Advertisment

Hanuman ji upay: मंगलवार को हनुमान जी के ये उपाय करें, प्रसिद्धि और पैसा की नहीं होगी कमी 

Mangalwar Hanuman Ji Upay: मंगलवार का दिन भगवान हनुमान की पूजा के लिए बेहद महत्त्वपूर्ण माना जाता है. इस दिन कुछ विशेष उपाय कर आप पैसा और प्रसिद्धि सब पा सकते हैं.

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
Feature Image 20

Mangalwar Hanuman Ji Upay( Photo Credit : pixabay.com)

Hanuman ji upay: जीवन में पैसा बेहद जरुरी है लेकिन पैसे के साथ इज्जत और प्रसिद्धि भी मिल जाए तो ये सोने पर सुहागा जैसे हो जाएगा. आज मंगलवार का दिन है, हनुमान जी की पूजा अर्चना करने वाले को आज मनवांछित वरदान मिलता है. अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं, आपकी मेहनत का क्रेडिट कोई और ले जाता है या जीवन में कष्ट दूर होने का नाम नहीं ले रहे तो आज हम आपको ज्योतिष शास्त्र में बताए हनुमान जी के कुछ चमत्कारी उपायों के बारे में बता रहे हैं. अगर आप परेशान हैं तो ये उपाय करके देख सकते हैं. मान्यताओं के अनुसार इन उपायों से कई लोगों के जीवन में बड़े बदलाव आए हैं. 

Advertisment

क्या आपको पैसे की तंगी है, पैसा नहीं टिकता

 

मंगलवार के दिन सुबह स्नान करने के बाद बड़ के पेड़ का एक पत्ता तोड़ें और इसे साफ स्वच्छ पानी से धो लें. अब इस पत्ते को कुछ देर हनुमानजी की प्रतिमा के सामने रखें और इसके बाद इस पर केसर से श्री राम लिखें.

अब इस पत्ते को अपने पर्स में रख लें. इस उपाय से आपके पर्स में बरकत बनी रहेगी. जब यह पत्ता पूरी तरह से सूख जाए तो इस पत्ते को नदी में प्रवाहित कर दें और इसी प्रकार से एक और पत्ता अभिमंत्रित कर अपने पर्स में रख लें.

क्या मनोकामना पूरी नहीं हो रही 

Advertisment

मंगलवार को शाम के समय समीप स्थित किसी ऐसे मंदिर जाएं जहां भगवान श्री राम व हनुमानजी दोनों की ही प्रतिमा हो.  वहां जाकर श्री राम व हनुमानजी की प्रतिमा के सामने शुद्ध घी के दीपक जलाएं. इसके बाद वहीं भगवान श्री राम की प्रतिमा के सामने बैठकर हनुमान चालीसा तथा हनुमान जी की प्रतिमा के सामने बैठकर राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करें. इस उपाय से आपकी मनोकामना पूरी होने के योग बनेंगे

क्या जिंदगी में कष्ट दूर होने का नाम नहीं ले रहे

मंगलवार के दिन किसी हनुमानजी के मंदिर जाएं और वहां बैठकर राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करें. इसके बाद हनुमानजी को गुड़ और चने का भोग लगाएं. जीवन में यदि कोई समस्या है तो उसका निवारण करने के लिए प्रार्थना करें. कष्ट दूर होने लगेंगे.

Advertisment

क्या आप शनि दोष से पीड़ित हैं

मंगलवार के दिन काली उड़द व कोयले की एक पोटली बनाएं. इसमें एक रुपए का सिक्का रखें. इसके बाद इस पोटली को अपने ऊपर से उसारकर किसी नदी में प्रवाहित कर दें और फिर किसी हनुमान मंदिर में जाकर राम नाम का जप करें इससे शनि दोष का प्रभाव कम हो सकता है.

बजरंग बली की कृपा प्राप्त करना चाहते हैं

Advertisment

मंगलवार को सुबह स्नान आदि करने के बाद बड़ के पेड़ से 11 या 21 पत्ते तोड़े लें. ध्यान रखें कि ये पत्ते पूरी तरह से साफ व साबूत हों. अब इन्हें स्वच्छ पानी से धो लें और इनके ऊपर चंदन से भगवान श्री राम का नाम लिखें. अब इन पत्तों की एक माला बनाएं। माला बनाने के लिए पूजा में उपयोग किए जाने वाले रंगीन धागे का इस्तेमाल करें. अब पास के किसी हनुमान मंदिर जाएं और हनुमान प्रतिमा को यह माला पहना दें. हनुमानजी प्रसन्न होंगे.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।) 

Advertisment

Religion News in Hindi hanuman ji Religion Religion News Mangalwar Upay mangalwar hanuman ji upay mangalwar hanuman ji upay
Advertisment
Advertisment