Advertisment

Shukrawar Ke Upay: धन कमाने का रास्ता नहीं मिल रहा... तो शुक्रवार को ये 5 चीज़ें करें

Shukrawar Ke Upay: माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने वाला शुक्रवार का दिन बेहद खास फल देने वाला होता है. धन संपत्ति से जुड़ी किसी भी समस्या के समाधान के लिए शुक्रवार के दिन आप ये उपाय जरुर करें.

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
Shukrawar Ke Upay

Shukrawar Ke Upay( Photo Credit : freepik.com)

Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार का दिन धन की देवी मां लक्ष्मी की पूजा आराधना करने का दिन होता है. कहते हैं जो भी भक्तजन इस दिन उनकी सच्चे दिल से और सही विधि विधान से पूजा करते हैं उनके जीवन में कभी आर्थिक संकट नहीं आता. शुक्रवार का दिन धन संपत्ति के लिए बेहद शुभ माना जाता है. जो भी जातक अपने जीवन में आर्थिक स्थिति को मजबूत करना चाहते हैं उन्हें इस दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए ये 5 चीज़ें जरुर करनी चाहिए. शुक्रवार का व्रत करने वाले लोग भी ये उपाय कर सकते हैं. तो आइए जानते हैं कि आपको धन वृद्धि के सही मार्ग पर ले जाने वाले ज्योतिषीय उपाय क्या हैं. 

Advertisment

शुक्र मंत्र जाप करें

शुक्रवार को शुक्र मंत्र का जाप करने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकती है. "ॐ द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम:" मंत्र का नियमित जाप करने से आपके धन संबंधी मामलों में सुधार हो सकता है.

शुक्र यंत्र की पूजा करें

Advertisment

शुक्र यंत्र की पूजा करने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है. यह यंत्र शुक्र ग्रह की शक्तियों को प्रतिनिधित्व करता है और धन संबंधी समस्याओं का समाधान कर सकता है. कई व्यापारी भी अपने कार्यस्थल पर इस यंत्र की स्थापना करते हैं और प्रतिदिन इसकी पूजा भी करते हैं. 

गोमेद धारण करें 

शुक्रवार को गोमेद (हेसोनाइट) को धारण करने से भी धन संबंधी लाभ हो सकता है. अगर आपकी जन्मकुंडली में गोमेद का पत्थर अंगूठी में पहनने की सलाह जी जाए तो आप ऐसा कर सकते हैं. गोमेद को अंगूठे में पहनने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है लेकिन ये उपाय आप किसी विद्वान की सलाह के बिना ना करें. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: Shukrawar Ke Upay: क्या आर्थिक तंगी से हो गए हैं परेशान तो ये टोटके बनाएंगे आपके बिगड़े काम

माता लक्ष्मी की पूजा

शुक्रवार को माता लक्ष्मी की पूजा करने से आपके आर्थिक स्थिति में वृद्धि हो सकती है. लक्ष्मी माता की पूजा के द्वारा आप धन की वर्षा प्राप्त कर सकते हैं. कहते हैं एक बार जिस व्यक्ति पर मां लक्ष्मी की कृपा हो जाती है उसे कभी किसी तरह का कोई आर्थिक संकट नहीं घेरता. जीवन में तरक्की और सुख समृद्धि बनीं रहती है. 

Advertisment

शुक्रवार को दान करना चाहिए 

शुक्रवार को दान करने से भी आपके धन संबंधी स्थिति में सुधार हो सकता है. धन दान करने से आपकी आर्थिक स्थिति में बरकत आ सकती है. मान्यता है कि शुक्रवार के दिन चावल दान करने से भौतिक सुख सुविधाओं में वृद्धि होती है. 

श्रद्धा और निष्ठा के साथ किए जाने वाले ये ज्योतिषीय उपाय अगर आपको एक बार शुभ फल देना शुरु कर दें तो आपके जीवन में बदलाव आना शुरु हो जाता है. लेकिन एक-दो बार के उपाय से शायद आपको असर ना दिखे लेकिन किसी पंडित की सलाह लेकर अगर आप ये उपाय लगातार करते हैं तो आपको इससे फायदा मिल सकता है. ये जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है न्यूज़ नेशन इसकी पुष्टि नहीं करता. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

financial growth friday remedies for maa lakshmi Friday Remedies shukrawar ke upay Astrology Remedies
Advertisment
Advertisment