, 2016 में दोनों ने शादी कर ली. 

Religion News in Hindi Dharm Parivartan Religion News Indian Muslim cricketers who married Hindu girls Religion
Advertisment
Advertisment