Advertisment

Diwali 2024: इस दिवाली अपनों को गिफ्ट देने के लिए ये हैं बेस्ट ऑप्शन!

Diwali Best Gifts: देशभर में दिवाली का त्योहार शुरू होते ही, इस मौके पर लोग अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को तोहफे के तौर पर मिठाई, ड्राई फ्रूट्स जैसी कई चीजें देते हैं. ऐसे में आज हम आपको इस लेख में ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में बताएंगे जिसे आप दिवाली पर अपने दोस्तों को दे सकते हैं.

author-image
Rajvant Prajapati
New Update
्

Diwali Best Gifts (Social Media)

Advertisment

Diwali Best Gifts:देशभर में दिवाली का त्योहार शुरू होते ही, इस मौके पर लोग अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को तोहफे के तौर पर मिठाई, ड्राई फ्रूट्स जैसी कई चीजें देते हैं. लेकिन अब ये ट्रेंड काफी तेजी से बदल रहा है. अब लोग उपहार के रूप में ऐसे चीजें दे रहे हैं, जो दोस्तों या रिश्तेदारों के काम आ सके. ऐसे में आज हम आपको इस लेख में ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में बताएंगे जिसे आप दिवाली पर अपने दोस्तों को दे सकते हैं.

लाइट्स, दीपक और मोमबत्तियां

दीवाली के दिन हर कोई अपने घर को लाइट्स, दीपक से सजाता है. ऐसे में आप अपने रिश्तेदारों को लाइट, दीया और मोमबत्ती गिफ्ट कर सकते हैं. इससे घर रोशन कर सकते हैं. जो घर को सजाने के लिए अच्छा है. खूबसूरती से डिज़ाइन किए गए दीये मोमबत्तियां आपके घर की सजावट में चार चांद लगा देती हैं.

ड्राई फ्रूट्स

अगर आप मिठाई के अलावा इस दीवाली कुछ और देना चाहते हैं तो आप ड्राई फ्रूट्स भी गिफ्ट में दे सकते हैं. इसका इस्तेमाल कभी भी कर सकता है. साथ ही आजकल ड्राई फ्रूट्स की पैकेजिंग भी कई तरह की हो गयी है. 

इलेक्ट्रॉनिक चीजें

आप इस दीवाली अपने दोस्तों को इलेक्ट्रॉनिक चीजें भी गिफ्ट में दे सकते हैं.  आप स्मार्ट घड़ी, मिक्सर, ईयर फोन, स्पीकर और सजावट की लाइट गिफ्ट में दे सकते हैं. यह आपको बाजार और ऑनलाइन कई तरह के में मिल जाएंगे.

किचेन की चीज

आप इस दीवाली अपने दोस्तों को किचन में इस्तेमाल होने वाली चीजें उपहार में दे सकते हैं. जैसे कि किचन सेट और भी कई चीजें जो सामने वाले के काम आती हैं. आप कुकर, फोल्ड कुकर, कढ़ाई और पैन, गिलास या कप इनका सेट भी उपहार में दे सकते हैं.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Diwali 2024 Diwali Gift best diwali gifts best diwali gift budget diwali gifts affordable diwali gifts Bumper Diwali Gift
Advertisment
Advertisment