Advertisment

Zodiac Upay: अपनी राशि के अनुसार करें उपाय, तरक्की मिलने में नही लगेगा समय 

Zodiac Upay: राशि के अनुसार अगर आप उपाय करते हैं तो इससे आपके जीवन में कई सकारात्मक बदलाव आते हैं. अगर तरक्की रुक गयी है और कोई काम नहीं बन रहा तो आप अपनी राशि के अनुसार ये उपाय कर सकते हैं.

author-image
Inna Khosla
New Update
Zodiac Upay

Zodiac Upay( Photo Credit : News Nation)

Zodiac Upay: ज्योतिष शास्त्र में राशियों का विशेष महत्व होता है. प्रत्येक राशि का अपना स्वभाव, गुण, और कमजोरियां होती हैं. राशि अनुसार उपाय करने से व्यक्ति की राशि के अनुसार ग्रहों और नक्षत्रों की स्थिति को अनुकूल किया जा सकता है. आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए ज्योतिषीय उपाय राशियों के अनुसार किए जा सकते हैं. आपकी राशि की आर्थिक स्थिति को सुदृढ़ करने के कुछ उपाय दिए गए हैं. ज्योतिषियों का मानना ​​है कि ग्रहों की स्थिति का प्रभाव प्रत्येक राशि पर अलग-अलग तरह से पड़ता है. इसलिए, राशि के अनुसार उपाय करना व्यक्ति के जीवन में सकारात्मक बदलाव ला सकता है.

Advertisment

1. मेष (Aries) मंगलवार को हनुमान जी को गुड़ और चने का भोग लगाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें. रोज़ाना "ॐ मंगलाय नमः" मंत्र का 108 बार जाप करें.

2. वृषभ (Taurus) शुक्रवार को मां लक्ष्मी की पूजा करें और उन्हें लाल गुलाब के फूल अर्पित करें. "ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं महालक्ष्म्यै नमः" मंत्र का 108 बार जाप करें.

3. मिथुन (Gemini) बुधवार को गणेश जी को दूर्वा घास चढ़ाएं और मोदक का भोग लगाएं. "ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं सः बुधाय नमः" मंत्र का 108 बार जाप करें. 

Advertisment

4. कर्क (Cancer) सोमवार को शिवलिंग पर कच्चा दूध अर्पित करें और "ॐ नमः शिवाय" मंत्र का जाप करें. चंद्रमा के लिए "ॐ चंद्राय नमः" मंत्र का 108 बार जाप करें.

5. सिंह (Leo) रविवार को सूर्य देव को जल अर्पित करें और "ॐ सूर्याय नमः" मंत्र का जाप करें. आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें.

6. कन्या (Virgo) बुधवार को गणेश जी को दुर्वा घास चढ़ाएं और "ॐ गं गणपतये नमः" मंत्र का जाप करें. बुध ग्रह के लिए "ॐ बुधाय नमः" मंत्र का 108 बार जाप करें.

Advertisment

7. तुला (Libra) शुक्रवार को मां लक्ष्मी को सफेद फूल अर्पित करें और लक्ष्मी स्तोत्र का पाठ करें. "ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं महालक्ष्म्यै नमः" मंत्र का 108 बार जाप करें. 

8. वृश्चिक (Scorpio) मंगलवार को हनुमान जी को सिंदूर और तेल चढ़ाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें. "ॐ कुजाय नमः" मंत्र का 108 बार जाप करें.

9. धनु (Sagittarius) गुरुवार को भगवान विष्णु को पीले फूल और चने की दाल अर्पित करें. "ॐ बृं बृहस्पतये नमः" मंत्र का 108 बार जाप करें.

Advertisment

10. मकर (Capricorn) शनिवार को शनिदेव को सरसों का तेल चढ़ाएं और "ॐ शं शनैश्चराय नमः" मंत्र का जाप करें. शनि स्तोत्र का पाठ करें.

11. कुंभ (Aquarius) शनिवार को शनिदेव को नीले फूल अर्पित करें और "ॐ शं शनैश्चराय नमः" मंत्र का जाप करें. हनुमान जी की पूजा करें और "हनुमान बाहुक" का पाठ करें.

12. मीन (Pisces) गुरुवार को भगवान विष्णु की पूजा करें और पीले वस्त्र दान करें. "ॐ नमो नारायणाय" मंत्र का 108 बार जाप करें.

Advertisment

इन उपायों को श्रद्धा और विश्वास के साथ करने से आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है. ये उपाय ग्रहों की शांति और धन की वृद्धि के लिए सहायक होते हैं. व्यक्तिगत राशिफल और ग्रहों की स्थिति के आधार पर उपाय करने से अधिक लाभ होता है.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Source : News Nation Bureau

रिलिजन न्यूज Religion News in Hindi Astro remedies prosperity Astrology How do remedies work in astrology astro remedies Zodiac Upay
Advertisment
Advertisment