Advertisment

Kajri Teej 2023: आज कजरी तीज को सूर्यास्त के बाद महिलाएं करें ये उपाय, जानें पूजा का शुभ मुहूर्त

Kajri Teej 2023: आज कजरी तीज का त्योहार मना रही सुहागन महिलाएं अगर सूर्यास्त के समय कुछ उपाय करती हैं तो उनके जीवन में हर सुख आता है. तनाव दूर होता है और धनलाभ के योग भी बनते हैं.

author-image
Inna Khosla
एडिट
New Update
Do these upay today after sunset of Kajari Teej 2023

Kajari Teej Upay( Photo Credit : News Nation)

Kajri Teej 2023: आज कजरी तीज है जिसे सुहागन महिलाएं या वो कुंवारी कन्याएं धूमधाम से मानती है जिन्हें अच्छे वर की चाह होती है. आज का दिन बेहद शुभ है. शनिवार को सुर्यास्त के समय अगर आप कुछ एक उपाय करते हैं तो आपको इससे ना सिर्फ धनलाभ होता है बल्कि पारिवारिक सुख भी मिलते हैं और दांपत्य जीवन में आ रहा तनाव भी दूर होता है. कल रात 11:50 बजे से भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि शुरु हो चुकी है जिसे कजरी तीज के नाम से जाना जाता है. ये तिथि आज रात 08.49 बजे तक है. अगर आप जा कजरी तीज का त्योहार मना रहे हैं व्रत रख रहे हैं तो ये उपाय करें और अगर सिर्फ पूजा कर रहे हैं तो भी आप सूर्यास्त के समय ये उपाय करें आपके परिवार में खुशियों की बरसात हो जाएगी

Advertisment

कजरी तीज पूजा के 2 शुभ मुहूर्त हैं - 

पहला कजरी तीज पूजा का शुभ मुहूर्त - सुबह 07:57 बजे से सुबह 09:31 बजे तक

दूसरे कजरी तीज पूजा का शुभ मुहूर्त -  रात 09:45 बजे से रात 11:12 बजे तक

Advertisment

कजरी तीज के चमत्कारी उपाय 

वैवाहिक जीवन में सुख - आज सूर्यास्त के समय आप माता पार्वती को श्रृंगार का सामान अर्पित करें, इसे अगले दिन किसी छोटी कन्या को भेंट कर दें. आपके जीवन में हर तरह का सुख आप महसूस करने लगेंगे. 

महिलाओं की स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां - जो महिलाएं ज्यादातर समय बीमार महसूस करती हैं. इलाज के बाद भी आराम नहीं आ रहा तो आप अस्पताल से इलाज तो करवाती रहें लेकिन साथ ही आज एक ये छोटा सा उपाय भी करें. 

Advertisment

आज आप किसी राधा-कृष्ण मंदिर में जाकर मिश्री का भोग लगाएं भगवान के चरणों में इसे 15 मिनट रखकर उनके सामने बैठे रहें हाथ जोड़कर अपनी बीमारी दूर करने की प्रार्थना करें. फिर ये प्रसाद अपने घर ले आएं और इसे थोड़ा-थोड़ा खाकर एक सप्ताह में ख्तम करें आपको बीमारी में आराम महसूस होने लगेगा. 

यह भी पढ़ें: Kajari Teej 2023: आज है कजरी तीज, जानें शुभ मुहूर्त और पूजा की सही विधि

धन संबंधी परेशानी - अगर आपकी फाइनेंशल कंडीशन ठीक नहीं है या आप चाहते हैं कि वो और मजबूत हो तो आप आज कजरी तीज के दिन गरीबों को काले कपडे़ दान करें. वो इन कपड़ों का जितना इस्तेमाल करेंगे आपके आय के स्त्रोत उतने ही बढ़ने लगेंगे. चौतरफा धनलाभ के योग बनेंगे.

Advertisment

इसी तरह की और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन पर हमारे साथ यूं ही जुड़े रहिए. 

Kajri Teej 2023 Kajari Teej upay Kajari Teej Puja Kajari Teej 2023 muhurat
Advertisment
Advertisment