Advertisment

Diwali 2023: कब है दिवाली, अमावस्या की रात करें ये उपाय, धन लक्ष्मी की कभी नहीं होगी कमी

Diwali 2023 Kab Hai: दिवाली की रात सिर्फ मां लक्ष्मी की पूजा कर पटाखे जलाने के लिए ही नहीं होती बल्कि इस दिन आपको कुछ उपाय करने से ऐसा फल मिलता है कि सालभर आपको कोई समस्या नहीं घेर पाती.

author-image
Inna Khosla
New Update
Diwali 2023 Kab Hai

Diwali Kab Hai( Photo Credit : social media)

Diwali 2023 Kab Hai: दीवाली के त्योहार का इंतज़ार सबको सालभर रहता है. इस बार 12 नवंबर को दीपावली मनायी जाएगी. अमावस्या की रात को आसमान में चन्द्रमा नहीं होता है और चारों ओर घना अंधेरा होता है तब कुछ अचूक उपाय अगर आप करने से धन लक्ष्मी का आगमन होता है. दिवाली की रात को आने वाली अमावस्या बेहद महत्त्वपूर्ण होती है. इस रात अघोरी कई तरह की सिद्धियां भी करते हैं. लेकिन आप ज्योतिष के ये आसान उपाय करते अपनी दिवाली को इस तरह रोशन कर सकते हैं कि आने वाले पूरे साल आपके जीवन में मां लक्ष्मी की कृपा बनीं रहेगी. तो आपको अमावस्या की रात कौन से उपाय करने चाहिए आइए जानते हैं.

Advertisment

दिवाली वाली अमावस्या की रात करें ये उपाय 

अगर आपकी किस्मत में पैसा नहीं आ पा रहा है तो आप अमावस्या की रात एक पानी का नारियल लीजिये और पांच बराबर टुकड़े कर लीजिये इन टुकड़ों को शिव की किसी तस्वीर के सामने शाम के समय रख दीजिये और अपनी समस्या शिव को बतायें. ध्यान रहे इस उपाय से किसी का बुरा करने की बिल्कुल ना सोचें और रात के समय इन नारियल को खिड़की पर रख दें. सुबह उठते ही इन नारियल के टुकड़ों को घर से दूर कहीं रख आयें. यें आपको पैसे की दिक्कत से छुटकारा मिलेगा.

किसी कुएं में अगर आप हर अमावस्या को एक चम्मच दूध डालते रहते हैं तो इससे आपके जीवन में सभी दुख खत्म होने लगते हैं.

महीने की शुरुआत में आप एक लाल धागा अपने गले में पहन लें. ध्यान रहे कि इसमें कोई भी ताबीज ना हो . इस धागे को महीनेभर गले में रखें और अमावस्या की रात के समय कहीं सुनसान जगह पर एक गड्ढा खोदकर दबा दें. आपकी सारी परेशानी दूर होने लगेंगी . ऐसा हर महीने की अमावस्या को करें

अमावस्या की रात को अगर आप काले कुत्ते को तेल की रोटी खिलाते हैं और वह कुत्ता उसी समय यह रोटी खा लेता है तो इससे आपके सभी दुश्मन उसी समय से शांत होना शुरू हो जाते हैं. आपके खिलाफ हो रही कोई भी साजिश कमजोर होगी.

आप अगर काफी दिनों से बेरोजगार हैं तो अमावस्या की रात को एक उपाय कीजिये कि एक नींबू को सुबह से घर के मंदिर में साफ करके रख दें इसके बाद इसे अपने सर से सात बार उतारकर, चार

बराबर भागों में काट लें और रात के समय चौराहे पर जाकर, चारों दिशा ओं में इसको फ़ेंक दें. आपकी बेरो जगा री दूर होगी.

अमावस्या के दिन आप मछलियों को आटे की गोलियां जरूर खिलायें. इससे आपके कष्ट खत्म होने लगेंगे.

अमावस्या की रात को बहते नदी के पानी में पांच लाल फूल और पांच जलते हुए दिए छोड़ने से धन का लाभ प्राप्त होता है.

अगर आप अमा वस्या की रा त को मंदिमं दिर बंदबं करने से पहले एक घी का दी या जला यें और पांच अगरबती जलाएं. आपको लाभ मिलेगा.

Advertisment

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

Source : News Nation Bureau

Religion News in Hindi diwali kab hai Religion diwali 2023 diwali ke upay Diwali 2023 Date
Advertisment
Advertisment