Advertisment

दिवाली पर मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए करें ये उपाय, पूरी होगी हर मनोकमना!

Diwali 2024 Money Tips: माता लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है. मान्यता है जिस व्यक्ति के ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा होती है. लेकिन आज समय में व्यक्ति की सबसे बड़ी समस्या आर्थिक तंगी ही है. ऐसे में कई लोग कमाते तो बहुत हैं, लेकिन पैसा इनके हाथ में नहीं रुकता. इस दिवाली हम आपको वास्तु के कुछ उपाय के बारे में बताएंगे. जिससे आपके जीवन में हो रही धन की संकट दूर होने लगेगी. 

author-image
Rajvant Prajapati
New Update
g

Diwali 2024 Money Tips (Social Media)

Advertisment

Diwali 2024 Money Tips: माता लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है. मान्यता है जिस व्यक्ति के ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा होती है. उसके जीवन में परेशानियां कम होती हैं. लेकिन आज समय में व्यक्ति की सबसे बड़ी समस्या आर्थिक तंगी ही है. ऐसे में कई लोग कमाते तो बहुत हैं, लेकिन पैसा इनके हाथ में नहीं रुकता. अगर आप भी ऐसे ही परेशानी से गुजर रहे हैं. तो इस दिवाली हम आपको वास्तु के कुछ उपाय के बारे में बताएंगे. जिससे आपके जीवन में हो रही धन की संकट दूर होने लगेगी. 

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए करें ये उपाय-

दालचीनी का उपाय करें 

अगर आप अपनी मनोकामना पूरी करना चाहते हैं तो इस दिवाली पर दालचीनी पाउडर लें. इसके बाद अगरबत्ती को सात बार विपरीत दिशा में घुमाएं और धन प्राप्ति की प्रार्थना करते हुए इसे अपने पर्स में रख लें. इसके अलावा इस पाउडर को आप अपनी तिजोरी या धन रखने वाले स्थान पर छिड़क दें. ऐसा करने से आपकी मनोकामनाएं पूरी हो सकती हैं.

तुलसी को दूध अर्पित करें

अगर आप आर्थिक तंगी को दूर करना चाहते हैं, तो इस दिवाली सुबह उठकर सबसे पहले सीधा पैर जमीन पर रखें. फिर नहाएं, नहाने के बाद दूध मिश्रित जल श्यामा तुलसी को चढ़ाएं . शाम के समय सभी चीजों को सरसों के तेल में किसी सुनसान स्थान पर जला दें. इससे आपके इष्ट देवी-देवता प्रसन्न होंगे. और आपकी आर्थिक तंगी को दूर होगी.

मंदिर में झाड़ू दान करें

इस दिवाली को देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए लक्ष्मी मंदिर में एक झाड़ू दान करें. इसके अलावा कनकधारा स्त्रोत का पाठकरें. इसके अलावा आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए अशोक वृक्ष की जड़ को गंगा जल से धोकर धन रखने वाले स्थान पर रखें.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

money tips saving money tips Diwali 2024 vastu money tips money tips news
Advertisment
Advertisment